6 दिसंबरः एक क्लिक में पढ़े बड़ी खबरें

Rajasthan Khabre | Updated : Thursday, 06 Dec 2018 04:10:04 PM
December 6: Big news read in one click

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

राजस्थान में इन बड़े नेताओं की साख दांव पर, कई के लिए हो सकता है आखिरी चुनाव!

Rajasthan Assembly Elections 2018 BJP Congress 

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार बुधवार शाम समाप्त हो गया है। इससे पहले सभी पार्टियों के नेताओं ने चुनावी रैलियों और रोड शो के माध्यम से अपने अपने क्षेत्र में चुनाव प्रचार किया और लोगों से मतदान करने की अपील की। इधर चुनाव प्रचार समाप्त होने के साथ ही प्रदेश में नेता डोर टू डोर सम्पर्क में जुट गए है। आज दिनभर प्रत्याशी लोगों से मिलते रहे और वोट डालने के लिए मान मनोवल करते दिखे।


बात करें पूरे राजस्थान की तो राजस्थान में 199 सीटों पर चुनाव हो रहे है। अलवर जिले के रामगढ़ में बसपा प्रत्याशी की मृत्यु के कारण वहां चुनाव स्थगित हो गए है। इधर कांग्रेस ने चुनावों में 195 तो भाजपा ने सभी 200 सीटों पर अपने उम्मीदवार मैदान में उतारे है। इसके अलावा राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी, बसपा, आप और समाजवादी पार्टी और निर्दलीय सहित 2274 उम्मीदवार मैदान में है। जिनकी किस्मत का फैसला कल इवीएम में बंद हो जाएगा। 

बात करें इन चुनावों में बड़े नेताओं की तो कई नेताओं की साख दाव पर लगी है जिनमें मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे,पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट पूर्व केन्द्रीय मंत्री डाॅ.गिरिजा व्यास, सी पी जोशी, अशोक परनामी, हरिशचंद्र मीणा, बीडी कल्ला, शांति धारीवाल सहित कई बड़े नेताओं की किस्मत कल इवीएम में बंद होने वाली है। 

इधर मानवेन्द्र सिंह, गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया, यूनुस खान, विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल सहित कई नेताओं के लिए भी इस चुनाव में जीतना जरूरी हो गया है। बात करें  भारत वाहिनी के घनश्याम तिवाड़ी और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के हनुमान बेनीवाल की तो इनके लिए ये चुनाव जीतना नाक का सवाल हो गया है।

चुनाव प्रचार के बाद भगवान के चरणों में पहुंचे ये बड़े नेता

Amit Shah reached Somnath after campaigning in five states 

इंटरनेट डेस्क। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव अंतिम चरण में है। तीन राज्यों में मतदान हो चुके है और बाकी बचे दो राज्यों में सात दिसंबर यानी के शुक्रवार को मतदान होगा। ये दो राज्य राजस्थान और तेलंगाना है। इन दो राज्यों में मतदान के लिए तैयारियां पूरी हो गई है। इधर राजस्थान और तेलंगाना में चुनाव प्रचार बुधवार को समाप्त हो चुका है। भाजपा की और से राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने इन पांचों राज्यों में चुनाव प्रचार के लिए पूरा जोर लगा दिया है।

इधर जैसे ही चुनाव प्रचार बुधवार को समाप्त हुआ भाजपा अध्यक्ष अमित शाम शाम को ही सोमनाथ शहर पहुंच गए। खबरों की माने तो शाह ने आज यहां 45 करोड़ रुपये की लागत से सोमनाथ के तट पर बनने वाले पर्यटक वॉकवे की नींव रखी।

सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट की ओर से जारी एक बयान में बताया गया कि 1500 मीटर लंबे वॉकवे और मार्ग पर लगने वाले फर्नीचर का निर्माण केंद्र का पर्यटन विभाग प्रसाद योजना के तहत कर रहा है।

आपकों बता दें की भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में होने वाले चुनाव के लिए भाजपा के चुनाव प्रचार का नेतृत्व किया।

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और मिजोरम राज्यों में मतदान हो चुके है और शुक्रवार को राजस्थान और तेलंगाना में भी मतदान होने वाला है। इसके बाद 11 दिसंबर को चुनाव परिणाम आएंगे। 

मां बाप की अनुपस्थिति में रिश्तेदार ने बच्ची के साथ खेला ये गंदा खेल, मां को बताई घटना तो...

