14 मार्चः बस एक क्लिक में पढ़िए, दिनभर की 5 बड़ी खबरें

Rajasthan Khabre | Updated : Thursday, 14 Mar 2019 04:26:50 PM
latest top five news

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

भाजपा पूरे विश्वास के साथ विजय की ओर बढ़ रही है : प्रकाश जावड़ेकर

BJP is moving towards victory with complete confidence Prakash Javadekar 


जयपुर। देश में सत्रहवीं लोकसभा चुनावों की तारिख की घोषणा होते ही सभी राजनीतिक दलों में हलचल शुरु हो चुकी बता दें की राजस्थान में लोकसभा चुनाव दो चरणों में 29 अप्रैल और 6 मई को होगें जिसके चलते भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश कोर कमेटी की बैठक का आयोजन पार्टी मुख्यालय पर किया गया जिसमें आगामी लोकसभा चुनावों में अभियान और अन्य तैयारियों को लेकर चर्चा हुई।

इस बैठक की जानकारी भाजपा के चुनाव प्रदेश प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि अगले सप्ताह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सहित अनेक राष्ट्रीय एवं प्रादेशिक नेताओं की सभाएं और कार्यक्रम होंगे। प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि भाजपा आगामी लोकसभा चुनाव आतंकवाद मुक्त भारत, गरीबी मुक्त भारत, गंदगी मुक्त भारत और भ्रष्टाचार मुक्त भारत इन चार मुद्दों पर लड़ेगी।

प्रकाश जावड़ेकर ने अपनी बात को आगे करते हुए कहा कि भाजपा पूरे विश्वास के साथ विजय की ओर बढ़ रही है लेकिन कांग्रेस पार्टी में घबराहट स्पष्ट रूप से दिखाई दे रही है। इस बैठक में राष्ट्रीय सह-संगठन महामंत्री वी. सतीश, राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना, प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी, प्रदेश संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर, पूर्व मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओमप्रकाश माथुर, केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, सी.आर. चौधरी और गजेन्द्र सिह शेखावत भी मौजूद थे।

गौरतलब है की पिछली बार 2014 में आयोजित हुए लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी ने अच्छी सीटों के साथ विजय हासिल की थी लेकिन हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में भारतीय जानता पार्टी को तीन राज्यों में हार का सामना करना पड़ा था इस कारण इन लोकसभा चुनावों में भाजपा अपनी जीत हासिल करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी इसलिए अभी से भारतीय जनता पार्टी ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक शुरु कर दी है और लोकसभा चुनावों में जीतने के लिए रणनीती बनाना शुरु कर दिया है।

पांच साल के भाई को बंधक बनाकर बच्ची से युवक ने किया बलात्कार

making the brother hostage Rape of a girl 

क्राइम डेस्क। आजकल देश में हर रोज कुछ ऐसी घटनाएं पढ़ने और सुनने को मिलती हैं जिन्हें सुनकर मन में ग्लानी का भाव आ जाता है क्योंकी हर रोज देश में बलात्कार, मर्डर के मामले आम होते जा रहे है हाल ही में उत्तर प्रदेश के जालौन जिले के आटा थाना क्षेत्र में विवाह समारोह से लौट रही सात साल की मासूम से अज्ञात व्यक्ति ने दुष्कर्म किया और फरार हो गया।

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने बताया की कि इटौरा गुरु गांव में मंगलवार रात एक घर में विवाह समारोह था। जिसमें शामिल होने के लिए सात वर्षीय बच्ची अपने पांच साल के भाई के साथ वहां गयी थी। वह शादी समारोह से अपने भाई के साथ लौट रही थी तभी उसे वहां एक अज्ञात व्यक्ति ने उनको रोक लिया और भाई को बंधक बनाकर बच्ची के साथ दुष्कर्म किया।

जब देर रात तक बच्ची और उसके भाई के घर न लौटने पर परिजनों ने उनकी तलाश की और मासूम को गंभीर हालत में पाया इसके बाद बच्ची को तुरंत वे जिला अस्पताल ले जाया गया लेकिन बच्ची की हालत ज्यादा गंभीर होने के कारण बच्ची को झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है इस मामले में पुलिस के अफसरों ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है।

राहुल और सोनिया के बेहद करीबी माने जाने वाले कांग्रेस के ये वरिष्ठ नेता भाजपा में हुए शामिल

Senior Congress leader Tom Vadakkan included in BJP 

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनावों की घोषणा के साथ ही देश में नेताओं के दल बदलने का काम शुरू हो चुका है। आए दिन कही ना कही से किसी ना किसी नेता के पार्टी छोड़ दूसरी पार्टी में शामिल होने की खबरें सामने आती रहती है। आज जो खबर आई है वो कांग्रेस को झटका देने वाली है। 

