12 अक्टूबर: एक क्लिक में पढ़ें दिनभर की 10 बड़ी खबरें

Rajasthan Khabre | Updated : Thursday, 12 Oct 2017 05:10:50
October 12: 10 Elder reports read in one click to make

इस राजनेता ने बताया अगर राहुल बने प्रधानमंत्री तो करेंगे ये काम

if rahul gandhi becomes prime minister So will do that work

पॉलटिकल डेस्क।  उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष राज बब्बर ने बरेली में आयोजित एक रैली में सत्ताधारी भाजपा पर जमकर निशाना साधा बब्बर ने जीएसटी पर राहुल गांधी का रुख साफ किया है। उन्होंने कहा कि अगर राहुल गाँधी प्रधानमंत्री बनते हैं को सबसे पहले जीएसटी की समीक्षा होगी। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बनते ही 18 फीसदी से अधिक जीएसटी की दर को किसी भी क्षेत्र में लागू नहीं किया जाएगा।

राज बब्बर ने कहा कि राहुल गांधी के पीएम बनने के बाद जो समीक्षा होगी उसमे छोटे व्यापारियों, किसानों और आम जनता का ध्यान रखा जाएगा, जिसके की उन्हें मुश्किल का सामना नहीं करना पड़े, जोकि उन्हें मौजूदा सरकार में करना पड़ रहा है। हम सभी वर्ग के लोगों का ध्यान रखेंगे। 

बब्बर ने लोगों से आह्वान करते हुए कहा कि समय आ गया है कि लोग अपनी ताकत को पहचाने। उन्होंने कहा कि भाजपा के पाखंड और प्रपंच का हमे डटकर मुकाबला करना है और हमें इसे लिए तैयार होने की जरूरत है।

बीएमसी उपचुनाव में भाजपा का परचम, शिवसेना नंबर 2

bjp won bmc by election

मंबई। बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के भांडुप में हुए उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार ने आज शिवसेना की उम्मीदवार को 4,792 मतों के अंतर से हराया। इसके साथ ही मुंबई नगर निकाय में दोनों दलों के प्रतिनिधियों की संख्या में अंतर और कम हो गया।

बीएमसी के एक अधिकारी ने बताया कि भाजपा उम्मीदवार जागृति पटेल को वार्ड संख्या 116 में 11,129 मत मिले जबकि शिवसेना की उम्मीदवार मीनाक्षी पाटिल को 6,337 मत मिले। कांग्रेस की पार्षद प्रमिला पाटिल का 25 अप्रैल को निधन हो गया था जिसके बाद उपचुनाव की जरूरत पड़ी।

इस जीत के साथ ही, 227 सदस्यीय बीएमसी में भाजपा के प्रतिनिधियों की संख्या बढ़ कर 82 हो गई है जबकि शिवसेना के प्रतिनिधियों की संख्या 84 ही बनी हुई है। उपचुनाव कल हुआ था। कांग्रेस की ओर से प्रमिला सिंह इस चुनाव में खड़ी हुई थीं।

किशनगढ़ एयरपोर्ट के नाम पर उपचुनाव में राजनीतिक फायद उठाना चाहती है मुख्यमंत्री: सचिन पायलट

Chief Minister: Sachin Pilot wants to take political advantage in the name of Kishangarh airport byelection

जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा है कि मुख्यमंत्री राजे ने किशनगढ़ एयरपोर्ट का लोकार्पण उपचुनाव से पहले करके यह साबित कर दिया है कि भाजपा किशनगढ़ एयरपोर्ट के नाम पर उपचुनाव में राजनीतिक फायद उठाना चाहती है। 
पायलट ने कहा कि गत कुछ दिनों से मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे अजमेर और अलवर पर ज्यादा ध्यान दे रही हैं जबकि सच्चाई यह है कि पिछले चार सालों में प्रदेश के मुख्यमंत्री ने इन दोनों क्षेत्रों की कोई सुध नहीं ली है।
उन्होंने कहा कि किशनगढ़ एयरपोर्ट की स्वीकृति और शिलायान्स गत संप्रग सरकार के दौरान किया गया था और एयरपोर्ट के लिए पर्यावरण संबंधी मंजूरी भी यूपीए सरकार के दौरान मिली थी।

