6 नवंबरः एक क्लिक में पढ़े बड़ी खबरें

Rajasthan Khabre | Updated : Tuesday, 06 Nov 2018 06:31:37 PM
today top five news

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

भाजपा का राजस्थान कांग्रेस पर बड़ा आरोप, पैसे लेकर बांटे जा रहे टिकट

BJP leader Gajendra Singh Shekhawat target on Congress 


इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में विधानसभा चुनावों के बीच दोनों पार्टियों के नेता आए दिन एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे है। कभी भाजपा कांग्रेस को भ्रष्ट करार देती है तो कभी कांग्रेस देश के चैकीदार को ही चोर बता देती है। हालांकि यह चुनावी मौसम है और इस मौसम में यह होना लाजमी हैै। वैसे इस समय ही अगर पार्टियां और नेता एक दूसरे पर आरोप नहीं लगाएंगे तो उन्हें वोट कैसे मिलेंगे, इसलिए एक दूसरे पर आरोप लगाना सभी नेताओं और पार्टियों की राजनीतिक स्टंटबाजी है।

इधर केन्द्रीय कृषि राज्यमंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने एक बार फिर कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा की कांग्रेस का टिकट वितरण से पहले असली चरित्र जनता के सामने आ गया है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी में पैसे लेकर टिकट बांटने का खेल चल रहा है। इधर ये आरोप लगने के बाद कांग्रेस ने कहा कि इसमें विरोधी पार्टी का हाथ भी हो सकता है । 

इधर मीडिया से बात करते हुए गजेंद्र सिंह शेखावत ने कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा की कांग्रेस के नाम बड़े और काम खोटे, टिकट के लिए लेते है दाम मोटे जैसी कहावत को कांग्रेस चरितार्थ करती है।इधर कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि इसमें विरोधी पार्टी का हाथ भी हो सकता है । 

कांग्रेस का झूठ जनता के सामने आ गया है : अर्जुनराम मेघवाल

lie of the Congress has come to the public Arjun Ram Meghwal 

जयपुर। राजस्थान में चुनावी बिगुल बज चुका है, राजनीति की बिसात बिछ चुकी है पार्टियों के बड़े नेताओं में बड़ी राजनीतिक उठापटक चल रही है, किसका टिकट कटने वाला है और किसका रहने वाला है इस पर मंथन शुरू हो चुका है। इसके अलावा जिनकों टिकट नहीं मिलेगा और जो नेता पार्टियों से संतुष्ठ नहीं होगा वो नई पार्टी बनाएगा या फिर बागी हो जाएगा ये सब नए नए कारनामें अब देखने को मिलेंगे।

अब आपको बता दें की राजस्थान में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों के तारीखों की घोषण हो चुकी है। आपको बतादें कि राजस्थान में 200 सदस्यीय विधानसभा के लिए एक ही चरण में सात दिसम्बर को चुनाव होंगे तथा मतगणना का काम 11 दिसम्बर को होगा। जिसके चलते राजस्थान में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है।  और सभी पार्टियां एक दूसरी पार्टियों पर आरोप- प्रत्यारोप कर रही है।

आपको बता दें की संसदीय कार्य मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने मिडीया से बातचीत के दौरान कहा कि कांग्रेस सिर्फ झूठ बोलकर सत्ता में आने की कोशिश कर रही है। उन्होंने अपनी बात को आगे करते हुए कहा कांग्रेस प्रेस वार्तायें कर तथ्यहीन और बिना आकड़ों के बातें कर लोगों को गुमराह करने का प्रयास कर रही है।

उन्होंने कहा कि कहा कि कांग्रेस के झूठ को जनता, चुनाव आयोग और उच्चतम न्यायालय जान चुका है। इस पार्टी ने फर्जी वोटरों को लेकर चुनाव आयोग में शिकायत की एवं उसके बाद उन्होंने सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दायर की। जब चुनाव आयोग ने उनसे बात करनी चाही तब कांग्रेस के नेता कमलनाथ एवं सचिन पायलट ने सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दायर की थी और बाद यह याचिका खारिज हो गयी। इससे कांग्रेस का झूठ जनता के सामने आ गया।

हिटमैन रोहित आज के मैच में तोड़ सकते हैं विराट का ये बड़ा रिकॉर्ड

Hitman Rohit can break into today's match 

इंटरनेट डेस्क। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन टी20 मैचों का दूसरा मैच नवाबों के शहर लखनऊ में अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम आज मैदान में वेस्टइंडीज को हराकर सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से मैदान में उतरेगी। वहीं, मेहमान टीम सीरीज में बराबरी करने के लिए मैदान में उतरेगी। लेकिन आज अटल बिहारी वाजपेयी मैदान में भारतीय टीम के कई खिलाड़ी रिकॉर्ड बना सकते है। तो आइए जानिए उन भारतीय खिलाड़ियों के बारें में...

