19 मई: बस एक क्लिक में पढ़िए, दिनभर की 5 बड़ी खबरें

Rajasthan Khabre | Updated : Sunday, 19 May 2019 03:29:41 PM
latest top five news

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने इन राज्यों में किया प्रचार, इन सीटों पर रहा विशेष फोकस

Rajasthan's Deputy Chief Minister Sachin Pilot has campaigned in these states 

इंटरनेट डेस्क। आज लोकसभा चुनाव के सातवें एवं अन्तिम चरण का मतदान समाप्त हो जाएगा। इसके साथ ही पिछले कई महीनों से चुनाव में लगे नेताओं को राहत की सांस मिलेगी। अब इन नेताओं को 23 मई को आने वाले चुनाव परिणाम का इंतजार रहेगा।  इन चुनावों में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने स्टार प्रचारक की भूमिका निभाई। 

कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने इस दौरान दस राज्यों में प्रचार किया। उन्होंने राजस्थान, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, महाराष्ट्र, असम, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, हरियाणा, पंजाब, दिल्ली और पश्चिम बंगाल में चुनावी सभाएं और रोड शो किए। 

उन्होंने राजस्थान में दो चरणों में हुए लोकसभा चुनाव के दौरान 103 रैली और रोड शो किए। उपमुख्यमंत्री मंत्री सचिन पायलट ने राजस्थान के लगभग सभी 25 प्रत्याशियों के समर्थन में चुनाव प्रचार किया। इस दौरान उनका सबसे ज्यादा फोकस अजमेर, दौसा और टोंक सीट पर रहा। 

राजस्थान में छह मई को अन्तिम चरण का मतदान समाप्त होने के बाद पायलट ने मध्य प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, दिल्ली और पश्चिम बंगाल में अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए प्रचार किया।

अलवर गैंगरेप के आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने कर दी ऐसी कार्रवाई कि... 

This major action taken by police in Alwar gang-rape case 

क्राइम डेस्क। पुलिस ने राजस्थान के अलवर जिले में थानागाजी सामूहिक दुष्कर्म मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में चालान पेश कर दिया।  इन सभी छह आरोपियों के खिलाफ अनुसूचित जाति एवं जनजाति अदालत में चालान पेश कर दिया गया, जो लगभग 5 सौ पेज का है। 

अलवर पुलिस अधीक्षक पारिस देशमुख ने इस बात की जानकारी देते हुए बतया कि थानागाजी सामूहिक दुष्कर्म मामले में हंसराज, इंद्रराज, महेश, अशोक, मुकेश और छोटेलाल शामिल है। इस सभी आरोपियों के खिलाफ न्यायालय में चालान पेश कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि इस आरोप पत्र में 35 गवाह हैं और विभिन्न धाराओं में प्रमाणित साक्ष्य शामिल है। 

गौरतलब है कि राजस्थान के अलवर के थानागाजी में 26 अप्रैल को पांच बदमाशों ने पति को बंधक बनाकर उसी के सामने पत्नी के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया था। आरोपियों ने दुष्कर्म की इस घटना का वीडियो भी बना लिया था।

दोनों पति पत्नी 26 अप्रैल को बाइक से गांव लालवाड़ी से तालवृक्ष जा रहे थे। थानागाजी-अलवर बाईपास रोड पर दुहार चैगान वाले रास्ते पर पांच युवकों ने उन्हें रोक लिया। इसके बाद पांचों युवक महिला और उसके पति को जबरन रेत के टीलों की तरफ ले गए। वहां उसके पति से पहले मारपीट की फिर बंधक बना लिया। बाद में पांचों युवकों ने महिला से सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया।

अब केन्द्रीय मंत्री ने बोल दी मोदी सरकार के बारे में ऐसी बात कि भाजपा नेताओं को...

Now the Union Minister has spoken about such a thing the Modi government 

इंटरनेट डेस्क। आज अन्तिम चरण का मतदान समाप्त होने के साथ ही लोकसभा चुनाव संपन्न हो जाएंगे। इसके बाद 23 मई को मतगणना होगी। इसके साथ ही विभिन्न पार्टियों द्वारा अपनी-अपनी जीत के दावे किए जा रहे हैं। भाजपा ने इस चुनाव में 300 से अधिक सीटें जीतने का दावा दिया है।