‘समाजसेवा ही मानवता का सच्चा धर्म’

'Social service is the true religion of humanity'

जयपुर। रणवीर सेवा समिति की ओर से द ग्रेट सोशियल एचीवर अवार्ड समारोह में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाली प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया। समिति के पदाधिकारियो ने अथितियों का साफा बांधकर व स्मृति चिन्ह देकर स्वागत किया।  समारोह में जीवन बचाओ आंदोलन के फाउंडर नित्येंद्र मानव ने कहा कि निस्वार्थ भाव से की जाने वाली समाजसेवा ही मानव धर्म को चरितार्थ करती है। 

 एयू स्मॉल बैंक शाहपुरा शाखा के वाइस प्रेसीडेंट सुल्तानराम पलसानिया ने कहा कि समिति के युवा सदस्यों ने क्षेत्र में समाजसेवा का जो बीड़ा उठाया है, वह सराहनीय है।  जेआईटी कॉलेज के निदेशक रवि कुमार गोयल ने कहा कि सामाजिक क्षेत्र में निस्वार्थ भाव से कार्य करने वालों को प्रोत्साहित करने की आवश्यकता है, जिससे उनका मनोबल बढ़ सके। इस मौके पर थाना प्रभारी वीरेंद्र भसह राठोड, पार्षद रामवतार गृर्जर, भूतपूर्व सैनिक कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष रामसहाय बाज्या, विरासत बचाओ समिति अध्यक्ष पंकज पाराशर, मुरलीधर यादव समेत कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

समिति के जिलाध्यक्ष विजय चौहान व सचिव अरुण सैनी ने समिति की ओर से किए जा रहे सामाजिक कार्यों की जानकारी दी तथा प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।

नवनियुक्त पीसीसी सदस्य इस्माईल भाई का किया स्वागत

Welcome to newly-appointed PCC member Ismail Bhai

गंगापुर सिटी। प्रदेश कांग्रेस कमेटी राजस्थान द्वारा गंगापुर सिटी के पूर्व विधायक प्रत्याशी एवं कांग्रेस नेता इस्माईल भाई को पीसीसी का सदस्य बनाए जाने पर गंगापुर सिटी के सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी का आभार व्यक्त किया।

 इस्माईल भाई के पद ग्रहण कर गंगापुर सिटी पहुंचने पर गंगापुर सिटी के कार्यकर्ताओं द्वारा बाईपास तिराहे पर स्थित जैमनी मार्बल्स पर राजेश जैमिनी पार्षद के नेतृत्व में अरविंद मीना, गोपाल सैनी, बनवारी बंसल व दर्जनों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने माला व साफा पहनाकर इस्माईल भाई का भव्य स्वागत किया।

आरुषि हत्याकांड: हाईकोर्ट का बड़ा फैंसला, तलवार दंपत्ति बरी

Aarushi Murder case : Big decision of High Court, talwar family acquitted

क्राइम डेस्क। उत्तर प्रदेश स्थित गौतम नोएडा में हुए बहुचर्चित आरुषि-हेमराज मर्डर केस में इलाहाबाद हाईकोर्ट गुरुवार 12 अक्टूबर को हाई कोर्ट ने तलवार दंपत्ति को बरी कर दिया।

आरुषि के पिता डॉ. राजेश तलवार और मां डॉ. नूपुर तलवार बेटी व नौकर हेमराज की हत्या के आरोप में उम्रकैद की सजा काट रहे थे। उन्होंने गाजियाबाद सीबीआई कोर्ट के इस फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती दी थी। तलवार दंपति की याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में सितंबर 2016 से सुनवाई चल रही थी। 11 जनवरी 2017 को इस इस मामले में सुनवाई पूरी हो चुकी है। 


हाईकोर्ट ने केस में 12 अक्टूबर 2017 को फैसला सुनाने की तिथि निर्धारित की थी। आरुषि व हेमराज की हत्या 15 मई 2008 की रात सेक्टर-25 जलवायु विहार स्थित घर में हुई थी। 16 मई की सुबह आरुषि का खून से लथपथ शव उसके कमरे में बिस्तर पर पड़ा मिला था। 

