25 मईः पढ़ना जरूरी है आपके लिए आज की ये बड़ी खबरें

Rajasthan Khabre | Updated : Monday, 27 May 2019 07:36:57 AM
today top five news

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

सबसे शक्तिशाली देश के राष्ट्रपति ने मोदी की जीत के बाद बोल दी ऐसी बात, जिसके बाद पीएम ने दिया ऐसा जवाब की

World leaders congratulated pm Modi on victory in LokSabha elections 

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनावों में एनडीए एक बार फिर से पूर्ण बहुमत मिलने के साथ ही सत्तासीन होने जा रही है। मोदी अपने दूसरे कार्यकाल के लिए जल्द ही शपथ लेने वाले है। भाजपा और मोदी को मिली इस जीत के लिए विदेशी नेताओं के पीएम मोदी को बधाई देने का सिलसिला लगातार जारी है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मोदी को आम चुनाव में ऐतिहासिक जीत के लिए बधाई दी। फोन पर हुई इस बातचीत में दोनों नेताओं ने भारत और अमेरिका के संबंधों को लगातार मजबूती प्रदान करने के लिए मिलकर काम करने पर भी सहमति जतायी।

मोदी को बधाई देने वालों में श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना, सऊदी अरब के शाह सलमान बिन अब्दुल अजीज अल सउद और नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड शामिल हैं।

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि मोदी को बधाई देते हुए सिरीसेना ने दोनों पड़ोसी देशों के प्रगाढ़ संबंधों का उल्लेख करते हुए संबंधों को और गहरा करने की अपनी इच्छा जतायी।बयान में कहा गया कि मोदी ने उन्हें धन्यवाद दिया और दोनों देशों और क्षेत्र के लोगों के लाभ के लिए अधिक नजदीकी से काम करने की अपनी इच्छा जतायी।

सीएम अशोक गहलोत ने अपनी ही पार्टी को लेकर बोल दी ऐसी बात की सोनिया और राहुल हो सकते है इस बात पर उनसे...

Congress can never end country needs it Ashok Gehlot 

इंटरनेट डेस्क। दो बार का लोकसभा चुनाव हारने के बाद इस समय कांग्रेस एकदम बैकफुट पर है और उसके लिए ऐसा कहा जाने लगा है की देश से अब धीरे धीरे कांग्रेस खत्म होती जा रही है। हाल ही लोकसभा में कांग्रेस को मात्र 52 सीटें मिली है और हालात तो यह है की पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष तक अपनी परंपरागत सीट तक नहीं बचा पाए है।

इधर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का कहना है की कांग्रेस कभी खत्म नहीं हो सकती और देश को इसकी जरूरत है। उन्होंने यह भी कहा कि लोकसभा चुनाव में हार के कारणों का पता करने के लिए कांग्रेस जनता के बीच जाएगी।

इस मौके पर अशोक गहलोत ने दावा भी किया कि भाजपा ने असल मुद्दों से ध्यान भटकाकर भावनात्मक मुद्दों को हवा दी। गहलोत ने कहा की लोकतंत्र में जनादेश सर्वोपरि होता है और कांग्रेस ने आजादी के बाद से इसका सम्मान किया है और इसे पूरी विनम्रता से स्वीकार भी करते हैं।

भारतीय कप्तान विराट ने इस टीम को बताया विश्वकप का प्रबल दावेदार, खुद की टीम को लेकर कही ये बात

England is most dominant contender under its circumstances Virat 

इंटरनेट डेस्क। इंग्लैंड में 30 मई से शुरू होने वाले आईसीसी वनडे विश्वकप के लिए टीम इंडिया वहां पहुंच चुकी है। इधर इंडिया टीम के कप्तान विराट कोहली ने विश्वकप के शुरूआत से पहले ही एक बड़ी बात बोली है और कहा है की इंग्लैंड अपनी परिस्थितियों में खिताब की प्रबल दावेदार है।

