23 अप्रैलः बस एक क्लिक में पढ़िए, दिनभर की 5 बड़ी खबरें

Rajasthan Khabre | Updated : Tuesday, 23 Apr 2019 04:28:22 PM
latest top five news

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

अब राहुल गांधी ने मोदी पर पहली बार लगा दिया ऐसा आरोप, जिसे सुनने के बाद...

Now Rahul Gandhi put Modi on such allegations

इंटरनेट डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पांच वर्ष के कार्यकाल में सबसे अधिक नुकसान आदिवासियों का किया। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ये बात मंगलवार को राजस्थान के आदिवासी बहुल डूंगरपुर के प्रसिद्ध बेणेश्वर धाम में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कही। इस चुनावी सभा में राहुल गांधी ने अपनी पार्टी को गरीबों की पार्टी करार देते हुए कहा कि वह आदिवासियों के जल, जंगल और जमीन की रक्षा करेगी। इस दौरान एक बार फिर से राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर जुबानी प्रहार करते हुए कहा कि नरेन्द्र मोदी पांच वर्ष से देश के केवल 15-20 सबसे अमीर लोगों की सरकार चला रहे हैं।

इस दौरान उन्होंने प्रदेश की जनता से वादा किया कि केन्द्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर न्याय योजना को मूर्त रूप देने के साथ ही 22 लाख युवाओं को एक साल में सरकारी नौकरी दी जाएगी। देश के किसी भी किसान को कर्ज नहीं चुकाने के कारण जेल की सजा नहीं दी जाएगी। 

इस बार दो लोकसभा सीटों से चुनाव लड़ रहे राहुल गांधी ने मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने देश के गरीब लोगों के साथ, आदिवासी लोगों के साथ अन्याय किया है। इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत तथा उप मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने भी प्रदेश की जनता को संबोधित किया। गौरतलब है राजस्थान में इस साल लोकसभा चुनाव दो चरणों में होंगे। पहले चरण का चुनाव 39 अप्रैल को 13 सीटों पर होगा। वहीं दूसरे चरण में 12 सीटों पर छह मई को मतदान होगा। 

राजस्थान के इस जिले में आरोपियों ने अपनी हवस मिटाने के लिए इक्कीस दिन में आठ महिलाओं और बच्चियों को बनाया शिकार...

Rape with eight women in 21 days in Jhunjhunun district of Rajasthan

इंटरनेट डेस्क। अपराधी को अपराध करने का मौका मिलना चाहिए फिर वो उसे हर हालात में अंजाम देता है। जिसमें सबसे ज्यादा जो घटनाएं सामने आती है वो छोटे बच्चे, बच्चियों और महिलाओं के साथ कि आती है। अपराधी छोटे बच्चों और महिलाओं को जल्द अपने जाल में फंसा लेता है और उनके साथ दुष्कर्म जैसी घटनाओं को अंजाम देते है।

ऐसे ही खतरनाक मामले लगातार सामने आ रहे है राजस्थान के झुंझुनूं में जहां पिछले इक्कीस दिन में आठ दुष्कर्म की घटनाएं सामने आई हैं। हालांकि इस मामले में पुलिस ने कई अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता भी हांसिल की है। 

राजस्थान के झुंझुनूं जिले के उदयपुरवाटी क्षेत्र में ही ये सभी घटनाएं सामने आई है। गत तीन अप्रैल को उदयपुरवाटी पुलिस थाने में दुष्कर्म के दो मामले दर्ज हुए। जिनमें एक पांच वर्ष की नाबालिग के साथ आरोपियों ने दुष्कर्म किया। तीन अप्रैल को ही उदयपुरवाटी में एक नाबालिग लड़की को बंधक बनाकर दुष्कर्म किया गया। इसके बाद ग्यारह अप्रैल को एक महिला से शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया गया।

इसके बाद बारह अप्रैल को घर में मौजूद नाबालिग से दुषकर्म की घटना सामने आई। तेरह अप्रैल को शौच के लिए घर से निकली युवती का अपहरण किया गया और उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया।

इसके बाद अठारह अप्रैल को छह साल की नाबालिग के साथ दुष्कर्म हुआ और इक्कीस अप्रैल को एक किशोर ने घर में घुसकर जबरन नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म किया।

इसके साथ ही 22 अप्रैल को उयपुरवाटी थाने में एक नाबालिग के परिजनों ने उनकी बेटी के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने का मामला दर्ज कराया है। लगातार बढ़ते इन दुष्कर्म के मामलों के बाद इलाके में भय का माहौल बना हुआ है। हालांकि पुलिस और प्रशासन की और से इन मामलों में कई आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है। 

लोकसभा चुनावः अब बाॅलीवुड के इस बड़े सुपर स्टार ने थामा 'कमल', इनके माता पिता भी है भाजपा के बड़े नेता

LokSabha Election Actor Sunny Deol joins BJP

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनाव चल रहे है और राजनीतिक पार्टियां फिल्मी हीरो, क्रिकेटरों को पार्टियों में शामिल कर जनता को लुभाने का पूरा प्रयास कर रही है। जहां हाल ही में कांग्रेस में उर्मिला मातोंडकर शामिल हुई, वहीं पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भाजपा ज्वाईन की है। इन दोनों को इन लोकसभा चुनावों में टिकट भी मिल गए है।

इधर आज एक बार फिर भाजपा ने एक और अभिनेता को पार्टी में शामिल करने में कामयाबी हांसिल की है। जी हां फिल्म अभिनेता सनी देओल मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गये। इससे पहले सनी देओल और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बीच मुलाकात भी हुई थी। उसी समय से ये कयास लगाए जा रहे थे कि सनी देओल भाजपा में शामिल हो सकते हैै।