मौके गायब नौकर हेमराज को पुलिस ने लापता मानते हुए उसे ही हत्या का आरोपी मान लिया था। केस में 17 मई की सुबह तब नया मोड़ आ गया, जब हेमराज का भी खून से लथपथ शव तलवार दंपति के फ्लैट की छत से बरामद हो गया। ये शव नोएडा में तैनात रह चुके पूर्व डीएसपी केके गौतम ने बरामद किया था।

इस मामले में जस्टि‍स श्याम लाल की अदालत ने नवंबर 2013 में डॉ. राजेश तलवार और डॉ. नूपुर तलवार को उम्रकैद की सजा सुनाई। फैसला सुनाये जाने के बाद तलवार दंपति को गाजियाबाद की डासना जिला जेल ले जाया गया। इस मामले में सबूतों को मिटाने के लिए तलवार दंपति को पांच वर्ष की अतिरिक्त सजा व गलत सूचना देने के लिए उन्होंने राजेश तलवार को एक साल की अतिरिक्त सजा सुनाई है। 

महीनों चली लम्बी जिरह के बाद हाईकोर्ट ने बीते जनवरी माह में अपना फैसला सुरक्षित रख लिया। लेकिन आज अदालत ने फैंसला सुनाते हुए तलावार दंपत्ति को रिहा कर दिया।

पिता ने नहीं दिलाया फोन तो बेटी ने दे दिया जिंदगी भर का दर्द

father do not buy phone, daughter commit suicide

पणजी। आज के दौर में बच्चे जितना जल्दी मोबाईल चलाना सीखते हैं उतनी ही जल्दी मोबाईल की डिमांड करते हैं। ऐसा ही मामला सामने आया है जहां पिता द्वारा मोबाइल फोन दिलाने से इंकार करने पर यहां 17 वर्षीय एक लडक़ी ने कथित तौर पर खुदकुशी कर ली। 

बिचोलिम पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि यहां से करीब 45 किलोमीटर दूर सनखालिम गांव स्थित अपने घर में कल किशोरी ने आग लगा कर कथित तौर पर उस समय खुदकुशी कर ली जब उसकी मां नहाने गयी थी और उसके पिता उसकी बड़ी बहन को कॉलेज छोडऩे के लिए गये थे। 

उन्होंने बताया कि जब मां बाथरूम से बाहर आयी तो उन्होंने देखा कि बेटी जल रही है और उन्होंने उसे बचाने का प्रयास किया। उन्होंने बताया कि इसके बाद मां लडक़ी को सनखालिम के एक सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लेकर गयी जहां पर उसकी मौत हो गयी 

अधिकारी ने बताया कि पिता ने लडक़ी को मोबाइल फोन खरीद कर देने से मना कर दिया था जिससे वह परेशान थी। उन्होंने बताया कि इस घटना के सिलसिले में पुलिस ने एक मामला दर्ज किया है।

कभी नेहरा ने किया कोहली को प्रोत्साहित, अब कप्तानी में लेगें सन्यास

 ashish nehara will be take Retire from international cricket

खेल डेस्क। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने मंगलवार को अंतरर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने की घोषण कर दी है। आशीष नेहरा अपना अंतिम मैच नवंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेंगे। 14 साल पहले साल 2003 में अंडर 16 के एक मैच में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए आशीष नेहरा ने विराट कोहली को सम्मानित किया था। 

उस वक्त विराट कोहली 15 साल के बच्चे थे और नेहरा टीम इंडिया के युवा स्टार गेंदबाज थे। वही आशीष नेहरा अपने से 10 साल छोटे कोहली की कप्तानी में 1 नवंबर को अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेलेंगे। नेहरा अब अपना अखिरी मैच होम ग्राउंड दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेलेगे। ये आशीष नेहरा का फेयरवेल मैच होगा।