भारतीय टीम के हिटमैन रोहित शर्मा नियमित कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में टीम की कमान संभाल रहे है। रोहित पहले टी20 मैच में कोई कमाल नहीं दिखा पाएं। लेकिन अगर रोहित दूसरे मैच में 11 रन बना लेते हैं तो वो भारत की ओर से टी20 में सबसे ज्यादा रन बन जाएंगे। रोहित इस मामलें में कप्तान विराट को पीछे छोड़ देगें। आपको बता दें विराट ने अब तक 2102 रन बनाए है। वहीं, रोहित के अभी 2092 रन है।

भारतीय टीम अगर दूसरे टी20 मैच में वेस्टइंडीज को हरा देती हैं तो लगातार 7वीं टी20 सीरीज जीत लेगी। अभी भारत के आगे पाकिस्तान 11 टी20 सीरीज जीतकर आगे है। भारतीय टीम के गब्बर बल्लेबाज शिखर धवन अगर दूसरे टी20 मैच में 20 रन बना लेते हैं तो वो टी20 में 1000 रन पूरे कर लेगें। धवन के अभी टी20 में 980 रन है। 

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर इसे मानते हैं अपना गोल्डन मोमेंट 

Aamir Khan admits to his golden moment 

इंटरनेट डेस्क। बॉलीवुड के दंगल स्टार आमिर खान बिग बी अमिताभ बच्चन के साथ काम करने को अपने जीवन का गोल्डन मोमेंट मानते हैं। इसे वह कभी भी नहीं छोडऩा चाहेंगे। बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने महानायक अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’ में काम किया है।

ये फिल्म दीपावली के एक दिन बाद भारतीय सिनेमा पर्दे पर रिलीज होने वाली है। इस फिल्म को बॉलीवुड के दर्शकों को बड़ी बेसबरी से इंतजार है। आमिर इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के साथ काम करने को अपनी जिंदगी का एक गोल्डन मोमेंट बताया है। उन्होंने कहा कि वह इसे कभी भी छोडऩा नहीं चाहते थे, इसलिए उन्होंने वह सबकुछ किया है जो अमिताभ बच्चन के साथ वह कर सकते थे।

उन्होंने बताया कि अमिताभ ने हाथ में तकलीफ होने के बावजूद इस फिल्म में एक दृश्य को फिल्माया। इस दौरान उन्होंने किसी को भी इस बात का एहसास नहीं होने लिया। बॉलीवुड के स्टार अभिनेता आमिर खान ने कहा कि अमिताभ बच्चन से हर अभिनेता को सीख लेनी चाहिए किस प्रकार से उन्होंने सामने वाले को अपनी तकलीफ का एहसास नहीं होने दिया।

इस दृश्य के दौरान उन्होंने किसी को ट्रिक का पता भी नहीं लगने दिया और बस कमाल कर दिया। जबकि फिल्म के किसी भी एक्शन सीन के लिए अमिताभ बच्चन ने मना नहीं किया। आमिर और अमिताभ बच्चन की ये फिल्म 08 नवंबर को रिलीज होगी। 

इस बात से नाराज पति ने पहले तो किया पत्नी के साथ ये काम और फिर जब देखा बेटे ने तो उसका कर दिया...

Step father killed son and wife in Patna 

इंटरनेट डेस्क। हर रोज देश में दुष्कर्म और हत्या के मामले आम होते जा रहे है। आजकल ऐसी घटनाऐं सामने आती रहती है जिनके चलते मानवता को शर्मसार होना पड़ता है। अपराध की स्थिति कैसी भी हो उसकों अंजाम देनेे वाले हम में से ही कुछ लोग होते है। इन्हीं अपराधों के कारण महिलाओं और बच्चियों में डर का महौल बना हुआ है।

ऐसा ही मामला सामने आया है बिहार में पटना जिले के फुलवारीशरीफ थाना के इशापुर मुहल्ला में जहां आज तड़के एक सौतेला पिता ने पुत्र और अपनी पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी।

पुलिस अधिकारियों की माने तो इशापुर मुहल्ला निवासी खुर्शीदा ने रिजाउद्दीन से दूसरी शादी की थी।दोनों के बीच शादी के बाद से ही विवाद चल रहा था और ये दोनों काॅफी समय से एक साथ नहीं रहते थे। आज तड़के रिजाउद्दीन खुर्शीदा के घर पहुंचा और उसकी गोली मारकर हत्या कर दी। इस दौरान रिजाउद्दीन ने अपने सौतेले बेटे फैजल की भी गोली मारकर हत्या कर दी और फरार हो गया।

इधर घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है और आरोपी की गिरफ्तारी की लिए छापेमारी शुरू कर दी है।

 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

 
 
Latest News

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.