कभी नेहरा ने किया कोहली को प्रोत्साहित, अब कप्तानी में लेगें सन्यास

Rajasthan Khabre | Updated : Thursday, 12 Oct 2017 04:50:44
 ashish nehara will be take Retire from international cricket

खेल डेस्क। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने मंगलवार को अंतरर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने की घोषण कर दी है। आशीष नेहरा अपना अंतिम मैच नवंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेंगे। 14 साल पहले साल 2003 में अंडर 16 के एक मैच में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए आशीष नेहरा ने विराट कोहली को सम्मानित किया था। 

उस वक्त विराट कोहली 15 साल के बच्चे थे और नेहरा टीम इंडिया के युवा स्टार गेंदबाज थे। वही आशीष नेहरा अपने से 10 साल छोटे कोहली की कप्तानी में 1 नवंबर को अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेलेंगे। नेहरा अब अपना अखिरी मैच होम ग्राउंड दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेलेगे। ये आशीष नेहरा का फेयरवेल मैच होगा।

1999 में अपना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर शुरू करने वाले आशीष नेहरा ने अपना पहला मैच मोहम्मद अजहरुद्दीन की कप्तानी में खेला. आशीष नेहरा मोहम्मद अजहरुद्दीन से लेकर टीम इंडिया के वर्तमान कप्तान विराट कोहली की कप्तानी में खेल चुके हैं। इसके अलावा नेहरा ने धोनी, द्रविड़, गंभीर, गांगुली और सहवाग की कप्तानी में भी टीम इंडिया की ओर से खेल चुके हैं। नेहरा ने 17 टेस्ट, 120 वनडे और 26 टी20 मैच खेले हैं। उन्होंने टेस्ट मैचों में 44, वनडे में 157 और टी-20 में 34 विकेट चटकाए हैं।
 

 

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.