नस्लीय टिप्पणी पर अभिनव को मिला खेल जगत की हस्तियों का समर्थन

Rajasthan Khabre | Updated : Friday, 11 Aug 2017 02:46:24
Abhinav has received support from the celebrities of the sports community on racial remarks

खेल डेस्क। श्रीलंका दौरे पर गई टीम इंडिया के लिए ओपनर अभिनव मुकुंद को भले ही एक टेस्ट मैच में खेलने का मौका मिला गया पर इस दौरान भी वह अपनी मौजूदगी दर्ज कराने से नहीं चूके। अभिनव मुकुंद ने सोशल मीडिया पर एक पत्र लिखकर नस्लभेद के खिलाफ कड़ी मुहिम छेड़ दी है। उन्होने यह भी कहा कि यह मुहिम उन लोगो के लिए है। जो नस्लभेद का शिकार हुए है।

भारतीय कप्तान व अश्विन ने दिया समर्थन

अभिनव मुकंद के साथी खिलाडियो का पूर्ण समर्थन मिला है। इसमे भारतीय कप्तान विराट कोहली व अश्विन भी आगे आए है। कोहली ने ट्वीट किया, बहुत अच्छा कहा अभिनव ने सोशल मीडिया पर नस्लवादी टिप्पणियों पर करारा जवाब देते हुए कहा है कि अपनी त्वचा के रंग के कारण वह खुद बरसों से यह अपमान झेलते आए हैं। पर यह अपमान ज्यादा दिनो तक नही चल पायेगा अब वक्त आ गया रगंभेद के खिलाफ मुहिम छेडी जाये।  

अश्विन ने लिखा, पढ़ें और सीखें. इसे बड़ा मसला नहीं बनाएं, क्योंकि यह किसी की भावनाएं हैं। यहां तक कि बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा भी मुकुंद का बयान पढ़ने के बाद उनके समर्थन में आईं

आखिरी टेस्ट जीते विराट तो तोड़ देंगे धोनी का ये रिकॉर्ड

क्या लिखा है अभिनव के खत में
अभिनव ने लिखा है। कि मुझे मेरे रंग के कारण कई चुभाउ टिप्पणीया सहनी पड़ी है। मुझे कई नामों से बुलाया जाता रहा है। मैं इन बातों को हंसकर नजरअंदाज कर देता हूं पर मैं ये बचपन से झेल रहा हूं और इन बातों ने मुझे मजबूत बनाया है। मैं ऐसी बातों का जवाब नहीं देता पर आज मैं उन तमाम लोगों की तरफ से बोल रहा हूं जो रंगभेद शिकार हुए हैं। मैं सिर्फ ये कहना चाहता हूं कि सिर्फ गोरा ही सुंदर रंग नहीं होता। 

 

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.