14 सिंतबरः एक क्लिक में पढ़े बड़ी खबरें

Rajasthan Khabre | Updated : Friday, 14 Sep 2018 04:10:52 PM
today top five news
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

भाजपा ने राहुल गांधी पर लगाया आरोप, कहा- उनके हवाला कंपनी से रिश्ते

Relations with Rahul Gandhi's hawala company BJP 

इंटरनेट डेस्क। देश की राजनीति में विजय माल्या के बयान के बाद ऐसी गर्मी बढ़ी है की राजनेताओं के बयानों का पारा चढ़ा चढ़ा लग रहा है, कांग्रेस विजय माल्या के बयान के बाद भाजपा को घेरने में लगी है तो अब भाजपा भी अपने बचाव में कोई ना कोई काट ढूंढने में लगी हुई है, भाजपा अपने और अपने वित्त मंत्री के बचाव में उतर गई है और कांग्रेस पर निशाना साधने से बाज नहीं आ रही है। 

भाजपा ने अब निशाना साधते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी पर आरोप लगाया की राहुल के हवाला कंपनी से करीबी रिश्ते है, इसके बाद भाजपा ने कहा की उन्होंने निजी तौर पर काले धन का इस्तेमाल किया है।

भाजपा प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा ने पार्टी मुख्यालय में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा की कोलकाता के आयकर विभाग के पास इसके साक्ष्य है। पात्रा ने राहुल गाँधी पर हवाला से जुड़े होने का आरोप लगाते हुए कहा कि डोटेक्स नामक एक शेल कंपनी से राहुल गाँधी ने एक करोड़ रुपये का ऋण लिया था। इस राशि में से 50 लाख रुपये की राशि देकर और 90 करोड़ रुपये के ऋण का अधिग्रहण कर 5,000 करोड़ रुपये की कंपनी एसोसिएट जर्नल लिमिटेड को खरीदा गया। यह सौदा यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड के जरिये किया जिसमें गाँधी परिवार की हिस्सेदारी 76 फीसदी है। 

यंग इंडियन ने एसोसिएट जर्नल के 90 करोड़ रुपये के ऋण का अधिग्रहण किया था। एसोसिएट जर्नल ने दिसंबर 2010 में अपने सारे शेयर यंग इंडियन को हस्तांतरित करने का फैसला किया और इसके बदले उसे मात्र 50 लाख रुपये अतिरिक्त मिले। 

संबित पात्रा ने कहा कि नोटबंदी के कारण राहुल गाँधी हायतौबा मचा रहे थे, इसका कारण अब सामने आ गया है। वह हवाला के जरिये काले धन को सफेद कर रहे थे। भाजपा प्रवक्ता ने कहा की राहुल गाँधी को बताना चाहिये कि उन्होंने हवाला के जरिये कितना पैसा सफेद किया है।

आपकों बता दें की विजय माल्या ने दो दिन पूर्व यह बयान दिया था की उन्होंने देश छोड़ने से पहले वित्त मंत्री से मुलाकात की थी और सेटलमेंट को लेकर बात की थी, इस बयान के आने के बाद भाजपा की चोरों और निंदा हो रही है और भाजपा अपने बचाव में अब रोज नई काट ढूंढ रही है। 

सीएम राजे ने चुनावों से पहले कोटा को दी एक और सौगात

Continuous development of Kota is our effort Vasundhara 

इंटरनेट डेस्क। आगामी महीनों में राजस्थान में विधानसभा चुनाव है और विधानसभा चुनावों से पहले राजस्थान सरकार अपने द्वारा लाई गई सभी योजनाओं और परियोजनाओं को उद्घाटन और शिलान्यास करने में लगी हुई है, यह कोई नई बात नहीं  है हर जगह ही और सभी प्रदेशों में सरकारे चुनावों से पहले हर हालात में ये काम पूरे करती ही करती है और यहीं काम राजस्थान सरकार भी कर रही है। 

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने गुरूवार को कोटा शहर को 54 करोड़ रूपये की लागत से बने उच्च स्तरीय पुल की सौगात दी। राजे ने कोटा बैराज के समानान्तर बने करीब एक किलोमीटर लम्बे इस पुल का मुख्यमंत्री निवास से बटन दबाकर लोकार्पण किया। इस दौरान सीएम ने वीडियों कॉन्फ्रेंस भी की।

