15 अप्रैलः बस एक क्लिक में पढ़िए, दिनभर की 5 बड़ी खबरें

Rajasthan Khabre | Updated : Monday, 15 Apr 2019 04:23:52 PM
latest top five news

विश्व कप: भारतीय टीम घोषित, कार्तिक, जडेजा और विजय शंकर को मिली जगह, इन खिलाडिय़ों का टूटा दिल

 World Cup: India declared team खेल डेस्क। बीसीसीआई की चयन समिति ने इंग्लैंड में 30 मई से शुरू होने वाले आईसीसी वनडे विश्व कप के लिए भारतीय टीम घोषित कर दी है। इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम की कप्तानी विराट कोहली को सौंपी गई है।

loading...

जबकि सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को टीम का उप कप्तान बनाया गया है। 15 सदस्यीय टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक और रवीन्द्र जडेजा को भी शामिल किया गया है। टीम में पांच बल्लेबाज, दो विकेटकीपर, तीन ऑलराउंडर, दो स्पिनर और तीन तेज गेंदबाजों को शामिल किया गया है। 

टीम में दिनेश कार्तिक के साथ ही महेन्द्र सिंह धोनी को भी जगह मिली है। पिछले विश्व कप में भारतीय टीम की कप्तानी महेन्द्र सिंह धोनी ने ही की थी। इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में जगह बनाई थी।

भारतीय टीम में ऑलराउंडर विजय शंकर को भी शामिल किया गया है। जबकि युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत और अबांटी रायुडू की अनदेखी की गई है। इसके साथ ही इस बार पंत और रायुडू का  विश्वकप खेलने का सपना टूट गया है। इस टूर्नामेंट में भारतीय अपने अभियान की  शुरुआत पांच जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगी। भारतीय टीम सेमीफाइनल और फाइनल से पहले नौ मैच खेलेगी।

विश्व कप के लिए भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, विजय शंकर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और रवीन्द्र जडेजा। 

दौसा लोकसभा सीट पर भाजपा को भारी पड़ सकता है ये विवाद

BJP in trouble due to controversy in Dausa

जयपुर। भले ही पूर्व सांसद जसकौर मीणा दौसा लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी का टिकट प्राप्त करने में सफल हो गई हो, लेकिन इस चुनावों में उनके लिए राह आसान नहीं होने वाली है।

इस सीट के लिए भारतीय जनता पार्टी की ओर से कई नेताओं ने दोवदारी जताई थी। इसमें प्रमुख नाम भाजपा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा की पत्नी गोलमा देवी और ओमप्रकाश हुडला प्रमुख का था। अब जसकौर मीणा का टिकट पक्का होने के बाद भाजपा को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। 

राजस्थान की 25 सीटों में से 24 सीटों पर घोषणा करने के बाद दौसा लोकसभा सीट भारतीय जनता पार्टी के लिए परेशानी का कारण बनी थी। इस सीट पर डॉ. किरोड़ी लाल मीणा की पत्नी गोलमा देवी, ओमप्रकाश हुडला और जसकौर मीणा में उम्मीदवारी को लेकर मुकाबला बना हुआ था, लेकिन पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष वसुंधरा राजे ने जसकौर मीणा को टिकट दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। 

दौसा लोसकभा सीट पर डॉ. किरोड़ीलाल मीणा का काफी प्रभाव है। अगर इस चुनाव में उन्होंने जसकौर का साथ नहीं दिया तो यह भारतीय जनता पार्टी और उसके प्रत्याशी के लिए परेशानी का कारण बन सकता है। हालांकि बताया जा रहा है कि जसकौर मीणा ने डॉ. किरोड़ी लाल मीणा का समर्थन करने के लिए उन्हें राजी कर लिया है। 

गौरतलब है कि वर्ष 2008 में सवाई माधोपुर संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी ने किरोड़ी का टिकट काटकर जसकौर मीणा को टिकट दिया था। अब जसकौर मीणा का सामना कांग्रेस की सविता मीणा से होगा। 

ब्वायफ्रेंड ने बस इतनी से बात के लिए गर्लफ्रेंड के साथ कर दिया ऐसा काम, उसके बाद सुटकेस में लेकर घूमता रहा उसका...

Boyfriend's girlfriend murdered in Hyderabad

इंटरनेट डेस्क। महिलाओं और लड़कियों के साथ आपराधिक घटनाएं लगातार बढ़ रही है। आरोपी महिलाओं और लड़कियों को को टारगेट कर उनके साथ इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रहे है। ऐसे में डर का माहौल बनता जा रहा है। आए दिन कही ना कही से किसी ना किसी लड़की या बच्ची के साथ दुष्कर्म या सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आ रहा है। इतना ही नहीं कहीं कहीं तो बदमाश महिलाओं कि हत्या तक कर देते है।

ऐसा ही एक खतरनाक मामला सामने आया है हैदराबाद में जहां एक सप्ताह से लापता 25 वर्षीय महिला इंजीनियर का शव सड़ी गली अवस्था में प्राप्त हुआ है। पुलिस कि माने तो महिला इंजीनियर की हत्या उसके प्रेमी ने की थी और वो हत्या के बाद शव को सुटकेस में बंद कर नाले में फेंक आया था।