विराट कोहली ने विश्व कप की 10 टीमों के कप्तानों के बीच कहा है कि इंग्लैंड अपनी परिस्थितियों में खिताब की प्रबल दावेदार है।

खबरों की माने तो विश्व कप में हिस्सा ले रही सभी दस टीमों के कप्तानों ने विश्व कप को लेकर अपने-अपने विचार रखे। विराट ने कहा, इस मौके पर कहा की मैं ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच की बात से सहमत हूं कि इंग्लैंड अपनी परिस्थितियों में खिताब जीतने की प्रबल दावेदार है। यह इस टूर्नामेंट की सबसे मजबूत टीम है।

विराट ने इस मौके पर यह भी कहा की मैं इयोन मॉर्गन की इस बात से भी सहमत हूं कि कि सभी दस टीमें एक-दूसरे को हराने का दमखम रखती हैं।

अक्षय कुमार के साथ काम करने को लेकर कैटरीना कैफ बोल गई कुछ ऐसा की अब दोनों के बीच हो सकता है...

Katrina is excited to work with Akshay kumar in film Suryavanshi 

इंटरनेट डेस्क। कैटरीना कैफ के सितारे इस समय बुलंदियों पर है। उनकी नई फिल्म ‘भारत’ पांच जून को रिलीज होने जा रही है और इस फिल्म में वो अभिनेता सलमान खान के साथ काम करते हुए नजर आएंगी। इस फिल्म के साथ ही उनकी दूसरी फिल्म सूर्यवंशी की शूटिंग भी शुरू हो चुकी है।

इधर अक्षय के साथ फिल्म सूर्यवंशी में काम करके कैटरीना कैफ उत्साहित है।कैटरीना और अक्षय ने इससे पहले सिंह इज किंग, नमस्ते लंदन और वेलकम जैसी कई फिल्मों में काम किया है। 

इधर कैटरीना कैफ का कहना है की वों बेहद उत्साहित है। उन्होंने कहा की सूर्यवंशी के कुछ दिनों की शूटिंग हो चुकी है। उन्होंने कहा की अक्षय के साथ सांमजस्य बनाने में दिक्कत होगी, कंफर्टेबल होना शायद आसान नहीं होगा क्योंकि हम नौ सालों बाद काम करने जा रहे थे और नौ साल काफी लंबा समय होता हैं। उन्होंने कहा की ऐसा कुछ नहीं हुआ अक्षय के साथ काम करने की बात ही कुछ और है।

सूरत में कोचिंग सेंटर में आग लगने से 21 बच्चों की मौत, जान बचाने के लिए कई बच्चे कूदे चौथी मंजिल से

21 children killed in fire at Coaching Center in Surat 

इंटरनेट डेस्क। गुजरात के सूरत में शुक्रवार को एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। इस घटना के बारे में जिसने भी सुना और देखा उसके पैरा के नीचे से जमीन निकली गई। सूरत के सरथना इलाके के तक्षशिला परिसर में आग लगने से करीब 21 बच्चों की मौत हो गई और कई बच्चे घायल है, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बताया जा रहा है की घटना में 20 बच्चों की मौत जलने या फिर दम घुटने से हुई है तो वहीं एक बच्चे की मौत चौथी मंजिल से कूदने के कारण हुई है। मरने वालों में 18 लड़कियां और 3 लड़के शामिल हैं। 11 बच्चे गंभीर रूप से घायल हैं। घटना के समय आर्ट्स कोचिंग में 40 से 45 बच्चे थे।

खबरों की माने तो आग शार्ट सर्किट के कारण लगी और उसके बाद भयानक रूप धारण कर लिया। बच्चे अपने आपकों बचाने के लिए चौथी मंजिल से नीचे कूद गए जिसके कारण कई घायल हो गए। इधर घटना के बाद मुख्यमंत्री ने जांच के आदेश दे दिए है तो वहीं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि आग त्रासदी से वे अत्यंत दुखी हैं।

 

 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

 
loading...
 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.