राजस्थान 15वीं विधानसभा का पहला सत्र 15 जनवरी से

Rajasthan Khabre | Updated : Saturday, 12 Jan 2019 08:56:52 AM
First session of Rajasthan 15th Legislative Assembly from Jan 15

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव करीब एक माह पहले संपन्न हो चुके है,  और नई सरकार ने अपना कार्यभार संभाल लिया है और विधानसभा सत्र शुरू करने की कार्यवाही भी शुरू हो चुकी है। लेकिन अबकी बार विधानसभा सत्र आहूत करने से पहले कई बड़े राजनीतिक स्टंट देखने को मिले है। विधानसभा के अध्यक्ष कैलाश मेघवाल ने विधानसभा सत्र शुरू होने के पहले ही विवाद खड़ा कर दिया। हालांकि राज्यपाल ने सत्र आहूत करने के निर्देश भी दिए लेकिन कैलाश मेघवाल उन्हें मानने को तैयार नहीं हुए।


इधर आज एक बार फिर राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह के हस्तक्षेप के बाद विधानसभा सचिवालय ने पन्द्रह जनवरी को सत्र आहूत करने की अधिसूचना जारी कर दी।

आपको बता दें कि विधानसभा सचिव दिनेश कुमार जैन ने बताया कि विधानसभा सत्र की व्‍यवस्‍था को मद्देनजर रखते हुए विधानसभा सचिवालय ने आदेश जारी कर कर दिये है की 12, 13 व 14 जनवरी के राजकीय अवकाश निरस्‍त करते हुए विधानसभा सत्र संबंधी सारे कार्य करने का निर्णय किया गया है।

बता दें की इधर विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल की और से नाराजगी जताए जाने के बाद असमंजस की स्थिति पैदा हो गई थी और पन्द्रह जनवरी को सत्र आहूत होगा या नहीं इस असमंजस बन गया था। लेकिन इस बात को विधानसभा सचिव दिनेश कुमार जैन असमंजस को खत्म करते हुए आदेश जारी कर दिये है की  12, 13 व 14 जनवरी का राजकीय अवकाश निरस्त करते हुए 15 जनवरी विधानसभा का पहला सत्र शुरु कर दिया जाएगा।

राजस्थान में रविवार को चुना जाएगा नेता प्रतिपक्ष, इन तीन नेताओं के नाम चल रहे आगे

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

 
 
Latest News

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.