16 मई : एक क्लिक में पढ़ें दिनभर की 5 बड़ी खबरें

Rajasthan Khabre | Updated : Wednesday, 16 May 2018 04:16:15 PM
May 16: Read in a click, 5 big news a day
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

अब बारिश में नहीं टूटेगा बारां और झालावाड़ के बीच सडक़ संपर्क: सीएम राजे

Chief Minister launches Mundari and Nagaoniya bridge 

जयपुर। बारिश के समय मुंडेरी पुलिया पर कालीसिंध नदी का जलस्तर बढ़ जाने के कारण कई बार इस मार्ग पर इन दोनों जिलों के बीच सम्पर्क टूट जाता था जो अब नहीं होगा। ये बात मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने मुंडेरी और नागौनिया पुल के लोकार्पण अवसर पर कही।

जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने मंगलवार रात को झालावाड़ जिले में झालावाड़-बारां मेगा स्टेट हाईवे स्थित कालीसिंध नदी पर 46 करोड़ 46 लाख रुपए से निर्मित मुंडेरी पुल का लोकार्पण किया। सीएम राजे ने उजाड़ नदी पर करीब 10 करोड़ 60 लाख रुपए की लागत से निर्मित नागौनिया पुल का भी लोकार्पण किया।

इन दोनों पुलियाओं के बनने से बारां और झालावाड़ के लोगों को आवागमन में सुविधा होगी। उल्लेखनीय है कि बारिश के समय मुंडेरी पुलिया पर कालीसिंध नदी का जलस्तर बढ़ जाने के कारण कई बार इस मार्ग पर इन दोनों जिलों के बीच सम्पर्क टूट जाता था।

इसके बनने से खानपुर, मंडावर, बाघेर, बारां, जोलपा तथा बपावर आदि के लोगों को फायदा होगा। मुंडेरी पुलिया के लोकार्पण समारोह में मुख्यमंत्री ने लेजर शो के बीच कालीसिंध नदी के सौंदर्य को देखा और सांस्कृतिक प्रस्तुतियों का आनन्द लिया। इस अवसर पर पीडब्ल्यूडी मंत्री यूनुस खान, सांसद दुष्यंत सिंह, जन अभाव अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष श्रीकृष्ण पाटीदार, संसदीय सचिव नरेन्द्र नागर भी उपस्थित थे।

मदर्स-डॉटर्स रिलेशन हुआ फेशनेबल जयपुरी डिज़ाइन से सरोबर

Mothers-Doters Relation Has Freshball With Zaypuri Design 

जयपुर। आजकल गर्ल्स की पहली पसंद एथनिक और इंडो वेस्टर्न बनती जा रही है। कुर्तियों का फ़ैशन युवाओं के सर चढ़कर बोल रहा है। पार्टीज से लेकर, आफिस कैजुअल्स और पारंपरिक समारोह में यूथ और बॉलीवुड सेंसेशन हमेशा एथनिक या इंडो वेस्टर्न में ही नजर आया है। 

ऐसे में फ़ैशन की एथेनिक और वेस्टर्न रेंज के साथ अमायवा फैशन स्टोर ने लेडीज और गर्ल्स के लिए खास कलेक्शन के साथ बुधवार को अपनी शुरुआत की। जिसमें वो सभी रेंज उपलब्ध हैं जो लेडीज और गर्ल्स की डिमांड हैं। गौरतलब है कि अमायवा ऑनलाइन ब्रांड जयपुर कुर्ती की पहल है जो लगभग 7 साल से ऑनलाइन ब्रांड के रूप में महिलाओं और गर्ल्स में काफी फेमस रहा है। 

जयपुर कुर्ती के फाउंडर अनुज मूंदड़ा बताते हैं, काफी समय से दिमाग मे एक ऐसे स्टोर को लेकर प्लानिंग चल रही थीं जो एथेनिक फैशन के मायने बदल दे। जो महिलाओं की पहली पसंद को और फैशनेबल और अट्रेक्टिव बना दे। 

हम पिछले 7 सालों से जयपुर कुर्ती को लेकर ऑनलाइन मार्केट में टॉप पर हैं। दरअसल, राजस्थान की हवा में वो बात है, तभी तो फॉरेनर्स यहां आकर आपको एथनिक वेयर्स में शहर की गलियों और इमारतों को निहारते नजर आ जाएंगे। यानी परंपराओं को जीवित रखे हैं हमारा जयपुर इसी के चलते इस एथेनिक वियर की सम्पूर्ण रेंज के साथ हमने जयपुर कुर्ती के बाद अमायवा को लांच किया। 

