25 अप्रैलः बस एक क्लिक में पढ़िए, दिनभर की 5 बड़ी खबरें

Rajasthan Khabre | Updated : Thursday, 25 Apr 2019 04:19:36 PM
latest top five news

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

अब राहुल गांधी ने केन्द्र की मोदी सरकार पर लगा दिया ये नया ही आरोप, अब लोकसभा चुनावों में कांग्रेस को...

Rahul Gandhi has put the Modi government of  new charge

इंटरनेट डेस्क। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल मुद्दे पर केन्द्र सरकार को घेरने के बाद अब नया ही आरोप लगाया है। अजमेर संसदीय क्षेत्र के बांदनबाड़ा में कांग्रेस उम्मीदवार रिजु झुनझुनवाला के समर्थन में आयोजित जनसभा के दौरान राहुल गांधी ने केन्द्र सरकार पर नोटबंदी के कारण उद्योग धंधे बंद होने का आरोप लगाया है।

उन्होंने बताया कि देश में नोटबंदी के कारण 45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी बढ़ी है। राहुल गांधी ने कहा कि केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार की ओर से की गई नोटबंदी के कारण लोगों के पास पैसों की कमी से माल की खरीद नहीं हो पाई तथा कारखाने बंद हो गए। इसी कारण देश में बेरोजगारी बढ़ी। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष ने उदाहरण देते हुए बताया कि जिस तरह से डीजल नहीं डालने से ट्रक रुक जाता है, उसी प्रकार पैसा न होने से कारखाने भी नहीं चल पाते हैं। 

इस दौरान राहुल गांधी ने नरेन्द्र मोदी सरकार पर अनिल अम्बानी एवं मेहुल चौकसी सहित 15 लोगों का 55 हजार करोड़ रुपए का कर्जा माफ करने का आरोप लगाते हुए कहा कि केन्द्र सरकार ने इस दौरान किसानों का कर्ज माफ करने के बारे में सोचा तक नहीं।

इस दौरान राहुल गांधी ने एक बार फिर किसानों से वादा करते हुए कहा कि अगर केन्द्र में कांग्रेस की सरकार आई तो किसी भी किसान को कर्ज नहीं चुकाने पर जेल की सजा नहीं काटनी पड़ेगी। वहीं उन्होंने कहा कि कांग्रेसराज में युवा उद्यमियों को कारखाना लगाने के लिए केन्द्र सरकार से अनुमति की कोई जरुरत नहीं पड़ेगी।

इस चुनावी सभा ने राहुल गांधी ने संसद, विधानसभा और सरकारी नौकरियों में महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण देने के अपने वायदे को भी दोहराया। गौरतलब है कि राजस्थान में इस बार दो चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे। पहले चरण के तहत 13 सीटों पर मतदान 29 मई को और दूसरे चरण में 12 सीटों पर छह मई को चुनाव होंगे। परिणाम 23 मई को आएगा। 

बहनोई कि मौजूदगी में साली के साथ पांच आरोपी करते रहे उसके साथ गंदा काम और बना लिया उसका अश्लील वीडियो, अब...

Gang rape with girl in Assam

इंटरनेट डेस्क। महिलाओं और लड़कियों के साथ आपराधिक घटनाएं लगातार बढ़ रही है। आरोपी महिलाओं और लड़कियों को को टारगेट कर उनके साथ इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रहे है। ऐसे में डर का माहौल बनता जा रहा है। आए दिन कही ना कही से किसी ना किसी लड़की या बच्ची के साथ दुष्कर्म या सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आ रहा है।

ऐसा ही मामला सामने आया है असम के होजई जिले के जंगल में जहां एक नाबालिग लड़की के साथ कथित तौर सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया। पुलिस के अधिकारियों ने इस मामले में बताया कि इस घटना के सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस का इस मामले में कहना है कि डोबोको थाना क्षेत्र अन्तर्गत आकाशीगंगा रिजर्व वन इलाके में डिघलझारूनी गांव में यह घटना एक महीने पहले हुई। आरोपियों ने जब इस घटना को अंजाम दिया था उस दौरान उन्होंने एक वीडियो भी बनाया था। 

अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है जिसके बाद घटना सामने आई है। जिसके बाद इस मामले में बुधवार को मामला दर्ज किया गया है।

डोबोका थाना के अधिकारियों ने बताया कि प्राथमिकी के मुताबिक, 25 मार्च को पांच लोगों ने 16 वर्षीय एक लड़की के साथ उस समय दुष्कर्म किया जब वह अपने बहनोई के साथ एक रिश्तेदार के यहां जा रही थी। उन्होंने बताया कि पांच आरोपी लड़की को जबरन जंगल में खींच ले गए और उसके साथ दुष्कर्म किया। पुलिस ने बताया कि पांच में से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि पूछताछ के लिए लड़की के बहनोई को भी हिरासत में लिया गया है।

वाराणसी में मोदी का मुकाबला करेगा कांग्रेस का ये बड़ा नेता, राहुल गांधी के है बहुत नजदीकी

