12 जनवरीः पढ़ना जरूरी है आज की ये 5 बड़ी खबरें

Rajasthan Khabre | Updated : Saturday, 12 Jan 2019 02:45:45 PM
latest top five news today

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

राजस्थान में 2023 के विधानसभा चुनावों में भाजपा की और से ये तीन नेता होंगे मुख्यमंत्री पद के दावेदार!

These three leaders will now be chief ministerial post in Rajasthan BJP on assembly election 2023 

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में विधानसभा चुनाव हाल ही में संपन्न हुए है और यहा कांग्रेस की सरकार बनी है। इसके साथ ही तैयारी शुरू हो गई है विपक्ष की और से विधायक दल का नेता चुनने की। इसकों लेकर रविवार को भाजपा विधायक दल की बैठक होने जा रही है।


इधर विधायक दल की बैठक से पहले जो चर्चा थी की वसुंधरा राजे ही विधायक दल की नेता चुनी जाएंगी उसपर अब सब साफ हो चुका है। वसुंधरा राजे को पार्टी में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बना दिया गया है। इसके बाद अब नेता प्रतिपक्ष कौन होगा ये रविवार को साफ हो जाएगा।

इधर जो बड़ी खबर निकलकर सामने आई है वो यह की नेता प्रतिपक्ष के लिए तीन लोगों के नाम सामने आ रहे जिनमें गुलाबचंद कटारिया,राजेंद्र सिंह राठौड़ और कैलाश मेघवाल का नाम सामने आ रहे है। अब सबसे बड़ी बात जो है वो यह की जो भाजपा में विधायक दल का नेता चुना जाएगा उसी के नेतृत्व में लोकसभा चुनाव लड़ा जाएगा और साल 2023 में होने वाला विधानसभा चुनाव भी।

इन तीन नेताओं में से जो भी प्रतिपक्ष का नेता बनेगा उसके ही मुख्यमंत्री बनने के आसार सबसे ज्यादा होंगे और वो इसलिए की वसुंधरा राजे को केंद्रीय नेतृत्व ने दिल्ली बुला लिया है और उन्हें पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बना दिया गया है। जानकार तो यह भी बता रहे है की राजे को लोकसभा का चुनाव लड़ाकर केंद्र में बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है।

ऐसे में अगर वसुंधरा राजे प्रदेश से दूर हो जाएंगी तो राजस्थान में भाजपा का बड़ा नेता इन तीनों में से चुना जाएगा और इन तीनों में से ही एक प्रतिपक्ष का नेता होगा। ऐसे में अगर भाजपा की 2023 में सरकार बन जाती है तो इन तीन नेताओं में से एक प्रदेश का मुख्यमंत्री बन सकता है।

क्या उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा का गठबंधन बचा पाएगा अपना अस्तित्व?

BSP and SP announce a grand alliance between in Lucknow 

इंटरनेट डेस्क। उत्तर प्रदेश में कभी एक दूसरे की धुर विरोधी रही बसपा और सपा के बीच शनिवार को महागठबंधन की घोषणा हो गई। ये दोनों ही पार्टियां उत्तर प्रदेश में अपना विशेष महत्व रखती है और यहां की राजनीति इन्हीं दोनों पार्टियों के इर्द गर्द घूमती है। इन दोनों ही पार्टियों ने उत्तर प्रदेश में कई वर्षों तक एक छत्र राज किया है।

हालांकि दो वर्ष पूर्व यूपी में हुए विधानसभा चुनावों में इन दोनों ही पार्टियों को हार का सामना करना पड़ा था और यहां मोदी लहर में इन दोनों पार्टियों के नेता कही टिक भी नहीं पाए थे। लेकिन अब लोकसभा के चुनाव नजदीक आते ही इन दोनों पार्टियों ने एक दूसरे को सहारा दिया है, ये दोनों पार्टियां अब एक साथ चुनाव लड़ेगी।

इधर गठबंधन की घोषणा के साथ ही भाजपा ने दोनों पार्टियों पर निशाना साधा है। भाजपा के नेताओं का कहना है की सपा और बसपा सिर्फ अपने अस्तित्व को बचाने के लिये साथ आई हैं। 

भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा की सपा और बसपा ने देश या उत्तरप्रदेश के लिये गठबंधन नहीं किया है, दरअसल इन दोनों ही पार्टियों ने अपने अस्तित्व को बचाने के लिए गठबंधन किया है और इसका लोकसभा चुनावों में कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। 

हालांकि पांच राज्यों में हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों के परिणामों से यह तो तय होता है की मोदी लहर खत्म हो चुकी है। पांच राज्यों के चुनाव परिणामों में बीजेपी को एक भी स्टेट में जीत नहीं मिली हैं। लेकिन यूपी में यह गठबंधन कमल को खिलने से कितना रोक पाता है और अपना अस्तितव बचाने में कितना कामयाब होता यह लोकसभा चुनावों के परिणामों में देखने को मिलेगा।

शर्मनाक! जवान ने किया दो नाबालिग बच्चियों के साथ बलात्कार

Military man rape with two innocent girls 

क्राइम डेस्क। हर रोज बलात्कार और हत्या आम होती जा रही है और आजकल ऐसी घटनाऐं हर रोज सामने आती रहती है जिनके चलते मानवता को शर्मसार होना पडता है क्योंकी आजकल के लोग एसी वारदातों को अंजाम देने में बिल्कुल भी नही हिचकिचाते तथा अपनी बेटी समान तथा अपनी माँ समान महिलाओं से भी बलात्कार कर देते है ये घटना एसी होती है जिनको सुनकर सबका दिल दहला जाये और इन घटनाओं को अंजाम देने वाले या तो अपने आस पडोसी या फिर अपना कोई जानकार ही होते है जो इन घटनाओं को अंजाम देते है। ऐसी ही एक घटना मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले से आयी है जहां पर दो मासूम बच्चियों के साथ दुष्कर्म कर देने का मामला सामने आया है।