मदर्स डे किया सेलिब्रेट- 
अमायवा का मतलब बताते हुए फाउंडर अनुज मूंदड़ा ने बताया कि अमायवा की शुरुआत मदर्स डे के दिन की गई क्योंकि मेरी बेटी और मेरी धर्मपत्नी के नाम का सार इसमें है। अमायरा और वंदना से मिलकर मैंने आज अमायवा की शुरुआत की है।

मदर्स डे के शुभ अवसर को देखते हुए रविवार को अमायवा ने अपने स्टोर पर एक खास आयोजन किया। इस दौरान बेटियों द्वारा अपनी माताओं को बुके और गिफ्ट्स दिए गए। मदर्स डे के इस मौके को अमायवा पर खास बनाया गया। इस दौरान कई नानी, दादी से लेकर सभी उम्र वर्ग की महिलाओं ने इसे सेलिब्रेट किया।

फैब्रिक है खास - 
मूंदड़ा ने बताया कि महिलाएं शॉपिंग के मामले में जितनी उत्साहित होती हैं उतनी ही उत्सुक फेब्रिक को लेकर रहती हैं, ऑनलाइन मार्केट में हम पहले से ही हैं जो हमेशा से कस्टमर फ्रेंडली रहा है। ऐसे में जब फैब्रिक कस्टमर के पसन्द का ना हो तो बेझिझक वे उसे लौटा देते हैं। इसे समझकर और परखकर ही हमने अमायवा को साकार किया है। ताकि खरीददारी के वक़्त फेब्रिक को देख हमारे कस्टमर्स की कोई शिकायत ना आए। 

मेड इन जयपुर का ड्रीम - 
अमायवा स्टोर आपके लिए एक ऐसी विस्तृत रेंज को समेटे हैं जो जयपुर में जयपुर के कारीगरों द्वारा तैयार की गई है। जिसका मतलब आपके शहर का ब्रांड, शहर के लोगों द्वारा तैयार किया गया। जिसमें सांगानेरी ब्लॉक प्रिंट, ग्रामीण अर्टिजन्स, और ग्रामीण क्षेत्रो के ऐसे नायाब कारीगर जिनको फेब्रिक प्रिंट को लेकर महारथ हासिल हैं। 

इसके अलावा राजस्थानी, लहरिया, सांगानेरी ब्लॉक प्रिंट, बगरू ब्लॉक प्रिंट की रेंज को स्टोर पर जगह दी गई है। इसके अलावा मूंदड़ा ने बताया कि हमने पूरी रेंज को राजस्थान को समर्पित की है यहां के लोगों की सिलाई, प्रिंटिंग से लेकर हमारा 99% काम गांवों में मटीरियल पहुंचा कर उनके हुनर से इस रेंज को बनाने का काम करना रहा है।

पश्चिम बंगाल में जनता का लोकतांत्रिक अधिकार छीन लिया गया है :भाजपा

The democratic rights of the people have been snatched in West Bengal B J P 

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव में मतदान के दौरान हुई हिंसा की कम से कम 12 लोगों के मारे जाने और कई अन्य के घायल होने पर भाजपा ने  तृणमूल कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा की तृणमूल कांग्रेस ने लोकतंत्र की हत्या की है।

प्रदेश भाजपा प्रमुख दिलीप घोष ने पश्चिम बंगाल की मौजूदा सरकार पर आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है। घोष ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल निर्वाचन आयोग (एसईसी) के साथ राज्य में लोकतंत्र की हत्या की। उन्होंने जनता का लोकतांत्रिक अधिकार छीन लिया।

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट कर कहा की, ‘‘पश्चिम बंगाल में यह क्या हो रहा है। मतदाताओं और राजनीतिक कार्यकर्ताओं को मारा जा रहा है ताकि तृणमूल कांग्रेस पंचायत चुनाव जीत सके।’’

मतदान के दौरान जो हिंसा हुई , उसमे कम से कम 12 लोग मार गए और 43 अन्य घायल हो गए। विपक्षी पाॢटयों ने तृणमूल कांग्रेस पर लोकतंत्र को ध्वस्त करने का आरोप लगाया है,।

खुद पर हुए जानलेवा हमले पर परमीश वर्मा ने कही ये बात

Paramesh Verma said on the fatal attack on himself 

एंटरटेनमेंट डेस्क। अपनी सिंगिंग से लोखों लोगों को अपना दिवाना बनाने वाले परमीश वर्मा पर पिछले महीने परमीश वर्मा और उनके दोस्त पर रात को एक जानलेवा हमला हुआ था। मीडिया खबरों के अनुसार रात को अज्ञात हमलावरों ने परमीश वर्मा और उनके दोस्त पर गोली चलाई थी।

