लोकसभा चुनावः राजस्थान में बसपा की पांच उम्मीदवारों कि एक और सूची जारी

Rajasthan Khabre | Updated : Friday, 12 Apr 2019 10:09:29 AM
LokSabha elections Another list of five candidates of BSP released in Rajasthan

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनावों में इस समय सभी राजनीतिक पार्टियां अपने अपने उम्मीदार मैदान में उतारने में लगी है। भाजपा और कांग्रेस की तो लिस्टे सामने आ ही रही है साथ ही बसपा, सपा और भी कई राजनीतिक पार्टियां उम्मीदारों के नामों का ऐलान करने में लगी हुई है।

अशोक गहलोत अपने पुत्र को लोकसभा चुनाव जीताने की खातिर राज्य की बाकी जनता को भूल गये हैं : राजेन्द्र राठौड़

बहुजन समाज पार्टी ने राजस्थान की पांच सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों की एक और सूची जारी की है। पार्टी कि इस सूची में जयपुर ग्रामीण से वीरेंद्र विधुड़ी, करौली-धौलपुर से रामकुमार बैरवा को उम्मीदवार बनाया गया है। इसके अलावा सीकर से सीता देवी, चूरू से हरिसिंह चाहर और बीकानेर से भैराराम मेघवाल को बसपा ने टिकट दिया है।

वहीं एक तरफ बसपा के लिए जो एक बड़ी बुरी खबर है वो यह कि जैसलमेर-बाड़मेर से पूर्व आईपीएस पंकज चौधरी का नामांकन खारिज हो गया है।

आपकों बता दें की राजस्थान में कांग्रेस ने पूरे 25 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है तो वहीं भाजपा ने अभी 24 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार दिए है। इनमें से एक सीट दौसा पर अभी उम्मीदवार के नाम का ऐलान होना बाकी है तो वहीं एक सीट नागौर पर भाजपा ने गठबंधन से उम्मीदवार मैदान में उतारा है।

जयपुर शहर से कांग्रेस प्रत्याशी ज्योति खंडेलवाल ने किया नामांकन दाखिल, ये बड़े नेता रहे मौजूद

जानकारी के लिए आपकों यह भी बता दें कि हाल ही राजस्थान में हुए विधानसभा चुनावों में भी बसपा ने छह सीटें जीतीं थी। जिसमें बसपा ने कांगेस को समर्थन दिया था। लेकिन लोकसभा चुनावों में बसपा प्रमुख मायावती ने कांग्रेस के साथ गठबंधन से इंकार कर दिया। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

 
loading...
 
Latest News

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.