जब नाराज होकर माधवराज सिंधिया ने छोड़ दी थी कांग्रेस, लेकिन सोनिया गांधी के...

Rajasthan Khabre | Updated : Wednesday, 18 Mar 2020 08:15:33 AM
When Madhavraj Scindia left Congress

इंटरनेट डेस्क। पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भाजपा में शामिल होकर कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है, ऐसा ही झटका एक बार उनके पिता माधवराज सिंधिया ने कांग्रेस को दिया था। 24 साल पहले माधवराज सिंधिया ने कांग्रेस छोड़ अपनी नई पार्टी बनाई थी। हालांकि इसके दो साल बार ही उनकी कांग्रेस में वापसी हो गई थी। 

 

क्या था सोनिया गांधी का ज्योतिरादित्य के पिता के साथ रिश्ता? एक दिन रात को शराब की हालत में...

24 साल पहले नरसिम्हा राव सरकार के समय जैन हवाला डायरी को लेकर देकर देश में सनसनी मच गई थी। तक केन्द्रीय मंत्री माधवराव सिंधिया का हवाला केस में नाम उछला। इस कारण से उन्हें लोकसभा चुनाव में टिकट देने से मना कर दिया गया था।

इस बात से नाराज होकर माधवराज सिंधिया ने कांग्रेस छोड़ मध्य प्रदेश विकास कांग्रेस नाम से नई पार्टी का गठन कर लिया था। इसके बाद उन्होंने अपनी नई पार्टी से लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी को शिकस्त दी। 

कोरोना वायरस के शक में ही मोदी सरकार के इस मंत्री ने उठाया ये बड़ा कदम

हालांकि कांग्रेस से उनकी नाराजगी केवल दो साल ही रही। 1988 में जब सोनिया गांधी ने कांग्रेस का नेतृत्व संभाला तो माधवराव सिंधिया पार्टी में वापसी हो गई। इसके बाद माधवराज सिंधिया कांग्रेस की ओर से पीएम पद के प्रबल दावेदार बन गए थे। लेकिन 2001 में वायुयान दुर्घटना में मौत होने के कारण वह इस पद तक नहीं पहुंच सके थे। 
 


 
loading...



loading...
 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.