30 नवंबरः एक क्लिक में पढ़े बड़ी खबरें

Rajasthan Khabre | Updated : Friday, 30 Nov 2018 04:26:43 PM
today top five news

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

राजस्थान में सीएम योगी से प्रचार करा बुरी फंसी बीजेपी, जिताने के बजाय कर गए हराने का काम

Rajasthan assembly election Congress complains to CM Yogi Adityanath 


इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में विधानसभा चुनावाें के बीच रोज प्रचार के नए नए तरीके सामने आ रहे है, कोई वोट नहीं देने पर जहर खाने का बात कह रहा है तो कोई किसी के गौत्र को लेकर तंज कस रहा हैै। इधर भगवान राम तो वैसे ही चुनावों में पार्टियों के मुंह पर रहते है अब हनुमान जी को भी नहीं छोड़ रहे है। जी हां हाल ही में दो दिन पूर्व राजस्थान में चुनाव प्रचार करने आए भाजपा के स्टार प्रचारक और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ अब संकट में आ घिरे है।

इधर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ निर्वाचन आयोग में शिकायत दर्ज कराई है। आपकों बात दें की कांग्रेस पार्टी महासचिव सुशील शर्मा के बयान के अनुसार इस बारे में निर्वाचन आयोग और राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को शिकायत की गई है।

कांग्रेस की और से शिकायत की गई है की यूपी के सीएम योगी के भाषणों से राजस्थान में साम्प्रदायिक सौहार्द्र बिगड़ने की आशंका है। पार्टी ने इस बारे में योगी के बजरंग बली हनुमान को दलित बताने संबंधी बयान का भी जिक्र किया है। 

कांग्रेस की माने तो योगी के इस प्रकार के भाषण आदर्श आचार संहिता, चुनाव आयोग के दिशा-निर्देश, जनप्रतिनिधि कानून और भारतीय दण्ड संहिता के तहत दण्डनीय अपराध हैं। आपकों बता दें की योगी ने सीकर में एक चुनावी सभा के दौरान यह भी कह दिया था की कांग्रेस को अली मुबारक हमे तो हनुमान ही चाहिए, इसके अलावा वो अपने भाषण में भगवान हनुमान को भी दलित बताकर फंस गए है। 

राहुल गांधी ने अपना गौत्र बता कांग्रेस के लिए नहीं बीजेपी के लिए खड़ा कर दिया संकट, जाने क्यों?

Union minister Ravi Shankar Prasad target on Rahul Gandhi 

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में विधानसभा चुनावों के बीच जमकर आरोप प्रत्यारोप का दौर चल रहा है। हर दिन कोई ना कोई नेता कभी जात पात की तो कोई गौत्र की बात कर रहा है। कोई किसी के मां की तो कोई किसी के बाप की बात कर रहा है। यहां तक की भगवान राम जो चुनावों में अक्सर नेताओं के मुखारबिंद पर रहते थे वहीं आज कल हनुमान जी ने भी चुनाव प्रचार में अपनी जगह बना ली है। 

बात कर रहे है आरोप प्रत्यारोप की तो भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए चुटकी ली है। रविशंकर प्रसाद ने बीकानेर में बात करते हुए बताया की राहुल गांधी विकास पर बहस से भागकर गौत्र की बातें कर रहे हैं।

रविशंकर प्रसाद ने राहुल पर निशाना साधते हुए कहा की देश की राजनीति में ऐसा पहली बार सामने आया है कि जाति और समुदाय की बातें की जा रही हैं। उन्होंने कहा क्या राहुल विकास पर बहस से भाग रहे हैं। उन्होंने कहा कि यहां विकास की बजाय गौत्र की बातें की जा रही हैं। 

उन्होंने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा की गुजरात में वह खुद को शिवभक्त बताते हैं तो पुष्कर में गौड़ ब्राम्हण गौत्र दत्तात्रेय बन जाते हैं। उन्होंने कहा कि हमने विकास की राजनीति की है, और हम विकास को तराजू में नहीं तौलते। आपकों बता दें की राजस्थान में विधानसभा चुनावों के लिए इस समय प्रचार चरम पर है और 7 दिसंबर को मतदान होने वाले है और 11 दिसंबर को चुनाव परिणाम आने वाले है। 

ख्वाजा इस खतरनाक भारतीय बल्लेबाज से ज्यादा बनाएंगा टेस्ट सीरीज में रन : रिकी पोटिंग

Khawaja will make more than this dangerous Indian batsman: Ricky Ponting 

इंटरनेट डेस्क। भारतीय टीम 6 दिसंबर से आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए मैदान में उतरेगी। भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच इस टेस्ट सीरीज से पहले दोनों देशों के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली गई। टी20 सीरीज दोनों टीमों के बीच बराबरी पर छुटा।