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने बताय की दो बच्चियां ग्राम डुगमुआ के प्राथमिक विद्यालय में कक्षा 5वीं में पढती थीं वहां पर भारत तिब्बत सीमा पुलिस आइटीबीपी का एक जवान उन्हें पढाने के लिए स्कूल पहंचा और उसकी नीतय 5वीं कक्षा में पढ़ने बाली दो छात्राओं पर खराब हो गयी इसके बाद उसने बारी बारी से दो बच्चियों के साथ दुष्कर्म किया।

इसके बाद बच्चियों ने इस बात की शिकायत अपने परिजनों से की जिसे सुनकर बच्चियों के परिजन सुन्न रह गये इसके बाद पिड़ित बच्चियों के परिजनों ने इस बात की शिकायत पुलिस में की पुलिस ने आरोपी जवान के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है पुलिस ने बताया है की इस मामले की जांच गहनता से की जा रही है।

इस फिल्म के रीमेक में अपने पसंदीदा अभिनेता के साथ काम करेंगी सारा अली खान!

Sarah Ali Khan can work with Varun Dhawan in remake of film Coolie 

इंटरनेट डेस्क। साराअली खान के करियर की दूसरी फिल्म ‘सिंबा’ सनेमाघरों में अच्छी कमाई कर रही है। फिल्म 28 दिसंबर को रिलीज हुई थी। इस फिल्म से पहले उनकी एक और फिल्म केदारनाथ रिलीज हुई थी जिसने भी बाॅक्स आफिस पर अच्छा कलेक्शन किया है। वैसे आपकों बता दें की इस फिल्म में सारा के साथ रणवीर सिंह मुख्य भूमिका में है इस फिल्म ने अब तक 200 करोड़ की कमाई कर ली है।

अब इस फिल्म की हीरोइन सारा की बात करे तो उनका एक बड़ा सपना है और वो सपना है एक्टर वरुण धवन के साथ काम करने का और उनका यह सपना भी पूरा होने जा रहा है। खबरों की माने तो सारा अली खान जल्द ही वरुण धवन के साथ नई फिल्म में नजर आ सकती है। सारा ने कॉफी विद करण में वरुण धवन के साथ काम करने का उनका सपना बताया था।

बताया जा रहा है फिल्म निर्देशन डेविड धवन 90 के दशक की सुपरहिट कॉमेडी फिल्म कुली नंबर वन का रीमेक बनाने जा रहें है और इस फिल्म वो अपने बेटे वरुण धवन को बतौर हीरो ले रहे है, इसके साथ ही उनके सामने जो हीरोइन होगी वो सारा अली खान हो सकती है। हालांकि अभी तक इस पर किसी का अधिकारिक बयान नहीं आया है।

वैसे आपकों बता दें की फिल्म कुली नंबर वन में गोविंदा और करिश्मा कपूर ने मुख्य भूमिका निभाई थी और ये फिल्म सुपरहीट साबित हुई थी।

अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट में न्यूजीलैंड ने श्रीलंका पर दर्ज की लगातार पांचवीं जीत

New Zealand beat Sri Lanka 

इंटरनेट डेस्क।  तेज गेंदबाज डग ब्रेसवेल और स्काट कुगेलिन के दमदार प्रदर्शन की बदौलत न्यूजीलैंड ने एकमात्र टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में भी श्रीलंका को 35 रन से शिकस्त दी। यह श्रीलंका की कीवी दौरे पर अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट में न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार पांचवीं हार है। इससे पहले उसे कीवी टीम के खिलाफ दूसरे टेस्ट और तीन वनडे में हार का सामना करना पड़ा था।

न्यूजीलैंड ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए ब्रेसवेल (44) और कुगेलिन (नाबाद 35) की पारियों की बदौलत सात विकेट पर 179 रन बनाए। इसके जवाब में श्रीलंका अच्छी शुरुआत के बाद 16.5 ओवर में 144 रन पर सिमट गई। मेहमान टीम की ओर से ऑलराउंडर तिसारा परेर ने सर्वाधिक 43 रन बनाए।

एक समय श्रीलंका की टीम 12 ओवर में चार विकेट पर 118 रन बनाकर मजबूत स्थिति में दिखाई दे रही थी, लेकिन इसके बाद उसने अपने अंतिम छह विकेट केवल 26 रन जोडक़र गंवा दिए। न्यूजीलैंड की ओर से लॉकी फग्र्युसन और ईश सोढ़ी ने तीन-तीन विकेट हासिल किए। वहीं कुगेलिन और ब्रेसवेल भी एक-एक विकेट हासिल करने में सफल रहे।

इससे पहले न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 55 रन पर अपने पांच विकेट गंवा दिए थे, लेकिन बाद में ब्रेसवेल, कुगेलिन और अनुभवी रोस टेलर (33) की उपयोगी पारियों के दम पर न्यूजीलैंड सम्मानजनक स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही। अनुभवी रोस टेलर ने भी 37 गेंद में 33 रन की पारी खेली।  ब्रेसवेल ने 26 गेंदों की अपनी पारी में पांच छक्के और एक चौके की सहायता से 44 और कुगेलिन ने 15 गेंदों पर चार छक्के और एक चौके की सहायता से नाबाद 35 रन बनाए।  

 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

 
 
Latest News

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.