अमेरिका ने चीन पर ठोका 20 ट्रिलियन डॉलर का मुकदमा, कहा- जानबूझ कर फैलाया है कोरोना

Rajasthan Khabre | Updated : Thursday, 26 Mar 2020 08:44:53 AM
US slams China for $ 20 trillion, says Corona has deliberately spread

दुनिया भर में कोरोना का कहर क्या है इस बारे में हम सभी जानते हैं। अब अमेरिका की एक कंपनी ने चीन की सरकार पर 20 ट्रिलियन डॉलर हर्जाने का मुकदमा कर दिया है। दरअसल इस कंपनी का कहना है कि चीन ने जानबूझ कर ये वायरस बनाया है और इसका इस्तेमाल एक जैविक हथियार की तरह चीन करने वाला था। 

 

बता दें कि ये मुकदमा अमेरिका के टेक्सास की कंपनी बज फोटोज, वकील लैरी क्लेमैन और संस्था फ्रीडम वाच ने मिलकर चीनी सेना, चीन सरकार, चीनी सेना के मेजर जनरल छेन वेई और वुहान इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी के खिलाफ किया है। 



उन्होंने कहा कि चीन के जैविक हथियार बनाने के चक्क्कर में ये वायरस फैला है और इसीलिए उन्होंने 20 ​ट्रिलियन डॉलर का हर्जाना मांगा है। इतनी तो चीन की जीडीपी भी नहीं है। उन्होंने कहा कि अमेरिकी नागरिकों को बीमार करने के लिए चीन ने ये वायरस बनाया है। 

उन्होंने आगे कहा कि चीन ने कोरोना वायरस का 'निर्माण' दुनिया में बड़े पैमाने पर जनसंहार के लिए किया है जबकि जैविक हथियारों को पहले ही 1925 में गैरकानूनी करार दिया जा चूका है। 


चीन में केवल एक माइक्रोबायोलॉजी लैब वुहान में है वहीं चीन ये वायरस बना रहा था और इसे सबसे ज्यादा तबाही भी वुहान में ही हुई है।
 


 
loading...



loading...
 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.