LokSabha Elections Congress nominates Ajay Rai from Varanasi

इंटरनेट डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी से कल नामांकन दाखिल करने जा रहे और उससे पहले आज वो वहां एक रोड शो करने वाले हैं। हालांकि अभी तक वाराणसी लोकसभा सीट से किसी भी बड़ी पार्टी के प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल नहीं किया है। आपकों बता दें कि देश में चल रहे लोकसभा चुनावों में तीन चरणों के चुनाव पूरे हो चुके है और चार चरणों के चुनाव अभी बाकी है।

इधर कांग्रेस की तरफ से वाराणसी से मोदी को कौन टक्कर देगा इस पर जो सस्पेंस बना हुआ था वो किलयर हो गया है। जी हां कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय राय एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चुनावी मुकाबला करेंगे।

पार्टी सूत्रों कि माने तो कांग्रेस ने पिंडरा के पूर्व विधायक अजय राय को अपना उमीदवार बनाया है। इससे पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा के चुनाव लड़ने की अटकलें लगायी जा रही थी।

आपबों बता दें कि अजय राय कई बार विधायक रह चके है। इधर राय के नाम की घोषणा के साथ ही वाराणसी से प्रियंका के चुनाव लड़ने की अटकलों पर अब विराम लग गया है। प्रियंका गांधी ने दो दिन पूर्व कहा था की अगर राहुल उन्हें वाराणसी से चुनाव लड़ने के लिए कहेंगे तो वो खुशी खुशी चुनाव लड़ने के लिए तैयार हो जाएंगी।

अपने भाई को लेकर आखिरकार अरबाज खान ने क्यों बोली ऐसी बात जिससे की सलमान खान को लग सकता है...

Arbaaz Khan made big statement about Salman Khan

बॉलीवुड डेस्क। बॉलीवुड जाने माने फिल्मकार-अभिनेता अरबाज खान की छवि बॉलीवुड में रफ एंड टफ हीरो की रही है। और बॉलीवुड इंडस्ट्री में उन्होंने अपनी खास पहचान बनाई लेकिन हाल ही में उनका अपने काम को लेकर एक बयान सामने आया है उनका कहना है की फिल्म जगत में उन्हें सलमान खान के कारण भूमिका नहीं मिलती बल्कि कड़ी मेहनत के बदौलत उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी जगह बनायी है।

आपको बता दें की हाल ही अरबाज खान ने एक साक्षात्कार में बताया, ''मैंने अब तक 70 फिल्मों में काम किया है और इस इंडस्ट्री में ऐसे भी लोग हैं जिन्हें दो फिल्मों के बाद अभिनय करने को नही मिलता। मैं पिछले दो दशक से अधिक समय से फिल्म जगत में हूं... मैं सलमान खान का भाई हूं इसलिए कोई मुझे काम देने वाला नहीं है।

उन्होंने अपनी बात को आगे करते हुए बताया कि सलमान के कारण लोग मुझे एक या दो फिल्में दे सकते हैं लेकिन कोई भी मेरा कैरियर नहीं बना सकता। मुझे इस दिशा में काम करना होगा मुझे अच्छा या बुरा, अपनी योग्यता के कारण काम मिल रहा है। आखिरकार मैं यहां अपने बूते खड़ा हूं। गौरतलब है की अरबाज खान ने अब्बास मस्तान की फिल्म 'दरार’ में जूही चावला के साथ अपने फिल्मी कैरियर की शुरूआत की थी। इसके बाद उन्होंने कई हिट और फ्लॉप फिल्मों में काम किया है।

आईपीएल-12 में तूफानी बल्लेबाजी कर रहे इन दो क्रिकेटरों को मिली वेस्टइंडीज की विश्व कप टीम में जगह, पोलार्ड और नारायण को नहीं मिला इंग्लैंड का टिकट

Gayle and Russell join the World Cup team

खेल डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें संस्करण में अपनी तूफानी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीतने वाले ऑलराउंडर आंद्रे रसेल और क्रिस गेल को विश्वकप के लिए घोषित वेस्टइंडीज की टीम में जगह मिली है। 

आंद्रे रसेल अपनी बल्ले के दम पर आईपीएल-12 में कोलकाता नाइट राइडर्स को चार मैचों में जीत दिलवा चुके हैं। आंद्रे रसेल दस मैचों की नौ पारियों में तीन अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 392 रन बना चुके हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट दो सौ से ऊपर का रहा है। वह इस सत्र में सबसे ज्यादा 41 छक्के लगा चुके हैं। वहीं क्रिस गेल किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से दस मैचों में 444 रन बना चुके हैं। 

आईसीसी वनडे विश्व कप के लिए जेसन होल्डर की अगुआई वाली वेस्टइंडीज की 15 सदस्यीय टीम में मुंबई इंडियन्स के कीरोन पोलार्ड और केकेआर के सुनील नारायण जगह बनाने में असफल रहे हैं। जबकि आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से खेल रहे निकोलस पूरन और शिमरोन हेटमेयर को इस टीम में जगह मिली है।  

वेस्टइंडीज टीम: जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, एविन लुईस, आंद्रे रसेल, एशले नर्स, कार्लोस ब्रैथवेट, डेरेन ब्रावो, फेबियन एलन, केमार रोच, निकोलस पूरण, ओशाने थामस, शाई होप, शैनन गेब्रियल, शेल्डन कोटरेल और शिमरोन हेटमेयर।
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

 
loading...
 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.