अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दे दिए ऐसे निर्देश जिससे जनता को जल्द मिल सकेगा बजट घोषणाओं का लाभ

Rajasthan Khabre | Updated : Saturday, 05 Oct 2019 10:15:40 AM
Chief Minister gave instructions to regularly review budget announcements

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मुख्य सचिव डीबी गुप्ता को ऐसे निर्देश दे दिए हैं जिससे प्रदेश की जनता को जल्द बजट घोषणाओं का लाभ मिल सकेगा। 

शुक्रवार को मुख्यमंत्री कार्यालय में परिवर्तित बजट 2019-20 की घोषणाओं की क्रियान्विति की समीक्षा कर रहे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि जनता की आकांक्षाओं और अपेक्षाओं के अनुरूप बजट घोषणाओं की समय पर क्रियान्विति सुनिश्चित हो।

सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव बने आरसीए के नए मुखिया, इन्होंने भी दर्ज की जीत

अधिकारी पूरी गंभीरता के साथ बजट घोषणाओं को गति प्रदान करें। उन्होंने मुख्य सचिव को निर्देश दिए कि वे बजट घोषणाओं की प्रगति की अपने स्तर पर नियमित समीक्षा करें। गहलोत ने कहा कि परिवर्तित बजट के जुलाई माह के अंत में पारित होने के कारण घोषणाओं की क्रियान्विति के लिए समय कम बचा है।

24 अक्टूबर को राजस्थान के इन 12 उम्मीदवार की किस्मत का होगा फैसला

अगले बजट से पहले घोषणाओं को धरातल पर उतारें ताकि आमजन को उनका लाभ मिल सके। उन्होंने अतिरिक्त मुख्य सचिव वित्त को भी निर्देश दिए कि वित्त विभाग के स्तर पर भी घोषणाओं की प्रगति की नियमित समीक्षा की जाए। 

समीक्षा बैठक में मुख्य सचिव डीबी गुप्ता ने बताया कि बजट घोषणाओं के त्वरित क्रियान्वयन के लिए कुल 45 विभागों के 5 समूह बनाए गए हैं। साथ ही ऑनलाइन मॉनिटरिंग के लिए सीएमआईएस पोर्टल को और अधिक प्रभावी बनाया गया है। 
 

loading...

 
loading...
 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.