Six-year-old girl raped in Delhi 

इंटरनेट डेस्क। देश में बढ़ती अपराध की घटनाओं सेे क्राइम के आंकड़ों में कोई कमी नजर नहीं आ रही है। आए दिन देश में दुष्कर्म, गैंगरेप, हत्या, लूट, बच्चियों के साथ रेप और बच्चों के साथ कुकर्म की घटनाए सामने आ रही है। ऐसे में देश में महिला सुरक्षा के दावों की जमकर पोल खुल रही। कहीं कहीं तो हालात यह भी है की समाज की कुछ कुरूतियों की वजह से भी लोगों को जान देनी पड़ती है।

ऐसा ही मामला सामने आया है बाहरी दिल्ली के करण विहार इलाके में जहां छह साल की एक बच्ची के साथ उसके ही घर में एक रिश्चतेदार ने कथित रुप से उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया।

इधर पुलिस अधिकारियों ने बताया की मंगलवार को यह घटना हुई थी। लड़की के माता-पिता काम के सिलसिले में घर से बाहर गए हुए थे, इसी दौरान रिश्तेदार ने लड़की के साथ इस घटना को अंजाम दिया। इधर जब लड़की के माता-पिता वापस लौटे तब लड़की ने अपनी मां से आपबीती बताई। उसके बाद उन्होंने पुलिस थाने पहुंचकर घटना के बारे में जानकारी दी।

पुलिस अधिकारियों ने बताया की पीड़िता की मां ने थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है जिसके आधार पर बाल यौन अपराध संरक्षण कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है। इधर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

अक्षय कुमार के बाद अब ये अभिनेता दिखेगा रजनीकांत के साथ इस फिल्म में

Nawazuddin to work with Rajinikanth in film 

इंटरनेट डेस्क। बाॅलीवुड के सुपर स्टार और साउथ के भगवान माने जाने वाले रजनीकांत की हाल ही में फिल्म 2.0 रिलीज हुई है और इस फिल्म ने कमाई के मामले में सारे रिकाॅर्ड तोड़ दिए है। फिल्म 2.0 ने कमाई के मामले में बाहुबली का भी रिकाॅर्ड तोड़ दिया है। इस फिल्म में रजनीकांत के साथ अभिनेता अक्षय कुमार ने भी मुख्य भूमिका निभाई है।

इधर अब रजनीकांत के अगले प्रोजेक्ट में उनके साथ मशहूर अभिनेता नवाजउद्दीन सिद्दिकी नजर आने वाले है। रजनीकांत की हाल ही में प्रदर्शित फिल्म 2.0 बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही है। 

आपकों बता दें की रजनीकांत अपनी नई फिल्म को लेकर ट्विटर पर ट्रेंड कर रहे हैं। रजनीकांत की फिल्म ‘पेटा’ सोशल मीडिया पर फैंस को दीवाना बना रही है। रजनीकांत ने पोंगल पर फिल्म ‘पेटा’ का पोस्टर रिलीज किया था और इस फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी नजर आने वाले है।  

आपकों बता दें की नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर फिल्म का लुक शेयर किया है। इस फिल्म में नवाज सिगार सिंह का रोल निभा रहे हैं। आपकों बता दें की फिल्म 2.0 में रजनीकांत और अक्षय कुमार ने मुख्य भूमिका निभाई है और अक्षय कुमार इसमें विलेन के रूप में नजर आए है। बात करें कमाई की तो इस फिल्म ने बाहुबली का भी रिकाॅर्ड तोड़ दिया है।  

पुजारा ने शानदार शतक जड़ बनाया ये रिकॉर्ड, इन मामलों में चल रहें है इस दिग्गज की बराबरी पर

Pujara made a brilliant century 

इंटरनेट डेस्क। एडिलेड टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने एक समय 50 रनों के भीतर ही अपने चार विकेट गंवा दिए थे और नजर आ रहे थे कि भारतीय टीम शायद ही 150 का आंकड़ा पार कर पाएंगी। लेकिन टीम में चेतेश्वर पुजारा ने भरोसेमंद बल्लेबाज की भूमिका निभाई।

चेतेश्वर पुजारा ने पहले टेस्ट की पहली पारी में शानदार शतक लगाने में कामयाबी हासिल की। पुजारा ने 123 रनों शानदार पारी खेली। पुजारा ने इस दौरान सात चौके और दो शानदार छक्के लगाएं। पुजारा की वजह से भारत का स्कोर पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 9 विकेट पर 250 तक पहुंच पाया। पुजारा ने इस मैच में भारत की दीवार की भूमिका निभाई। इसके साथ ही पुजारा आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट शतक लगाने में कामयाब रहे।

इसी के साथ पुजारा ने भारतीय टीम की दीवार यानी कि राहुल द्रविड़ के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। पुजारा ने अपने 65वें टेस्ट मैच में 5000 रन भी पूरे कर लिए है। पुजारा के अब 108 पारियों में 5028 रन हो चुके है। इसके साथ ही एक चौकाने वाली बात हैं कि पुजारा ने इस दौरान भारत की पूर्व दीवार राहुल द्रविड़ का पीछा नहीं छोड़ा। आपको बता दें कि पुजारा और द्रविड़ ने 108वीं पारी में ही 5000 रन बनाएं। साथ ही दोनों के 3000 और 4000 रन भी समान पारियों में ही बने है। भारतीय टीम को अगर आॅस्ट्रेलिया में इतिहास रचना हैं तो आने वाले समय में संभलकर बल्लेबाजी करनी होगी। आपको बता दें कि भारत ने 71 सालों में आॅस्ट्रेलिया में कोई भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

 
 
Latest News

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.