इस संबंध में केन्द्रीय मंत्री मनोज सिन्हा ने भी दावा किया है कि लोकसभा चुनाव में भाजपा को बड़ी जीत मिलेगी। उन्होंने कहा कि इस बार भी नरेन्द्र मोदी सरकार के पक्ष में लोगों का समर्थन 2014 से भी अधिक उत्साह के साथ प्राप्त हो रहा है और देश में एक बार फिर से भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार बनना तय है।

केन्द्रीय मंत्री मनोज सिन्हा ने आज मोहम्मदाबाद विधानसभा अंतर्गत अपने पैतृक गांव मोहनपुरा में वोट डालने के बाद संवाददाताओं के सामने इस प्रकार की बात कही है। इस दौरान उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार के कार्यों को जनता का अपार समर्थन मिल रहा है। ऐसे में 23 मई को मतों की गिनती के दिन यह साफ हो जाएगा कि जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ है। इससे पहले पीएम मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी अपनी पार्टी द्वारा बड़ी जीत दर्ज करने की बात कही थी।

रेट कार्पेट पर कुछ इस अंदाज में अपना जलवा बिखेर रही हैं बॉलीवुड अभिनेत्रियां

These Bollywood actresses are screwed up on red carpet 

इंटरनेट डेस्क। कांस फिल्म फेस्टिवल 2019 में कई बॉलीवुड अभिनेत्रियां अपना जलवा बिखेरी रही हैं। इस अभिनेत्रियों में पूर्व मिस वल्र्ड प्रियंका चोपड़ा, दीपिका पादुकोण और कंगना रनौत का नाम शामिल हैं। 

यहां रेड कार्पेट पर अपनी ड्रेस और अदाओं के कारण ये बॉलीवुड अभिनेत्रियां सुर्खियां बटौरने में सफल रही है। मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ झांसी को लेकर लगातार सुर्खियों में बनी रही कंगना की रेट कार्पेट पर खींची गई कुछ तस्वीरें बहुत ही वायरल हो रही है। 

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत इस दौरान फिश कट आइवरी गाउन के कारण दर्शकों की नजरों में बनी रही। कंगना रनौत ने इस प्रकार की तस्वीरों को सोशल मीडिया पर खुद ही शेयर किया है। वहीं बॉलीवुड की एक अन्य दिग्गज अभिनेत्री की बात की जाए तो प्रियंका चोपड़ा ने अपने पति निक जोनस के साथ रॉयल अंदाज में रेड कार्पेट पर प्रवेश किया। 

इस दौरान प्रियंका चोपड़ा सफेद ब्राइडल गाउन में दिखाई दी। बॉलीवुड को कई सुपरहिट फिल्में दे चुकी प्रियंका इस दौरान ऑफ शोल्डर फ्लेयर गाउन के साथ डायमंड नेकलेस के साथ नजर आई। 

आज भी भारत के नाम दर्ज है विश्व कप के ये रिकॉर्ड

India team made these record of World Cup 

खेल डेस्क। इंग्लैंड में 30 मई से आईसीसी वनडे विश्व कप शुरू होने वाला है। इसके लिए भारतीय टीम 22 मई को इंग्लैंड रवाना होगी। विश्वकप में अभी तक कई कीर्तिमान बन चुके हैं। इसमें से कई रिकॉर्ड तो आज भी भारतीय टीम और उसके खिलाडिय़ों के नाम दर्ज है।  आज हम उन्हीं रिकॉर्डों की बात करने जा रहे हैं जो आज भी टीम इंडिया और उसके खिलाडिय़ों के नाम दर्ज है। 

विश्व कप में सबसे ज्यादा रन और शतक बनाने का विश्व रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है। क्रिकेट के इस दिग्गज खिलाड़ी ने विश्वकप में सबसे ज्यादा 2278 रन बनाने के साथ ही छह शतक लगाए हैं। 

 युवराज सिंह के नाम किसी एक मैच में पांच विकेट लेने के साथ ही पचास रन बनाने का कीर्तिमान दर्ज है। उन्होंने 2011 के विश्व कप में आयरलैंड के खिलाफ इस प्रकार का प्रदर्शन किया था। 

भारत एक मात्र ऐसी टीम है जिसने 60 और 50 ओवर के फॉर्मेट में विश्व कप जीते हैं। 1983 का विश्व कप 60 ओवर और 2011 का विश्व कप 50 ओवरों का खेला गया था।  टीम इंडिया ने नाम विरोधी टीमों को सर्वाधिक सात बार ऑलआउट करने का कीर्तिमान दर्ज है। वह सात बार क्रिकेट के इस महाकुंभ में विरोधी टीमों को ऑलआउट कर चुकी है।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

 
loading...
 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.