लेकिन आज ये कयास सच में बदल गए और सनी देओल ने यहां रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और रेल मंत्री पीयूष गोयल की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। जानकार सूत्रों कि माने तो सनी देओल को पंजाब के गुरुदासपुर सीट से चुनाव लड़ाया जा सकता है। आपकों बता दें कि गुरुदासपुर से पूर्व में फिल्म अभिनेता विनोद खन्ना भी भाजपा से सांसद रहे हैं।

वैसे आपकों बता दें कि सनी देओल के पिता धमेंद्र भी भाजपा से सांसद रह चुके है और इस समय धर्मेंद्र की पत्नी और अभिनेत्री हेमा मालिनी मथुरा से सांसद है और वर्तमान में मथुरा से ही चुनाव लड़ रही है।

सलमान की इस सुपर हिट फिल्म का सीक्वल बनाएंगे सतीश कौशिक

Satish Kaushik will make tere nam sequel

बॉलीवुड डेस्क। बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने माने निर्देशक सतीश कौशिक को इस इंडस्ट्री में कोई ज्यादा परिचय की आवश्यक्ता नहीं है। वो ऐसे फिल्ममेकर है जिन्होंने बॉलीवुड को एक से बढ़कर फिल्में दी है। लेकिन अब जो खबर सामने आ रही है वह यह है की वह अपनी सुपरहिट फिल्म तेरे नाम का सीक्वल बनाने जा रहे हैं।

आपको बता दें की सतीश कौशिक ने वर्ष 2003 में सलमान खान और भूमिका चावला को लेकर सुपरहिट फिल्म 'तेरे नाम’ बनायी थी। इस फिल्म को प्रदर्शित हुये 16 वर्ष हो गये हैं , लेकिन दर्शकों के दिलों में आज भी इसकी खास जगह है। फिल्म की कहानी से लेकर गाने तक आज भी सुने जाते हैं। कई बार दर्शकों की ओर से फिल्म के सीक्वल की भी ख्वाहिशें जाहिर हुई हैं। इसी कड़ी में सतीश कौशिक फिल्म का सीक्वल लेकर आ रहे हैं।

इस फिल्म को लेकर सतीश कौशिक ने बताया कि फिल्म 'तेरे नाम’ के सीक्वल की कहानी पूरी हो चुकी है। यह भी एक लव स्टोरी ही है। जो कि उत्तर भारत के एक गैंगस्टर के इर्द-गिर्द घूमती है। फिल्म की शूटिग इसी साल के अंत तक शुरू हो जाएगी। उन्होंने कहा कि फिलहाल थोड़ा इंतजार करें, जल्दी ही स्टार कास्ट की जानकारी दी जाएगी।

गौरतलब है की सतीश कौशिक इन दिनों पंकज त्रिपाठी के साथ फिल्म 'कागज’ में बिजी हैं। यह सच्ची घटना पर आधारित फिल्म है। इसकी शूटिग उत्तर प्रदेश की कई लोकेशन्स पर की जा रही है। सतीश कौशिक ने बताया है कि इस फिल्म के रैपअप होने के बाद वह 'तेरे नाम’ सीक्वल पर काम करना शुरू कर देंगे।

बीसीसीआई कर रहा है नया प्रयोग: अब आईपीएल के अलावा इन मैचों की मेजबानी भी करेगा गुलाबी नगर जयपुर

Women's exhibition match in Jaipur

खेल डेस्क। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आईपीएल के साथ ही एक नया प्रयोग करने जा रहा है। बीसीसीआई अब आईपीएल के 12वें संस्करण के दौरान ही महिलाओं के चार टी-20 प्रदर्शन मैच करवाने जा रहा है। इन मैचों की मेजबानी जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम को सौंपी गई है। इसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने तीन टीमें भी तय कर ली है। जो तीन टीमें बीसीसीआई ने तय की है उनके नाम सुपरनोवास, ट्रेलब्लेजर्स और वेलोसिटी हैं। 

भारतीय क्रिकेट टीम की खिलाड़ी मिताली राज सुपरनोवास, हरमनतप्रीत कौर ट्रेलब्लेजर्स और स्मृति मंधाना वेलोसिटी टीम की कप्तानी करेंगी। 
जयपुर में होने वाले ये चारों महिला टी-20 प्रदर्शनी मैच इंडियन प्रीमियर लीग प्लेऑफ के इतर खेले जाएंगे। राउंड रॉबिन मैच 6, 8 और 9 मई को और फाइनल 11 मई को जयपुर में होगा। इस साल महिला प्रदर्शनी मैचों के लिए तीसरी टीम वेलोसिटी को भी शामिल किया गया है।

बीसीसीआई द्वारा आईपीएल-12 संस्करण के दौरान आयोजित होने वाले इन महिला प्रदर्शनी मैचों में कई देशों की खिलाड़ी हिस्सा लेंगी। इन मैचों का एक मात्र लक्ष्य देश में महिला क्रिकेट की लोकप्रियता को जानना है। बीसीसीआई की ओर से होने वाले इन मैचों का प्रसारण टीवी पर किया जाएगा। पिछले साल महिलाओं का एक ही प्रदर्शनी मैच का आयोजन किया गया था। वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस एकमात्र प्रदर्शनी टी-20 मैच में सुपरनोवास ने जीत हासिल की थी। हालांकि इस मैच के प्रति दर्शकों की उत्सुकता देखने को नहीं मिली थी। 

 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

 
loading...
 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.