गुर्जर आंदोेलनः जयपुर-आगरा मार्ग को आंदोलनकारियों ने किया जाम, धौलपुर में हिंसा के बाद धारा 144 जारी

Rajasthan Khabre | Updated : Monday, 11 Feb 2019 04:40:47 PM
Gurjar Andolan Jaipur-Agra road was blocked Section 144 issued after violence in Dhaulpur

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। गुर्जर समाज की और से पांच प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर शुरू किया गया आंदोलन चौथे दिन भी जारी रहा, लेकिन ये आंदोलन अब बढ़ता जा रहा है और धीरे धीरे हिंसा का रूप ले रहा है। कल जहां राष्ट्रीय राजमार्ग 3 जाम किया गया था और वहीं पुलिस के तीन वाहनों को आग के हवाले किया गया था। आज वहीं जयपुर-आगरा मार्ग को जाम कर दिया गया है।


कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा पहुंचे जयपुर, कल ईडी के सामने होंगे पेश

आज गुर्जर समाज के लोगों ने आगरा-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग 21 को अवरुद्ध करके यातायात ठप कर दिया। आंदोलनकारियों ने आगरा-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 21 पर सिकंदरा में जाम लगा दिया। जिसके बाद अब भरतपुर, आगरा, अलीगढ़, धौलपुर, हिंडौन और करौली के लिए जाने वाली रोडवेज की बसों के साथ सभी तरह के वाहन रूक गए है। यहां तक की सड़कों के दोनों तरफ लंबा जाम लग गया है।

इधर बात करें गुर्जर नेता किरोड़ी बैंसला की तो वो सवाई माधोपुर के पास मलारना डूंगर में दिल्ली मुंबई रेलवे ट्रैक पर समाज के लोगों के साथ जमे बैठे है। उनका कहना की सरकार को आरक्षण देने संबंधी मसौदा तैयार करके यहीं आना होगा। 

जानकारी के अनुसार मलारणा डूंगर में धरना स्थल से दो किलोमीटर दूर मलारना स्टेशन पर ऐहतियात के तौर पर पुलिस बल बढ़ा दिया गया है। यहां एसटीएफ,आरपीएफ और एसडीआरएफ की कंपनियों को तैनात कर दिया गया है। 

चौथा दिन: रेलवे ट्रैक से सडक़ों पर पहुंचा गुर्जर आरक्षण आंदोलन, जनजीवन बुरी तरह प्रभावित

बात करें ट्रेनों की तो दिल्ली मुंबई ट्रैक की कई गाड़ियों को रद्द किया गया है तो कई गाड़ियों को दूसरे ट्रैक पर डार्यवर्ट कर निकाला जा रहा है। इधर धौलपुर में हुई हिंसा को देखते हुए यहां धारा 144 लगा दी गई है। जिसके बाद शांति बनी हुई है। जगह-जगह पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस लगातार गश्त कर रही है।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

 
 
Latest News

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.