लोकसभा चुनाव 2014 और 2019 के दौरान ईवीएम में हुई थी भारी गड़बड़ी, एडीआर ने किया दावा

Rajasthan Khabre | Updated : Thursday, 21 Nov 2019 11:21:56 AM
There was a huge mess in EVMs during Lok Sabha elections 2014 and 2019, ADR claimed

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनाव 2014 और 2019 में ईवीएम द्वारा भारी गड़बड़ी होने का मामला सामने आया है। इन दोनों ही चुनावों में भारतीय जनता पार्टी ने बड़ी जीत हासिल की थी। एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉम्र्स (एडीआर) ने इस संबंध में उच्चतम न्यायालय में बड़ा दावा किया गया है।

अब महाराष्ट्र में इस पार्टी के साथ मिलकर सरकार बनाएगी भाजपा!

एडीआर ने उच्चतम न्यायालय में दावा किया है कि लोकसभा चुनाव- 2014  में 370 लोकसभा सीटों पर मतों की संख्या में ईवीएम ने भारी गड़बड़ी की थी। एडीआर ने कहा कि इस संबंध में  चुनाव आयोग ने भी कुछ भी बताने से मना कर दिया है। 

शिवसेना को सत्ता से बाहर रखने के लिए अब भाजपा ने शरद पवार को दे दिया इस पद का ऑफर!

एडीआर ने इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट में 15 नवंबर को एक याचिका दायर की थी। एडीआर ने इस याचिका में सुप्रीम कोर्ट से भारतीय चुनाव आयोग को किसी चुनाव के परिणाम घोषित करने से पहले सटीक डाटा उपलब्ध कराने के निर्देश देने की गुहार लगाई है। भारतीय चुनाव आयोग परिणाम घोषित करने से पहले बताए कि कितने वोट पड़ें।

याचिका में एडीआर ने सुप्रीम कोर्ट से साल 2019 के लोकसभा चुनाव में डाटा को लेकर हुई तमाम विसंगतियों की जांच भी कराई जाने को लेेकर भी गुहार लगाई है। याचिकाकर्ता ने इस साल चुनाव आयोग की तरफ से दिए गए डाटा में त्रुटियां होने की बात कही है। 
 

loading...

 
loading...
 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.