मुम्बई में अशोक गहलोत ने बोल दी इतनी बड़ी बात कि राजस्थान की जनता को होगा...

Rajasthan Khabre | Updated : Monday, 13 Jan 2020 10:10:02 AM
Ashok Gehlot said this big thing about Rajasthan in Mumbai

जयपुर। दूर रहकर भी प्रवासी राजस्थानियों ने अपनी माटी से जुड़ाव बनाए रखा है। किसी भी तकलीफ में मदद के लिए वे हमेशा तैयार खड़े रहते हैं। ये बात राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को मुम्बई के गोरेगांव में जयपुर प्रवासी संघ के 14वें वार्षिकोत्सव के दौरान कही। इस दौरान अशोक गहलोत ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था में प्रवासी राजस्थानियों के योगदान पर न केवल राजस्थान बल्कि पूरे देश को गर्व है।

 

अशोक गहलोत सरकर कभी भी दे सकती है पूर्व सीएम वसुंधरा राजे को ये बड़ा झटका

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि राजस्थान के उद्यमियों ने देश के हर क्षेत्र में नाम कमाया है। आजादी से लेकर अब तक बांगड़, बिड़ला, गोयनका, मित्तल, अग्रवाल, सिंघानिया, बजाज सहित कई घरानों ने भारत की आर्थिक उन्नति में अहम महत्वपूर्ण योगदान दिया है।  उन्होंने कहा कि राजस्थान आज तेज गति से प्रगति कर रहा है।

आज राजस्थान के इन सात जिलों में हो सकती है ओलावृष्टि, मकर संक्रांति पर इस प्रकार रहेगा मौसम

शिक्षा, स्वास्थ्य, सडक़, बिजली, पानी हर क्षेत्र में बेमिसाल तरक्की की है। उद्योग के क्षेत्र में राजस्थान में बेहतरीन काम हो रहा है। हम ऐसी योजनाएं एवं नीतियां लेकर आए हैं, जिससे उद्यमी आसानी से निवेश कर सकें। उन्होंने कहा कि प्रदेश में स्थापित हो रही रिफाइनरी और पेट्रो-केमिकल कॉम्प्लेक्स के जरिए 40 हजार करोड़ रूपए का निवेश हो रहा है, जिससे बड़ी संख्या में रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे। 

प्रदेश में खनिज के प्रचुर भण्डार हैं और पर्यटन के क्षेत्र में अपार संभावनाएं मौजूद हैं। अब राजस्थान की पहचान अकाल और सूखे से नहीं बल्कि तेजी से बढ़ते राज्य के रूप में होती है। 
 

loading...

 

loading...
 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.