चार टेस्ट मैचों की शुरू से पहले आॅस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने एक बड़ा बयान दिया है। पोटिंग ने भारतीय कप्तान विराट कोहली और आॅस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा की तुलना की है। पूर्व आॅस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा है कि टेस्ट श्रृंखला में विराट कोहली से अधिक आॅस्ट्रेलिया ओपनर बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा सबसे ज्यादा रन बनाएंगा। साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम 2-1 से सीरीज अपने नाम करेगी।

जैसा कि आप जानते हो इस समय आॅस्ट्रेलिया के तूफानी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ साउथ अफ्रीका के साथ टेस्ट सीरीज में बॉल टेंपरिंग के कारण बाहर चल रहे है और टीम के कई खिलाड़ी फॉर्म में चल रहे। उस समय पंटर का ये बयान आया है बॉल टेंपरिंग के कारण कंगारू टीम अपनी पुरानी फॉर्म में लौट कर नहीं आ रही है। तो ऐसे में विराट एंड कंपनी के पास आॅस्ट्रेलिया में पहली बार सीरीज जीतने का शानदार मौका है। 

इस जगह होगी प्रियंका और निक की वरमाला सजा स्टेज, देखें तस्वीरें

This place would be Priyanka and Nick's Varmala decorating stage, see photos 

इंटरनेट डेस्क। बॉलीवुड के गलियारों में इस समय ​प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस की शादी चर्चा सुर्खियों में छाई हुई है। प्रियंका और निक 2,3 दिसंबर को दो रीतियों के अनुसार विवाह बंधन में बंधने वाले है। हालांकि इस कपल ने अपनी शादी की तारीख की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

प्रियंका और निक की शादी की रस्में 29 नवंबर से शुरू हो गई है। आपको एक बार फिर बता दें कि प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस राजस्थान के जोधपुर में उम्मेद भवन में शादी के बंधने में बंधने जा रहे है। प्रियंका और निक की शादी के लिए उम्मेद भवन को दुल्हन की तरह सजाया गया है। प्रियंका और निक जब उम्मेद भवन पहुंचे तो उनका स्वागत ढोल-बाजा के साथ किया गया।

वहीं अब आपको बता दें कि उम्मेद भवन से अब शादी की तैयारियों की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। जिसमें उम्मेद भवन के अंदर की, स्टेज और डेकोरेशन की तस्वीरें सोशल मीडिया जमकर वायरल हो रही है, जिन्हें देखकर प्रियंका और निक के फैंस काफी खूश हो रहे है और जमकर इन फोटोज को पसंद किया जा रहा है। इन तस्वीरों में आप देख सकते है कि तरह से उम्मेद भवन को एक दुल्हन की तरह सजाया गया है।

प्रियंका और निक की शादी के लिए अब विदेश से मेहमान आने शुरू हो गए है। दूसरी तरफ उम्मेद भवन में सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी की गई है। आम लोगो के लिए उम्मेद भवन बंद कर दिया गया है और आज से शादी की रस्में उम्मेद भवन में शुरू हो गई है। 

प्रेमी युगल सुनसान पड़े मकान में करने लगे ये काम जब घर वालों की पड़ी नजर तो देख रह गए दंग

Suicide of Lover Couple in Etawah 

इंटरनेट डेस्क। देश में बढ़ती अपराध की घटनाओं सेे क्राइम के आंकड़ों में कोई कमी नजर नहीं आ रही है। आए दिन देश में दुष्कर्म, गैंगरेप, हत्या, लूट, बच्चियों के साथ रेप और बच्चों के साथ कुकर्म की घटनाए सामने आ रही है। ऐसे में देश में महिला सुरक्षा के दावों की जमकर पोल खुल रही। कहीं कहीं तो हालात यह भी है की समाज की कुछ कुरूतियों की वजह से भी लोगों को जान देनी पड़ती है।

ऐसा ही मामला सामने आया है उत्तर प्रदेश में इटावा के भर्थना क्षेत्र में जहां गुरुवार को एक प्रेमी युगल ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली, जिसके बाद इलाके मे सनसनी फैली गई। इधर पुलिस अधिकारियों की माने तो इलाके के साम्हों गांव निवासी 19 वर्षीय एक युवक अपने ही गांव की 18 वर्षीय इंटर की छात्रा से प्रेम करता था। इन दोनों के संबंधों से उनके घरवाले नाखुश थे ।

पुलिस अधिकारियों ने बताया की गुरूवार को उनके परिजन गांव में ही भागवत कथा सुनने गये थे। तभी युवक और युवती ने मौका पाकर एक दुकान के पीछे सूने पड़े मकान में दुपट्टे का फंदा लगा लिया, जिससे दोनों की मृत्यु हो गई। 

इधर जब उनके घर वाले कथा समाप्त होने के बाद वापस लोट तो दोनों को घर से गायब मिले। इधर घर वालों ने जब दोनों को ढूंढना शुरू किया तो दोनों दुकान के पीछे फंदे से लटके मिले। सूचना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

 
 
Latest News

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.