राजस्थान में इन बड़े नेताओं की साख दांव पर, कई के लिए हो सकता है आखिरी चुनाव!

Rajasthan Khabre | Updated : Thursday, 06 Dec 2018 03:36:05 PM
Rajasthan Assembly Elections 2018 BJP Congress

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार बुधवार शाम समाप्त हो गया है। इससे पहले सभी पार्टियों के नेताओं ने चुनावी रैलियों और रोड शो के माध्यम से अपने अपने क्षेत्र में चुनाव प्रचार किया और लोगों से मतदान करने की अपील की। इधर चुनाव प्रचार समाप्त होने के साथ ही प्रदेश में नेता डोर टू डोर सम्पर्क में जुट गए है। आज दिनभर प्रत्याशी लोगों से मिलते रहे और वोट डालने के लिए मान मनोवल करते दिखे।


राजस्थान विधानसभा चुनाव : कल तय होगा किसकी बनेगी सरकार, इन दिग्गजों की प्रतिष्ठा लगी दांव पर

बात करें पूरे राजस्थान की तो राजस्थान में 199 सीटों पर चुनाव हो रहे है। अलवर जिले के रामगढ़ में बसपा प्रत्याशी की मृत्यु के कारण वहां चुनाव स्थगित हो गए है। इधर कांग्रेस ने चुनावों में 195 तो भाजपा ने सभी 200 सीटों पर अपने उम्मीदवार मैदान में उतारे है। इसके अलावा राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी, बसपा, आप और समाजवादी पार्टी और निर्दलीय सहित 2274 उम्मीदवार मैदान में है। जिनकी किस्मत का फैसला कल इवीएम में बंद हो जाएगा। 

बात करें इन चुनावों में बड़े नेताओं की तो कई नेताओं की साख दाव पर लगी है जिनमें मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे,पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट पूर्व केन्द्रीय मंत्री डाॅ.गिरिजा व्यास, सी पी जोशी, अशोक परनामी, हरिशचंद्र मीणा, बीडी कल्ला, शांति धारीवाल सहित कई बड़े नेताओं की किस्मत कल इवीएम में बंद होने वाली है। 

राजस्थान में चुनाव प्रचार समाप्त, ऐसे बनता बिगड़ता दिख रहा कांग्रेस और भाजपा का गणित

इधर मानवेन्द्र सिंह, गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया, यूनुस खान, विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल सहित कई नेताओं के लिए भी इस चुनाव में जीतना जरूरी हो गया है। बात करें  भारत वाहिनी के घनश्याम तिवाड़ी और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के हनुमान बेनीवाल की तो इनके लिए ये चुनाव जीतना नाक का सवाल हो गया है।
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

 
 
Latest News

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.