राजस्थान विधानसभा का सत्र शुरू करने के मामले में नहीं चली मेघवाल की, 15 जनवरी से आहूत होगा सत्र

Rajasthan Khabre | Updated : Friday, 11 Jan 2019 04:27:53 PM
Rajasthan assembly session to start from January 15

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में विधानसभा चुनाव संपन्न हो चुके है, नई सरकार ने कार्यभार संभाल लिया है और विधानसभा सत्र शुरू करने की कार्यवाही भी शुरू हो चुकी है। लेकिन अबकी बार विधानसभा सत्र आहूत करने से पहले कई बड़े राजनीतिक स्टंट देखने को मिले है। विधानसभा के अध्यक्ष कैलाश मेघवाल ने विधानसभा सत्र शुरू होने के पहले ही विवाद खड़ा कर दिया। हालांकि राज्यपाल ने सत्र आहूत करने के निर्देश भी दिए लेकिन कैलाश मेघवाल उन्हें मानने को तैयार नहीं हुए।


क्या वसुंधरा राजे राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनने के बाद भी लौटेंगी प्रदेश की राजनीति में या फिर कोई और संभालेगा कमान?

इधर आज एक बार फिर राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह के हस्तक्षेप के बाद विधानसभा सचिवालय ने पन्द्रह जनवरी को सत्र आहूत करने की अधिसूचना जारी कर दी। 

खबरों की माने तो इस मामले में विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल की आपत्ति को दरकिनार कर राज्यपाल ने विधानसभा सचिव को सत्र आहूत करने के निर्देश दिए। अब विधानसभा सत्र 15 जनवरी को ही शुरू होगा।

आपकों बता दें कि कैलाश मेघवाल ने राज्य सरकार द्बारा सत्र आहूत करने के बारे में विचार विमर्श नहीं करने तथा सत्र बुलाने की अवधि 21 दिन से कम होने के मामले में नाराजगी जताई थी और कहा था की सरकार की और से माफी मांगी जाए तो वो सत्र आहूत करने की परमिशन दे सकते है। इस मामले में गुरूवार को कई मंत्रियों के बयान भी आए थे।

लोकसभा चुनावों से पहले भाजपा पार्टी का बड़ा फैसला शिवराज, वसुंधरा, रमन को बनाया पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष

इधर विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल की और से नाराजगी जताए जाने के बाद असमंजस की स्थिति पैदा हो गई थी और पन्द्रह जनवरी को सत्र आहूत होगा या नहीं इस असमंजस बन गया था। लेकिन आज राज्यपाल कल्याण सिंह के हस्तक्षेप के बाद विधानसभा सचिवालय ने पन्द्रह जनवरी को सत्र आहूत करने की अधिसूचना जारी कर दी।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

 
 
Latest News

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.