प्रदेश में किसान जनता कर्फ्यू, किसानों ने जाम लागा जताया विरोध

Rajasthan Khabre | Updated : Monday, 17 Jul 2017 12:12:39
 farmers public curfew in the state, farmers protest

जयपुर। राजस्थान किसान महापंचायत की ओर से कर्जमाफी और किसानों की 21 सूत्रीय मांगो को लेकर आयोजित किसान जनता कर्फ्यू के कारण आज समूचे प्रदेश में जगह जगह किसानों ने जाम लगाकर सरकार की नीतियों का विरोध किया।

सांवराद में स्थिति सामान्य, कर्फ्यू में दिनभर की छूट

किसानों के झुंड गांव के बाहरी क्षेत्रों में एकत्रित है और वहां से निकलने वाले वाहनों को रोक रहे है। प्रदेश के सीकर, रींगस, हनुमानगढ, गंगानगर सहित अनेक स्थनों पर सवेरे से ही किसानों ने गांवों से निकलने वाले मार्गो पर जाम लगा दिया और सामान से लदे वाहनों को मार्गो में खड़ा कर दिया। 

जम्मू में बस के खाई में गिरने से 17 श्रद्धालुओं की मौत, 31 घायल

महापंचायत के मीडिया प्रभारी गिरीराज सिंह खंगारोत ने बताया कि सवेरे आठ बजे से अपराह्न दो बजे तक चलने वाले इस आंदोलन के दौरान कई स्थानों पर स्कूलों में भी छुट्टी की गयी। आंदोलन के दौरान चिकित्सा सेवाओं को पूरी तरह से मुक्त रखा गया है। उन्होंने बताया कि कुछ स्थानों पर किसान समूह के रूप में सभा कर सरकार की किसान विरोधी नीतियों की निंदा कर रहे है।

खेत में काम कर रही बालिका की बिजली का करंट लगने से मौत

किसानों द्वारा आयोजित आंदोलन के दौरान कानून एवं व्यवस्था बनाये रखने के लिये कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी है। वहीं पुलिस के अनुसार प्रदेश में कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की जानकारी नही मिली है।

 

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.