11 फरवरीः एक क्लिक में पढ़े दिनभर की 5 बड़ी खबरें

Rajasthan Khabre | Updated : Monday, 11 Feb 2019 05:20:38 PM
latest top five news

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

गुर्जर आंदोेलनः जयपुर-आगरा मार्ग को आंदोलनकारियों ने किया जाम, धौलपुर में हिंसा के बाद धारा 144 जारी

Gurjar Andolan Jaipur-Agra road was blocked Section 144 issued after violence in Dhaulpur


इंटरनेट डेस्क। गुर्जर समाज की और से पांच प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर शुरू किया गया आंदोलन चौथे दिन भी जारी रहा, लेकिन ये आंदोलन अब बढ़ता जा रहा है और धीरे धीरे हिंसा का रूप ले रहा है। कल जहां राष्ट्रीय राजमार्ग 3 जाम किया गया था और वहीं पुलिस के तीन वाहनों को आग के हवाले किया गया था। आज वहीं जयपुर-आगरा मार्ग को जाम कर दिया गया है।

आज गुर्जर समाज के लोगों ने आगरा-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग 21 को अवरुद्ध करके यातायात ठप कर दिया। आंदोलनकारियों ने आगरा-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 21 पर सिकंदरा में जाम लगा दिया। जिसके बाद अब भरतपुर, आगरा, अलीगढ़, धौलपुर, हिंडौन और करौली के लिए जाने वाली रोडवेज की बसों के साथ सभी तरह के वाहन रूक गए है। यहां तक की सड़कों के दोनों तरफ लंबा जाम लग गया है।

इधर बात करें गुर्जर नेता किरोड़ी बैंसला की तो वो सवाई माधोपुर के पास मलारना डूंगर में दिल्ली मुंबई रेलवे ट्रैक पर समाज के लोगों के साथ जमे बैठे है। उनका कहना की सरकार को आरक्षण देने संबंधी मसौदा तैयार करके यहीं आना होगा। 

जानकारी के अनुसार मलारणा डूंगर में धरना स्थल से दो किलोमीटर दूर मलारना स्टेशन पर ऐहतियात के तौर पर पुलिस बल बढ़ा दिया गया है। यहां एसटीएफ,आरपीएफ और एसडीआरएफ की कंपनियों को तैनात कर दिया गया है। 

बात करें ट्रेनों की तो दिल्ली मुंबई ट्रैक की कई गाड़ियों को रद्द किया गया है तो कई गाड़ियों को दूसरे ट्रैक पर डार्यवर्ट कर निकाला जा रहा है। इधर धौलपुर में हुई हिंसा को देखते हुए यहां धारा 144 लगा दी गई है। जिसके बाद शांति बनी हुई है। जगह-जगह पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस लगातार गश्त कर रही है।

दो लड़कियों ने इस काम के बाद उठाया ऐसा कदम की जिसने भी देखा हिल गया उसका कलेजा...

Two girls commit suicide in Champaran district

इंटरनेट डेस्क। देश में बढ़ती अपराध की घटनाओं सेे क्राइम के आंकड़ों में कोई कमी नजर नहीं आ रही है। आए दिन देश में दुष्कर्म, गैंगरेप, हत्या, लूट, बच्चियों के साथ रेप और बच्चों के साथ कुकर्म की घटनाए सामने आ रही है। ऐसे में देश में महिला सुरक्षा के दावों की जमकर पोल खुल रही। कहीं कहीं तो हालात यह भी है की समाज की कुछ कुरूतियों की वजह से भी लोगों को जान देनी पड़ती है।

ऐसा ही मामला सामने आया है बिहार के पूर्वी चंपारण जिले में जहां दो किशोरियों ने एक चलती ट्रेन के सामने कूदकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली।

पुलिस अधिकारियों की माने तो कनना गांव के पास दोनों लड़कियों की ट्रेन से कटकर मौत हो गई। रक्सौल पुलिस थाने के प्रभारी ने इस मामले में बताया की दोनों लड़कियों की पहचान निभा कुमारी और किरण चौरसिया के रूप में हुई है जो कि नेपाल के बीरगंज जिले की रहने वाली थीं।

इधर पुलिस के अधिकारियों का कहना है की ग्रामीणों ने घटना के बारे में जानकारी दी थी जिसके बाद पुलिस दल मौके पर पहुंचा और दोनों के शवों को अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है। 

इधर पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि लड़कियों के रिश्तेदारों को घटना के बारे में सूचित कर दिया गया है। इधर खबर तो यह भी है की बीरगंज पुलिस को लड़कियों के कमरों से सुसाइड नोट भी मिले हैं। हालांकि अभी तक आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है। 

ये करेगी प्रियंका गांधी के लोकसभा चुनाव लडऩे का फैसला

Priyanka Gandhi on a four-day visit to UP today

इंटरनेट डेस्क। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आज उत्तरप्रदेश में लोकसभा चुनावों की तैयारियों का शंखनाद करेंगी। कांग्रेस महासचिव एवं पूर्वी उत्तर प्रदेश के पार्टी मामलों का प्रभार संभालने के बाद प्रियंका गांधी यूपी के चार दिनों के दौरे पर रहेगी। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के पार्टी मामलों के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया भी साथ मौजूद रहेंगे। 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा अपने भाई और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ एक एक रोडशो के माध्यम से यूपी के चार दिवसीय दौरे की शुरुआत करेंगी। 