जी हां कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में शामिल और राहुल, सोनिया के करीबी माने जाने वाले टॉम वडक्कन भाजपा में शामिल हो गए। इस खबर के बाद कांग्रेस के लिए बेहद असहज करने वाली स्थिति बन गई।
भाजपा में शामिल होने के तुरंत बाद ही वडक्कन ने पुलवामा आतंकी हमले के बाद वायु सेना के हवाई हमले पर कांग्रेस पार्टी की प्रतिक्रिया को लेकर उस पर निशाना साधा। 

वडक्कन ने कहा पाकिस्तान स्थित आतंकवादी शिविर पर हुए हमले पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया दुखद थी। उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस के भीतर स्थितियों को लेकर आहत थे जहां यह स्पष्ट नहीं था कि सत्ता के केंद्र में कौन है। 

आपकों बता दें की आज वडक्कन केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए। उन्होंने बाद में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से भी मुलाकात की। 

जन्मदिन विशेष: आमिर खान की इन फिल्मों ने बनाए हैं बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड, सभी ने छुआ है इस आंकड़े को

Aamir Khan's birthday today 

इंटरनेट डेस्क। बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से मशहूर आमिर खान आज 54 साल के हो गए हैं। बॉलीवुड के इस दिग्गज कलाकार का आज ही के दिन यानी 14 मार्च 1965 को मुंबई में जन्म हुआ।

फिल्मी परिवार से तालुक रखने वाले इस कलाकार ने अपने दमदार अभिनय के दम पर बॉलीवुड में विशेष पहचान बनाई है। बॉलीवुड में आमिर खान की गिनती उन गिने चुने अभिनेताओं में होती है जो फिल्मों में अपने निभाए किरदार को जीवंत कर देते हैं। 

उन्होंने बॉलीवुड में एक से बढक़र एक सुपरहिट फिल्में दी है। आज हम आमिर खान की उन्हीं फिल्मों की बात करने जा रहे हैं जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ रुपए से अधिक का बिजनेस किया है। 

आमिर खान की दो सौ करोड़ रुपए से अधिक कमाई करने वाली पहली फिल्म वर्ष 2009 में आई फिल्म थ्री इडियट्स थी। इसने 202 करोड़ रुपए की शानदार कमाई की। थ्री इडियट 200 करोड़ रुपए के आंकड़े को पार करने वाली पहली फिल्म बनी थी। 

इसके बाद आमिर की साल 2013 में रिलीज हुई फिल्म धूम 3 ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड कमाई की। इस फिल्म ने टिकट खिडक़ी पर 280 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई कर बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी थी।

आमिर खान की वर्ष 2014 में प्रदर्शित हुए पीके ने तो कमाई के मामले में इतिहास रचते हुए बॉक्स ऑफिस पर 340 करोड़ रुपए का बिजनेस किया। यह उस समय आमिर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी थी। 

इस फिल्म का रिकॉर्ड सुपरहिट फिल्म दंगल ने तोड़ा। साल 2016 में रिलीज हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 390 करोड़ रुपए की शानदार कमाई की। दंगल में आमिर खान हरियाणा के पहलवान महावीर सिंह फोगट के किरदार में नजर आए थे।

एक बार फिर से मैदान पर दिखाई देने वाले हैं सौरव गांगुली, इस आईपीएल टीम के साथ किया करार

Delhi Capitals appointed Sourav Ganguly as advisor 

खेल डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग की टीम कोलकाता नाइटराइडर्स के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली अब आईपीएल के 12वें संस्करण के लिए दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़ गए हैं। इस पूर्व भारतीय कप्तान को आईपीएल के आगामी चरण के लिए दिल्ली कैपिटल्स का सलाहकार नियुक्त किया गया। अब गांगुली मुख्य कोच रिकी पोंटिंग के साथ मैदान पर काम करते दिखाई देंगे। इस संबंध में भारत के सबसे सफल कप्तानों में शूमार सौरव गांगुली ने कहा कि मैं दिल्ली कैपिटल्स के साथ उसके बोर्ड में आकर काफी खुश हूं।

इस दौरान इस पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने कहा कि मैं जिंदल ग्रुप और जेएसडब्ल्यू ग्रुप को कई सालों से जानता हूं, मैं उनके साथ आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा बनकर रोमांचित हूं। सौरव गांगुली दिल्ली कैपिटल्स के खिलाडिय़ों और सहयोगी स्टाफ के साथ काम करने को बेताब हैं।

दिल्ली कैपिटल्स के चेयरमैन पार्थ जिंदल ने गांगुली के अपनी टीम के साथ जुड़ाव के बारे में कहा कि बाएं हाथ के बल्लेबाज सौरव गांगुली विश्व क्रिकेट के सबसे बेहतरीन खिलाडिय़ों में से एक हैं। गौरतलब है कि दिल्ली की टीम अभी तक इंडियन प्रीमियर लीग में एक भी खिताब नहीं जीत सकी है। अब आईपीएल के 12वें संस्करण में दिल्ली कैपिटल्स को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

 
 
Latest News

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.