आपको बता दे की हाल में ही पॉप गायक परमीश वर्मा ने अपने फेसबुक एक पोस्ट में कहा, ''कुछ चीजें थीं जिसके बारे में मैं स्थिति स्पष्ट करना चाहता हूं। जो घटना हुई थी वह विशुद्ध रूप से जबरन वसूली के लिये खौफ पैदा करने के लिए की गई थी। मेरी किसी के भी साथ रंजिश नहीं है। "

फिर उन्होंने आगे कहा, ''मेरा प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से कभी भी किसी व्यक्ति के साथ कोई लेना - देना नहीं रहा है। मुझे कुछ मीडिया और सोशल मीडिया चैनल गलत तरीके से जोड़ रहे हैं। "वर्मा 'गाल नी कढनाई' जैसे गीतों के लिये जाने जाते हैं। उन्होंने प्रेम और चिंता दिखाने के लिए लोगों के प्रति आभार प्रकट किया। उन्होंने अपने पोस्ट में कहा, ''मैं अब अधिक बेहतर महसूस कर रहा हूं।

मेरी तहेदिल से अपील है कि किसी के परिवार या उनके परिवार के किसी सदस्य को इसमें नहीं घसीटें। परिवार सबके लिये महत्वपूर्ण और बहुमूल्य हैं। इस तरह के वक्त से गुजरना किसी भी परिवार के लिये बेहद पीड़ादायी हो सकता है। कृपया उनसे अनुचित सलूक नहीं करें। मैं नहीं चाहता कि मेरे परिवार को जो सहना पड़ा, उससे किसी अन्य परिवार को गुजरना पड़े। मैं प्रार्थना करता हूं कि किसी और मां को मेरी मां की तरह भुगतना नहीं पड़े।

आपको बता दे की "परमीश वर्मा पर हमला होने के बाद एक $फेसबुक पेज पर गैंगस्टर दलप्रीत सिंह धाहान ने फेसबुक पर बंदूक पकड़े हुए खुद की एक तस्वीर और दूसरी तरफ पंजाबी सिंगर की तस्वीर पोस्ट करते हुए दावा किया था कि उसने ही परमीश को गोली मारी है।

बॉल टेंपरिंग मामले में प्रतिबंध झेल रहे ऑस्ट्रेलिया के बेनक्राफ्ट को मिली खुशखबरी, अब खेल सकेंगे यहां!

Bancroft accused of ball-tampering allowed to play club cricket 

खेल डेस्क। बॉल टेंपरिंग विवाद में फंसे ऑस्ट्रेलिया के कैमरन बेनक्राफ्ट नौ महीने का प्रतिबंध झेल रहे हैं। लेकिन बेनक्राफ्ट के लिए एक अच्छी खबर आई है कि उन्हें पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया में क्लब क्रिकेट खेलने की अनुमति मिल गई है। इस बड़ी राहत के कारण नौ महीने का निलंबन झेल रहे बेनक्राफ्ट राष्ट्रीय टीम के लिए खेलने के योग्य होने तक क्लब विल्टन के लिए खेल सकेेंगे।

रिपोट्र्स की माने तो पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के 165 प्रीमियर क्रिकेट क्लबों ने हुई बैठक में बेनक्राफ्ट को अपने क्लब विलेटन के लिए खेलने की अनुमति दे दी गई। हालांकि वेस्टर्न आस्ट्रेलिया क्लब क्रिकेट के नियमानुसार कोई भी खिलाड़ी जिसे राज्य की ओर से खेलने पर निलंबित किया गया हो वह राज्य की टीम वारियर्स के साथ पर्थ प्रीमियर क्रिकेट के लिए भी नहीं खेल सकता है।

अंतरराष्ट्रीय स्तर के क्रिकेटर बेनकाफ्ट के लिए हालांकि इस नियम को बदलने के लिए मतदान किया गया था जिससे बेनक्रॉफ्ट को आसानी से अपने घरेलू पर्थ क्लब के लिए खेलने की अनुमति मिल गई। बेनक्राफ्ट के हक में लीग में हिस्सा लेने वाले 16 में से 14 क्लबों ने मतदान किया जबकि दो ने उनके खिलाफ वोट डाले।

उल्लेखनीय है कि दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान टेस्ट सीरीज के तीसरे केपटाउन टेस्ट में गेंद के साथ छेड़छाड़ करने के दोषी पाए गए कप्तान स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर पर क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने 12-12 महीने का बैन लगाया था जबकि युवा बल्लेबाज बेनकाफ्ट को नौ महीने के लिए निलंबित किया गया है। सीए ने इन खिलाड़यिों को निलंबन की समयावधि के दौरान आस्ट्रेलिया के अलावा राज्य की अपनी टीमों की ओर से खेलने से भी निलंबित किया है। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures
 
 
Latest News

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.