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राजबब्बर ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि प्रियंका गांधी वाड्रा रोड शो के बाद 42 संसदीय क्षेत्रों के नेताओं से अलग-अलग वार्ता करेंगी। जबकि पूर्वी यूपी के लिए कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया 38 लोकसभा क्षेत्र के नेताओं से बात कर जनता की नब्ज टटोंलने का प्रयास करेंगे।

इस दौरान उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि महासचिव प्रियंका गांधी के लोकसभा चुनाव लडऩे का फैसला पार्टी की ओर से जनता की रायशुमारी के बाद किया जाएगा। उनके चुनाव लडऩे का फैसला जनता करेंगी। प्रदेशाध्यक्ष राज बब्बर ने बताया कि प्रियंका गांधी के यूपी में आगमन को लेकर नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ जनता में भी गजब का उत्साह है।

जन्मदिन विशेष: इन बॉलीवुड अभिनेताओं से प्यार में धोखे खाने के बाद टीना मुनीम ने किया था अनिल अंबानी से विवाह 

Tina Munim's birthday today

इंटरनेट डेस्क। अभिनेत्री टीना मुनीम ने अपने अभिनय के दम पर बॉलीवुड में अपनी खास पहचान बनाई थी। बचपन से ही एक्टिंग और मॉडलिंग का शौक रखने वाली टीना मुनीम आज 62वां जन्मदिन मना रही हैं। उनका जन्म आज ही के दिन यानी 11 फरवरी, 1957 को मुम्बई में हुआ था।

अभिनेत्री टीना मुनीम ने देश के बड़े उद्योगपति अनिल अंबानी से विवाह किया है। अनिल अंबानी से विवाह करने से पहले टीना मुनीम अपनी खूबसूरती और लव लाइफ को लेकर बॉलीवुड में सुर्खियों में रहीं थी। बताया जाता है कि टीना मुनीम का अभिनेता संजय दत्त के साथ अफेयर रहा है। इन दोनों ने 1981 में फिल्म रॉकी में साथ में काम किया।

इसी फिल्म के दौरान ही दोनों एक दूसरे के नजदीक आए थे। इस फिल्म के बाद दोनों की नजदीकियां मोहब्बत में तब्दील हो गई थी। बताया जाता है कि संजय दत्त के नशे की लत के कारण ही टीना मुनीम उनसे दूर हो गई थी। संजय दत्त के ड्रग्स लेने की लत से टीना काफी नाराज रहती थीं। इसके बाद टीना मुनीम की बॉलीवुड के पहले सुपर स्टार राजेश खन्ना के साथ नजदीकियां बढ़ी। टीना राजेश खन्ना से विवाह करने को भी तैयार थी, लेकिन राजेश खन्ना ऐसा करने को राजी नहीं हुए। 

इसके बाद ही टीना मुनीम के जीवन में उद्योगपति अनिल अंबानी आए थे। इन दोनों की लव स्टोरी भी किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं रही। अनिल अंबानी के घरवाले इस रिश्ते को तैयार नहीं थे, लेकिन अनिल उन्हें मनाने में सफल रहे। टीना मुनीम ने देश परदेश फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।   

विश्व कप टीम में शामिल होने की दौड़ में हैं ये तीन खिलाड़ी, मुख्य चयनकर्ता प्रसाद ने दिए संकेत

Rahane, Pant and Vijay Shankar join the race for World Cup: Prasad

इंटरनेट डेस्क। इंग्लैंड में 30 मई से आईसीसी वनडे विश्व कप शुरू होगा। दस टीमों के बीच खेले जाने वाले क्रिकेट के इस महाकुंभ के लिए संबंधित देश टीम चयन में लगे हुए हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड भी इस टूर्नामेंट के लिए अपनी टीम के चयन के लिए जुटा हुआ है।

इस टूर्नामेंट के लिए कई खिलाडिय़ों के नामों पर चर्चा होगी। चयन समिति के प्रमुख एमएस के प्रसाद ने इस संबंध में कहा कि विकेटकीपर ऋषभ पंत, ऑलराउंडर विजय शंकर और मध्यक्रम के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे सहित तीनों खिलाडिय़ों के नामों पर इस टूर्नामेंट के लिए विचार किया जा रहा है। ये तीनों ही क्रिकेटर विश्व कप के लिए टीम में शामिल होने की दौड़ में बने हुए हैं। 

मुख्य चयनकर्ता ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की ओर से तय तारीख से पहले ही विश्व कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी जाएगी। मुख्य चयनकर्ता ने कहा कि यदि ऋषभ पंत एक विस्फोटक बल्लेबाज हैं, तो विजय शंकर को एक ऑलराउंडर के रूप में भी देखा जा रहा है।

इन दोनों क्रिकेटरों ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा कि पंत विश्व कप के लिए चुनी जाने वाली भारतीय टीम का हिस्सा हो सकते हैं। पिछले एक वर्ष में पंत ने अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर सभी को प्रभावित किया है। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

 
 
Latest News

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.