आज से बीकानेर में शुरू होगा इंटरनेशनल केमल फेस्टिवल, ये होंगे आकर्षण के केन्द्र

Rajasthan Khabre | Updated : Saturday, 12 Jan 2019 09:01:43 AM
International Cemet Festival will start in Bikaner from today

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। पर्यटन विभाग की ओर से आज से बीकानेर के डॉ. करणीसिंह स्टेडियम में इंटरनेशनल केमल फेस्टिवल शुरू होगा। इस दो दिवसीय महोत्सव की शुरुआत शोभायात्रा से होगी, यह शोभायात्रा जूनागढ़ से डॉ. करणी सिंह स्टेडियम पहुंचेगी।


इंटरनेशनल केमल फेस्टिवल का शुभारम्भ 12.30 बजे होगा। इस बार फेस्टिवल में ऊंट, घोड़ों के साथ रूसी लोगों द्वारा लगाई प्रदर्शन भी लोगों के लिए आकर्षण का केन्द्र होगी। 

राजस्थान 15वीं विधानसभा का पहला सत्र 15 जनवरी से

 बीकानेर में डॉ. करणीसिंह स्टेडियम में होने वाले 26वें केमल फेस्टिवल में राष्ट्रीय उष्ट्र अनुसंधान केन्द्र तथा राष्ट्रीय अश्व अनुसंधान केन्द्र द्वारा प्रदर्शनी लगाई जाएगी तथा इस प्रदर्शनी के माध्यम से ऊंट व ऊंट उत्पादों को लोगों के सामने प्रस्तुत किया जाएगा।

राजस्थान में रविवार को चुना जाएगा नेता प्रतिपक्ष, इन तीन नेताओं के नाम चल रहे आगे

शनिवार और रविवार को इस फेस्टिवल के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ ही ऊंट सजावट, नृत्य, ऊंट फड कटिंग प्रतियोगिता, ऊंटों से संबंधित अन्य प्रतियोगिताएं, जसनाथी संप्रदाय की ओर से अग्नि नृत्य का प्रदर्शन किया जाएगा। वहीं इस मौके पर मिस्टर बीकाणा, मिस मारवाड़, म्यूजिकल चेयर, मटका दौड़, रस्सा-कस्सी, साफा पहनने और कुश्ती से संबंधित प्रतियोगिताएं होगी।

राजस्थान विधानसभा का सत्र शुरू करने के मामले में नहीं चली मेघवाल की, 15 जनवरी से आहूत होगा सत्र

इस फेस्टिवल के लिए जिला प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था चाकचौबंद कर दी है। इसके तहत सभी प्रमुख पर्यटक स्थलों पर रोशनी करने तथा शहर के सभी प्रमुख मार्गों, पर्यटक स्थलों की सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करवाने के निर्देश दिए गए थे।

क्या वसुंधरा राजे राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनने के बाद भी लौटेंगी प्रदेश की राजनीति में या फिर कोई और संभालेगा कमान?

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

 
 
Latest News

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.