11 जनवरीः पढ़ना जरूरी है आज की ये 5 बड़ी खबरें

Rajasthan Khabre | Updated : Friday, 11 Jan 2019 04:51:07 PM
latest top five news today

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

लोकसभा चुनावों से पहले भाजपा पार्टी का बड़ा फैसला शिवराज, वसुंधरा, रमन को बनाया पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष

BJP appointed Shivraj, Vasundhara, Raman as vice president of the bjp party


इंटरनेट डेस्क। चुनावों का परिणाम आए लगभग एक महीने का समय बीत गया जिसमें मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान तीन विधानसभा चुनावों भाजपा ने अपनी सत्ता गवां दी जिसमें तीनों राज्यो में कांग्रेस ने जीत हांसिल इसके बाद भाजपा ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर रखते हुए कल भाजपा पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने तीन प्रभावशाली नेताओं को राष्ट्रीय राजनीति में ले आई है।

आपको बता दें की भाजपा पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, रमन सिंह और वसुंधरा राजे को गुरुवार को अपना उपाध्यक्ष नियुक्त किया। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने भाजपा की दो दिवसीय राष्ट्रीय परिषद की बैठक की कल इन पदों पर नियुक्तियां की है।

आपको बता दें की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में लोकसभा चुनाव प्रचार का एजेंडा रहने की संभावना है। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव अरुण सिंह ने एक ट्वीट कर कहा कि शाह ने तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों को अपना उपाध्यक्ष नियुक्त किया है।

गौरतलब है की हालही में हुए विधानसभा चुनावों में पार्टी ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में सत्ता गंवा दी। आपको बता दें की शिवराज सिंह चौहान और रमन सिंह तीन बार से मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रहे थे और बसुन्धरा राजे राजस्थान की मुख्यमंत्री थीं लेकिन अबकी बार तीनों मुख्यमंत्रीयों को अपनी सत्ता खो दी है इसलिए अमित शाह ने निर्णय लिया और तीनों मुख्यमंत्रीयों को आपना राष्ट्रिय उपाध्यक्ष नियुक्त कर लिया है।

पत्रकार की हत्या के मामले में राम रहीम दोषी करार, 17 जनवरी को सुनाया जाएगा सजा पर फैसला

Ram Rahim guilty in murder case of journalist

इंटरनेट डेस्क। सीबीआई की विशेष कोर्ट ने पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी डेरा प्रमुख सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिया है। इसके साथ ही कोर्ट ने तीन अन्य आरोपियों को भी इस मामले में दोषी माना है। 

अब 16 साल पुराने इस हत्याकांड में दोषी करार दिए गए राम रहीम की सजा पर फैसला 17 जनवरी को सुनाया जाएगा।
इस समय जेल में बलात्कार के मामलें में जेल में सजा काट रहे डेरा प्रमुख सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम वीडियो कॉन्फे्रंसिंग के माध्यम से सुनाई के लिए पेश हुए। साध्वी दुष्कर्म मामले में गुरमीत राम रहीम को सजा सुनाने वाले जज जगदीप सिंह ने मामले में भी फैसला सुनाया।

इससे पहले पंचकूला के पूरे अदालत परिसर की पुलिस ने एक तरह से किलबंदी कर दिया था। कोर्ट परिसर और आसपास के क्षेत्र में चप्पे-चप्पे पर पुलिसबलों की तैनात की गई। इस दौरान वरिष्ठ पुलिस अफसर भी वहां मौजूद रहे। गुरमीत राम रहीम के अलावा इस मामले में जमानत पर चल रहे आरोपी भी कोर्ट में हाजिर हुए। 

इससे पहले हरियाणा में सुरक्षा कारणों के चलते राम रहीम की सुनवाई वीडियो कॉन्फे्रंसिंग के जरिए करने का फैसला किया गया था। हरिणाया सरकार पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की हत्या के मामले में गुरमीत राम रहीम की निजी तौर पर पेशी को लेकर खासी परेशान थी।

उसे डर था कि अगर गुरमीत राम रहीम सुनवाई के लिए पंचकूला आया, तो फिर कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ सकती है। प्रशासन का मानना था कि अगर बलात्कार के मामले में सजा काट रहे राम रहीम को पंचकूला की सीबीआई की विशेष कोर्ट में व्यक्तिगत तौर पर पेश करने के लिए बाहर लाया जाएगा तो माहौल बिगड़ सकता है। गुरमीत राम रहीम इस समय दो साध्वियों से दुष्कर्म के मामले में 20 साल की सजा काट रहे हैं। 

गौरतलब है कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम पर तीन अन्य लोगों (कृष्ण लाल, कुलदीप और निर्मल सिंह) के साथ मिलकर साजिश रचकर सिरसा के पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की हत्या कराने का आरोप है।

पीएम मोदी ने लोकसभा चुनावों से पहले खेला बड़ा खेल, कांग्रेस के लिए खड़ी हो सकती है मुश्किल

BJP doors are always open for allies PM Modi

इंटरनेट डेस्क। देश में लोकसभा चुनाव इसी वर्ष मई के महीने में होने है और इसकों लेकर देश की दोनों ही बड़ी पार्टियों ने तैयारियां भी शुरू कर दी है। जहां पीएम मोदी अलग अलग राज्यों में शहरों में जाकर रैलियां कर रहे है वहीं कांग्रेस ने भी जयपुर में राहुल गांधी की रैली करवाकर इसकी शुरूआत कर दी है।