सीएम ने पुल के उद्घाटन के बाद कोटावासियों को वीडियों वीडियों कॉन्फ्रेंस के द्वारा ही संबोंधित किया। सीएम वसुंधरा राजे ने कहा की कोटा एक तेजी से बढ़ता हुआ शहर है और हमारी कोशिश है कि इसका विकास निरन्तर होता रहे। उन्होंने कहा कि यूआईटी कोटा द्वारा बनाए गए इस पुल के शुरू होने से यातायात का दबाव कम होगा और शहरवासियों को जाम की समस्या से निजात मिलेगी, साथ ही कोटावासियों के लिए यह एक शानदार प्रोजेक्ट है जो उनकों समर्पित किया गया है।

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि कोटा शहर में यूआईटी के माध्यम से करीब 307 करोड़ रूपये के विकास कार्य हो चुके हैं और करीब 517 करोड़ रूपये के विकास कार्य प्रगति पर हैं।

विधानसभा चुनावों से पहले सीएम राजस्थान गौरव यात्रा निकाल रही है और प्रदेश में किए गए सभी विकास कार्यों और अपनी सरकार की योजनाओं को लेखा जोखा प्रदेश के लोगों के सामने रख रही है।

एशिया कप में रही है भारत की बादशाहत, कल से शुरू होगा टूर्नामेंट

Asia Cup to begin tomorrow 

खेल डेस्क। एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट का 14वां संस्करण शनिवार से संयुक्त अरब अमीरात में बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच होने वाले उद्घाटन मुकाबले के साथ शुरू होगा।

इस बार टूर्नामेंट में छह टीम खिताब के लिए संघर्ष करेंगी। टूर्नामेंट में इस बार इस हांगकांग की नई टीम ने भी क्वालीफाई किया है। विराट कोहली की अनुपस्थिति मेें दुबई पहुंची भारतीय टीम का नेतृत्व इस बार रोहित शर्मा करेंगे।

एकदिवसीय क्रिकेट में भारतीय टीम के प्रदर्शन को देखते हुए उसे खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। वैसे भी इस टूर्नामेंट में भारत का दबदबा रहा है। एशिया कप के अब तक के खेले गए 13 संस्करणों में टीम इंडिया का दबदबा रहा है।

इन 13 टूर्नामेंटों में से भारतीय टीम छह में जीत हासिल करने में सफल रही है। टीम इंडिया 1984, 1988, 1990-91, 1995, 2010 और 2016 में एशिया कप की चैम्पियन बनी थी। जबकि श्रीलंका पांच बार ये खिताब जीतने में सफल रही है। श्रीलंका टीम ने 1986, 1997, 2004, 2008, 2014 में खिताब अपने नाम किया था। जबकि पाकिस्तान दो बाद ही इस खिताब पर कब्जा करने में सफल रहा है।

पाकिस्तान इस टूर्नामेंट में 2000 और 2012 में चैम्पियन बना था। वहीं यह टूर्नामेंट में एशियाई टीमों के लिए अगले साल इंग्लैंड में होने वाले वनडे विश्व कप की तैयारियों को परखने के लिए भी महत्वपूर्ण होगा। 

दो साल पहले भारत ने मेजबान बांग्लादेश को आठ विकेट से शिकस्त देकर अन्तिम बार इस खिताब पर कब्जा किया था।

अब भारतीय टीम कल से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट में खिताब का बचाव करने के लिए मैदान पर उतरेगा। इस बार छह टीमों को दो गु्रप में बांटा गया है। गु्रप-ए में भारत के साथ पाकिस्तान और हांगकांग को रखा गया है। जबकि गु्रप-बी में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान है। भारतीय टीम अपने पहले मुकाबले में 18 सितम्बर को हांगकांग और दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान से भिड़ेंगी। 

रणवीर-दीपिका की शादी कि बदली डेट, अब इस दिन बधेंगे शादी के बंधन में

Ranveer-Deepika's marriage or replacement date will now be extended to this day in connection with marriage 

