राजस्थान में 2023 के विधानसभा चुनावों में भाजपा की और से ये तीन नेता होंगे मुख्यमंत्री पद के दावेदार!

Rajasthan Khabre | Updated : Saturday, 12 Jan 2019 12:17:10 PM
These three leaders will now be chief ministerial post in Rajasthan BJP on assembly election 2023

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में विधानसभा चुनाव हाल ही में संपन्न हुए है और यहा कांग्रेस की सरकार बनी है। इसके साथ ही तैयारी शुरू हो गई है विपक्ष की और से विधायक दल का नेता चुनने की। इसकों लेकर रविवार को भाजपा विधायक दल की बैठक होने जा रही है।


इनमें से एक होगा राजस्थान विधानसभा में प्रतिपक्ष का नेता, अरुण जेटली बनाएंगे आम सहमति 

इधर विधायक दल की बैठक से पहले जो चर्चा थी की वसुंधरा राजे ही विधायक दल की नेता चुनी जाएंगी उसपर अब सब साफ हो चुका है। वसुंधरा राजे को पार्टी में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बना दिया गया है। इसके बाद अब नेता प्रतिपक्ष कौन होगा ये रविवार को साफ हो जाएगा।

इधर जो बड़ी खबर निकलकर सामने आई है वो यह की नेता प्रतिपक्ष के लिए तीन लोगों के नाम सामने आ रहे जिनमें गुलाबचंद कटारिया,राजेंद्र सिंह राठौड़ और कैलाश मेघवाल का नाम सामने आ रहे है। अब सबसे बड़ी बात जो है वो यह की जो भाजपा में विधायक दल का नेता चुना जाएगा उसी के नेतृत्व में लोकसभा चुनाव लड़ा जाएगा और साल 2023 में होने वाला विधानसभा चुनाव भी।

इन तीन नेताओं में से जो भी प्रतिपक्ष का नेता बनेगा उसके ही मुख्यमंत्री बनने के आसार सबसे ज्यादा होंगे और वो इसलिए की वसुंधरा राजे को केंद्रीय नेतृत्व ने दिल्ली बुला लिया है और उन्हें पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बना दिया गया है। जानकार तो यह भी बता रहे है की राजे को लोकसभा का चुनाव लड़ाकर केंद्र में बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है।

राजस्थान में रविवार को चुना जाएगा नेता प्रतिपक्ष, इन तीन नेताओं के नाम चल रहे आगे

ऐसे में अगर वसुंधरा राजे प्रदेश से दूर हो जाएंगी तो राजस्थान में भाजपा का बड़ा नेता इन तीनों में से चुना जाएगा और इन तीनों में से ही एक प्रतिपक्ष का नेता होगा। ऐसे में अगर भाजपा की 2023 में सरकार बन जाती है तो इन तीन नेताओं में से एक प्रदेश का मुख्यमंत्री बन सकता है।  
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

 
 
Latest News

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.