पुलिस ने इस मामले में बताया कि आरोपी सुनील भी इंजीनियर है और काॅलेज में महिला का सहपाठी था। दोनों के बीच 2017 से प्रेम प्रसंग था। उसने महिला की इसलिए हत्या कर दी क्योंकि वह उसे शादी करने के लिए लगातार परेशान कर रही थी। 

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद सुनील से प्राप्त जानकारी के आधार पर महिला का सड़ा गला शव मिला। उसके खिलाफ हत्या और सबूत गायब करने का मामला दर्ज किया गया है। 

पुलिस कि माने तो आरोपी महिला इंजीनियर की हत्या कर दी। उसके शव को सुटकेस में रखा। उसने सुटकेस के साथ सिटी बस में यात्रा की और बाद में कैब में गया। इसके बाद शव को नाले में फेंक दिया।

मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने राहुल गांधी का ऐसे शब्दों में उडाया मजाक कि जिसने भी सुना वो हो गया...

Maharashtra Chief Minister Devendra Fadnavis target on Rahul Gandhi

इंटरनेट डेस्क। देश में लोकसभा चुनावों के छह चरण बाकी है और बाकी बचे इन चरणों के चुनाव प्रचार में कोई सी भी पार्टी किसी से कमजोर नहीं पड़ना चाहती। हर दिन राजनीतिक पार्टी का कोई ना कोई नेता किसी ना किसी पार्टी को टारगेट करता ही करता है। फिर चाहे उसमें मोदी हो या फिर राहुल गांधी।

इधर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशान साधा और कहा कि राहुल गांधी के बयान वास्तविकता से परे और काल्पनिक होते हैं। फड़णवीस ने कहा कि उनके बयान टेलीविजन पर धारावाहिक शुरू होने से पहले आमतौर पर प्रसारित होने वाली चेतावनी की तरह होते हैं।

आपकों बता दें गुजरात के अहमदाबाद में फड़णवीस मराठी समुदाय की सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने यहां कहा कि टेलीविजन धारावाहिकों के प्रसारण से पहले एक चेतावनी प्रसारित की जाती है, जिसमें कहा जाता है कि ‘यह काल्पनिक है’ और वास्तविकता से इसका कोई लेना देना नहीं है। यह वाक्य कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए उपयुक्त है। 

उन्होंने कहा, केवल पाकिस्तान और कांग्रेस ही बालाकोट हवाई हमले के सबूत मांग रहे हैं, जिससे यह साबित होता है कि कांग्रेस की मानसिकता पाकिस्तान समर्थक है। आपकों बता दें कि लोकसभा चुनावों के लिए पहले चरण का मतदान हो चुका है ओर दूसरे चरण के मतदान के लिए तैयारियां शुरू हो चुकी है।

संजय दत्त अब निर्देशन के क्षेत्र में आजमाएंगे हाथ, बनाएंगे एक ऐसी ऐतिहासिक फिल्म जिसके बारे में जान आप भी हो जाऐंगे...

Sanjay Dutt will now direct film

इंटरनेट डेस्क। बाॅलीवुड के सुपर स्टार अभिनेता संजय दत्त की बायोपिक ‘संजू’ पिछले वर्ष रिलीज हुई थी और उस फिल्म के बाद संजय दत्त एक अलग ही काॅन्फिडेंस में नजर आ रहे है। हालांकि फिल्म ‘संजू’ में संजय दत्त का किरदार रणबीर कपूर ने निभाया था। लेकिन फिल्म में दिखाई गई उनकी जीवनी से वो बहुत खुश नजर आए थे।

आपकों बता दें कि संजय दत्त कि नई फिल्म ‘कलंक’ जल्द ही रिलीज होने वाली है और इस फिल्म में उनके साथ सभी यंग स्टार्स काम कर रहे है। लेकिन अब जो बड़ी खबर है वो यह है कि संजय दत्त अब फिल्म निर्देशन भी करने जा रहे हैं।

खबरों कि माने तो संजय जल्द ही बतौर निर्देशक काम शुरू करने वाले हैं। उनके प्रोजेक्ट पर काम भी शुरू हो गया है और इस फिल्म का निर्माण संजय अपने प्रोडक्शन हाउस के अंडर में करेंगे।

खबरों कि माने तो खुद संजय ने फिल्म की कहानी को लेकर बताया कि वे अपने पूर्वजों पर फिल्म बनाएंगे। संजय ने बताया, ये एक ऐतिहासिक फिल्म होगी। इसकी कहानी मेरे पूर्वज मोहयल के बारे में है जो हुसैनी क्षत्रिय ब्राह्मण थे। आपकों बता दें कि संजय की फिल्म ‘कलंक’ 17 अप्रैल को रिलीज होगी उसके बाद वो पानीपत, प्रस्थानम और शमशेरा जैसी फिल्मों में भी दिखाई देंगे।

 
loading...
loading...
 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.