बॉलीवुड डेस्क। शादी दो लोगों के बीच एक सामाजिक या धार्मिक मान्यता प्राप्त मिलन है। इस समय बॉलीवुड में कई जोड़े शादी के बंधन में बंध चुके है। उनमें अनुष्का शर्मा, सोनम कपूर, नेहा धूपीया आदि है। अब खबर आ रही है कि रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण भी अब जल्द ही शादी के बंधन में बंधने जा रहें है। इन दोनों की शादी को लेकर काफी समय से अलग अलग बाते सामने आयी थी है अब बताया गया है कि दोनों ने शादी की डेट के साथ अन्य काम भी फाइनल करना शुरू कर दिया है।

आपको बता दें कि सूत्रों से मिली जानकरी के अनुसार रणवीर और दीपिका 20 नवंबर को शादी के बंधन में बंध जाएंगें जिनकी शादी इटली में होगी। लेकिन बता दें कि रणवीर और दिपिका कि शादी की अब नई तारीख सामने आयी है बताया जा रहा कि इसी 12 नवंबर को इटली के एक खूबसूरत लेक के पास रणवीर और दिपिका शादी कर सकते है।

रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है कि रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण ने अपनी शादी के लिए कुछ अहम फैसले लिए हैं। खबर है कि दोनों ने अपनी प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए। शादी में आने वाले मेहमानों से रिक्वेस्ट की है कि वह उनके साथ मोबाइल और कैमरा ना लाएं। उनका मानना है कि कोई भी इस तरह के प्रोग्राम ने फोटो और विडियो बनाकर उनकी मर्जी के बिना सोशल मीडिया पर वयरल कर देता है इससे उनकी प्राइवेसी लीक होती हैं।

आपको बता दें कि गेस्ट लिस्ट को लेकर कहा गया है कि शादी में केवल उनके करीबी दोस्त और रिश्तेदार ही शामिल होंगे। बताया जा रहा है की उनकी शादी में करीब 30 लोग ही शामिल होंगे। बताते चलें की शादी के बाद भारत में दो रिसेप्शन दिए जाएंगे। एक मुंबई में होगा, दूसरा दीपिका के होमटाउन बेंगलुरु में किया जाएगा।

पत्नी की इस बात से नाराज पति ने कर डाला ये काम की अब दोनों ही नहीं...

Husband commits suicide after murder his wife in Muzaffarnagar 

इंटरनेट डेस्क। देश में कई लोगों को पता नहीं अपराध करने में कोई डर भी नहीं लगता है क्या। आए दिन कही ना कही से मर्डर, रेप और सामूहिक गैंगरेप जैसे मामले सामने आते ही रहते है, आज के समय में लोग थोड़े से गुस्से में अपना आपा खो देते है और अपनों का ही खून बहा बैठते है और फिर शुरूआत हो जाती है एक क्राइम की अपराध की, क्राइम का नाम आते ही मन में एक भय की छवी सी उभर आती है, देश में बढ़ रही आपराधिक घटनाओं ने लोगों के मन से एक दूसरे के प्रति जो विश्वास होता है उसे भी कम कर दिया है। बढ़ते अपराधों की संख्या में भी कोई कमी आती नजर नहीं आ रही है।

ऐसा ही मामला सामने आया है उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में जहां एक पति ने शुक्रवार को पत्नी की हत्या कर दी और उसके बाद खुद ने भी आत्महत्या कर ली।

पुलिस ने इस मामले में बताया कि जिम चलाने वाले वसीम ने पत्नी रोशनआरा की हत्या करने के बाद खुद को गोली मार ली। उन्होंने बताया कि घटना कोतवाली थाना क्षेत्र के अंबा विहार स्थित जिम की है।

पुलिस अधिकारी ने बताया की क्षेत्र में घटना की जानकारी मिलते ही घटना स्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। पुलिस अधिकारी ने बताया की जिम का दरवाजा तोड़कर दोनों के शव बारामद किए गए है साथ ही हत्या और आत्म हत्या में काम में लिए गए हथियार भी बरामद कर लिए गए है।

पुलिस अधिकारी ने बताया की मामले में रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है, हालांकि हत्या और आत्म हत्या के कारणों को खुलासा नहीं हो पाया है। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures
 
 
Latest News

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.