राजस्थान के इन जिलों में भी जल्द खुलेंगे मेडिकल कॉलेज, प्रदेश सरकार कर रही है प्रयास 

Rajasthan Khabre | Updated : Friday, 30 Aug 2019 04:06:37 PM
Medical colleges will soon open in these districts of Rajasthan!

जयपुर। राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार जैसलमेर, सिरोही, करौली और नागौर जैसे विकासशील जिलों में मेडिकल कॉलेज जल्द खोलने के प्रयास कर रही है। 

इस तारीख से राजस्थान की जनता को मिलने लगेगा आयुष्मान भारत योजना का लाभ, सीएम ने की घोषणा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरूवार को बाड़मेर में सरकारी मेडिकल कॉलेज के लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज खोलने की दिशा में गंभीरता से काम कर रही है। हमारा प्रयास है कि आमजन को सुदूर गांव-ढाणियों तक चिकित्सा सुविधाएं सुलभ होंं। 

इस दौरान गहलोत ने कहा कि इस कॉलेज से सम्बद्ध बाड़मेर जिला मुख्यालय स्थित राजकीय अस्पताल का विस्तार 300 बेड के स्थान पर 500 बेड तक किया जाएगा। इसके लिए सरकार प्राथमिकता से फैसला लेगी।

छात्रसंघ चुनाव: राजस्थान विवि में एक बार फिर से अध्यक्ष पद पर निर्दलीय प्रत्याशी ने मारी बाजी, पूजा वर्मा ने दर्ज की जीत

उन्होंने कहा कि बाड़मेर जैसे जिले में मेडिकल कॉलेज बनना बहुत बड़ी उपलब्धि है। हमारी सरकार इस सीमावर्ती क्षेत्र में बेहतर चिकित्सा सुविधा देने के लिए जिला अस्पताल में सुपर स्पेशियलिटी सेवाएं भी उपलब्ध कराएगी, जिसके लिए भूमि को चिन्ह्ति कर रिजर्व करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

 
loading...
 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.