मौसम ने मारी पलटी, राजस्थान के इन शहरों के लिए भारी रहेंगे दो दिन, विभाग ने जारी की चेतावनी

Rajasthan Khabre | Updated : Friday, 28 Feb 2020 04:11:11 PM
Meteorological Department issued warning for so many cities of Rajasthan

जयपुर। राजस्थान में एक बार फिर मौसम ने पलटी मारी है। होली से पहले मौसम में एकदम से बदलाव आया है। आज सुबह से राजधानी जयपुर सहित कई जिलों में बादल छाए रहे। मौसम विभाग ने राजस्थान के 17 शहरों के लिए चेतातनी जारी की है। इन शहरों में अगले 48 घंटे में तेज हवा के साथ ओले गिर सकते हैं। 

 

बजट बहस के जवाब में अशोक गहलोत ने कर दी ये बड़ी घोषणाएं, किया जाएगा इतनी नगरपालिकों का गठन

पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से आज प्रदेश के आसपास एक परिसंचरण तंत्र बनने की संभावना नजर आ रही है। मौसम विभाग के अनुसार, इसके कारण राजस्थान में दो दिन भारी हो सकते हैं।

इसके तहत आज अजमेर, अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, सवाईमाधोपुर, सीकर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जोधपुर, नागौर,  श्रीगंगानगर में ओलावृष्टि होने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने राजस्थान के 17 शहरों में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। इसी के तहत प्रदेश के कई स्थानों पर 40 किमी की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना व्यक्त की गई है। 

स्कूली बच्चों के हित में राजस्थान सरकार ने उठा लिया ये बड़ा कदम

शनिवार को राजधानी जयपुर के साथ ही अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, झुंझुनू, करौली, सवाई माधोपुर, सीकर में ओलावृष्टि के साथ ही 40 किमी प्रति घंटे की गति से हवाएं चलने की संभावना भी व्यक्त की गई है। मौसम विभाग ने बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर में हल्की बारिश होने का संकेत दिया है। 
 


 
loading...



loading...
 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.