आखिरी टेस्ट जीते विराट तो तोड़ देंगे धोनी का ये रिकॉर्ड

Rajasthan Khabre | Updated : Friday, 11 Aug 2017 12:42:37
 Dhoni's record will break Virat Kohli after win last Test match

स्पोर्टस डेस्क। भारत और श्रीलंका के बीच चल रही टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच शनिवार को शुरु होगा। यह मैंच पल्लेकेल स्टेडियम में खेला जाएगा। गौरतलब है कि भारतीय टीम ने आज तक इस मैदान पर एक भी टेस्ट मैंच नहीं खेला है। कल जब भारतीय टीम इस मैंदान पर खेलने उतरेगी तो उसका यह पहला टेस्ट मैंच होगा।

नस्लवाद पर भड़का ये भारतीय क्रिकेटर, दिया करारा जबाब

मौजूदा सीरीज में टीम पहले ही 2-0 की बढ़त बना चुकी है। और आखिरी मैंच जीत जहां श्रीलंका को क्लीन स्वीप करना चाहेगी तो वहीं विराट जीत से कई रिकार्ड बनाना चाहेंगे। विराट की कप्तानी में टीम इंड़िया देशी धरती पर छह टेस्ट मैच जीत चुकी है। अगर भारत इस मैच को भी जीत जाता है, तो वे धोनी को पीछे छोड़कर विदेश में भारत के दूसरे सबसे सफल कप्तान बन जाएंगे।

चयनकर्ताओं की चांदी, बीसीसीआई देगा 15-15 लाख रुपये

विराट की कप्तानी में टीम इंडिया ने अब तक विदेश में 12 मैच खेले हैं, जिनमें से 6 जीते हैं। कोलंबो टेस्ट जीतकर विराट विदेश में जीत के मामले में पूर्व कप्तान एमएस धोनी की बराबरी पर आ चुके हैं। धोनी की कप्तानी में भी भारत ने विदेश में खेले 30 मैचों में से 6 मैच जीते थे। जबकि विराट ने करियर के 12वें मैच में ही धोनी की बराबरी कर ली है। इस मामले मे सौरव गांगुली का नंबर पहले आता है जिनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने विदेशी जमीन पर 11 मैंच जीते थे।

 

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.