1999 में अपना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर शुरू करने वाले आशीष नेहरा ने अपना पहला मैच मोहम्मद अजहरुद्दीन की कप्तानी में खेला. आशीष नेहरा मोहम्मद अजहरुद्दीन से लेकर टीम इंडिया के वर्तमान कप्तान विराट कोहली की कप्तानी में खेल चुके हैं। इसके अलावा नेहरा ने धोनी, द्रविड़, गंभीर, गांगुली और सहवाग की कप्तानी में भी टीम इंडिया की ओर से खेल चुके हैं। नेहरा ने 17 टेस्ट, 120 वनडे और 26 टी20 मैच खेले हैं। उन्होंने टेस्ट मैचों में 44, वनडे में 157 और टी-20 में 34 विकेट चटकाए हैं।

हेट स्टोरी की इस एक्ट्रेस ने कहा कि काम पाने के लिए पहले तो अभिनेत्रियां बिस्तर पर सोती है और फिर...

This actress of Hate Story said that to get the job, actresses sleep on the bed first and then ...

बॉलीवुड डेस्क। अक्सर शोषण के मुद्दे पर बॉलीवुड के कई स्टार्स अपनी राय रखते हैं। साथ ही बॉलीवुड में कई अभिनेत्रीयों ने खुद के साथ शोषण होने की बात को खुले में स्वीकार किया है और साथ ही कई ने तो इसकी शिकायत भी दर्ज कराई है।
अब बॉलीवुड की एक एक्ट्रेस ने फिर शोषण के मुद्दे पर खुलकर बयान दिया है। हेट स्टोरी में काम कर चुकी भैरवी गोस्वामी ने ट्विटर के जरिए बॉलीवुड में शोषण की बात कहने वाले सितारों के गाल पर जोरदार तमाचा मारा है। 


हेट स्टोरी अभिनेत्री ने ट्वीट कर कहा, ‘काम पाने के लिए पहले तो अभिनेत्रियां मर्दों के साथ सोती हैं और फिर 10 साल बाद यह कहती हैं कि उनका शोषण हुआ था।’

इस वजह से दी थी विद्या बालन ने अपने इश्क की कुर्बानी

For this reason, Vidya Balan sacrificed her love

बॉलीवुड डेस्क। बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस विद्या बालन इन दिनों अपनी 'मन की बात' को लेकर चर्चा में है। विद्या ने अपने मन की बात रेडियो पर नहीं बल्कि एक शो पर की है। नेहा धूपिया के शो 'नो फिल्टर नेहा' पर विद्या ने अपनी निजी जिंदगी के कई राज का खुलासा किया है।  
इस शो में विद्या ने बताया कि उन्होंने अपनी बहन के लिए अपने इश्क की कुर्बानी भी दी थी। उन्होंने कहा, 'आपको पता है मैं शहीद की तरह महससू करती हूं क्योंकि जैसे ही मुझे पता चला कि वह असल में वो मेरी बहन को पसंद करता है और उन्होंने एक दूसरे को डेट करना भी शुरू कर दिया है तो मैंने सोचा शायद यह मेरा जीजा बन सकता है। फिर मैंने अपने प्यार का गला घोंटने का फैसला कर लिया।  
आपको बता दें कि जल्द ही विद्या फिल्म 'तुम्हारी सुलु' में नजर आने वाली हैं। सुरेश त्रिवेणी के निर्देशन में बन रही इस फिल्म की कहानी सुलोचना नामक एक महिला के ईद-गिर्द घूमती नजर आयेगी, जिसका शॉर्ट नाम सुलु है। वह आरजे है और अपने सहयोगी ऐंकर के साथ देर रात प्रसारित होने वाले एक कार्यक्रम को होस्ट करती है। विद्या इससे पहले 'लगे रहो मुन्ना भाई' (2006) में रेडियो जॉकी का रोल निभा चुकी हैं।  'तुम्हारी सुलु' को हाल ही में सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन से 'यू' सर्टिफिकेट मिला है। फिल्म की डेट पहले 24 नवंबर रखी गई थी लेकिन अब यह 17 नवंबर को रिलीज होगी। 'यू' सर्टिफिकेट मिलने के बाद विद्या बालन के फैन्स अब फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। 

 

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.