चुनावों के लेकर सत्ताधारी पार्टी भाजपा के नेता अभी से इसकी रूपरेखा बना रहे है तो वहीं पीएम मोदी ने बुधवार को सोलापुर में एक रैली के दौरान कहा की  इस बार भी भाजपा लोकसभा चुनावों में अपना परचम पहराने वाली है। 

इसके बाद आज एक बार फिर पीएम ने चेन्नइ के कार्यकर्ताओं के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग कर कहा की जो भी सहयोगी दल इन चुनावों में पार्टी के साथ आना चाहते है उनके लिए दरवाजे हमेशा खुले है। 

मोदी ने भाजपा के धर्मापुरी, कुड्डलूर, कृष्णागिरि, अरक्कोनम और इरोड जिलों के बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी अपने पुराने दोस्तों को पसंद करती है और उसके दरवाजे अन्य दलों के लिए हमेशा खुले हैं। 

यह पूछे जाने पर कि क्या भाजपा अन्ना द्रमुक या अभिनेता रजनीकांत की पार्टी या द्रमुक के साथ गठबंधन करेगी, उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी अपने पुराने दोस्तों का स्वागत करने के लिए तैयार है।आपकों जानकारी के लिए बता ते चले की 2018 में हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा है। इसके साथ ही कांग्रेस तीन राज्यों में सत्ता हांसिल करने में कामयाब हुई है। ऐसे में अब भाजपा लोकसभा चुनावों में फूंक फूंक कर कदम रख रही है।

रणबीर और आलिया इस म​हीने करने जा रहे है सगाई!

Ranbir Kapoor and Alia Bhatt can engage this month

इंटरनेट डेस्क। बॉलीवुड के गलियारों में ​इन दिनों चॉकलेटी हीरो रण​बीर कपूर और आलिया भट्ट अफेयर काफी चर्चा में बना हुआ है। मीडिया से खबर मिल रही हैं कि रणबीर कपूर और आलिया भट्ट पिछले कई समय से एक—दूसरे को डेट कर रहे है।

अब उनके फैंस के लिए ये साल शुरू होती ही एक खुशी की खबर आ रही है। हाल ही मीडिया से खबर मिल रही हैं कि चॉकलेटी हीरो रणबीर कपूर और आलिया भट्ट जल्द ही सगाई कर सकते है। साथ ही ये भी खबरें मिल रही हैं कि रणबीर कपूर और आलिया भट्ट आने वाले जून में सगाई कर सकते है। साथ ही मीडिया से ये भी खबर मिल रही हैं कि रणबीर और आलिया इसी साल के अं​त में विवाह बंधन में बंध सकते है।

आपको बता दें कि रणबीर कपूर और आलिया भट्ट हाल ही एक साथ न्यूयॉर्क में नए साल का जश्न मनाते नजर आए ​थे। दोनों की नए साल सेलिब्रेट करते तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी। रणबीर और आलिया ने एक साथ परिवार के साथ नया साल का स्वागत किया। जिसकी फोटो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई।

इसी बीच आपको बता दें कि इस समय रणबीर कपूर और आलिया भट्ट अयान मुखर्जी की अपकमिंग मूवी ब्रह्मास्त्र में काम करते नजर आ रहे है। रणबीर और आलिया की फिल्म ब्रह्मास्त्र इस साल दिसंबर में रिलीज होने की संभावना है। फिल्म ब्रह्मास्त्र में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के अलावा मौनी राय, अमिताभ बच्चन और नागार्जुन मुख्य भूमिका में नजर आएंगे।

पांड्या और राहुल को महंगे पड़े बिगड़े बोल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे से हुए बाहर

Hardik Pandey-Lokesh Rahul out of Sydney ODI

खेल डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे शृंखला शनिवार से शुरू होगी। टीवी शो ‘कॉफी विद करण’ के दौरान महिलाओं पर अश्लील टिप्पणी करने के कारण भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांडय़ा और केएल राहुल सिडनी में शनिवार को खेले  जाने वाले इस मैच से बाहर कर दिए गए हैं। 

इस मामले में प्रशासकों की समिति (सीओए) की सदस्य डायना इडुल्जी ने इन दोनों भारतीय क्रिकेटरों के खिलाफ शुक्रवार को ‘आगे की कार्रवाई तक निलंबन’ की सिफारिश की है। 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के एक सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम 11 के चयन के लिए लोकेश राहुल के नाम पर विचार नहीं किया गया है जबकि ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या कम से कम पहले मैच से बाहर रहेंगे। 

इस मामले में हार्दिक पांड्या को भी जानकारी दे दी गई है कि वह पहले मैच से बाहर रहेंगे। हालांकि अभी इस दोनों क्रिकेटरों पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूरी वनडे सीरीज से भी बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है।

हार्दिक पांड्या के बाहर होने के बाद पहले वनडे में ऑलराउंडर रवीन्द्र जडेजा के खेलने की संभावना है। इस बात का इशारा खुद कप्तान विराट कोहली भी कर चुके हैं। इससे पहले सीओए प्रमुख विनोद राय ने हार्दिक पांड्या और लोकेश राहुल के लिए दो मैचों के निलंबन की सिफारिश कर चुके हैं। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

 
 
Latest News

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.