लारा के घर में ही गेल ने तोड़ दिए उनके ये दो बड़े रिकॉर्ड

Rajasthan Khabre | Updated : Monday, 12 Aug 2019 09:55:30 AM
Gayle broke these two records of Lara

खेल डेस्क। भले ही वेस्टइंडीज को भारत क खिलाफ पहले दूसरे एकदिवसीय मैच में भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले मैच में दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल महान बल्लेबाज ब्रायन लारा के उन्हीं के घर में दो रिकॉर्ड तोडऩे में सफल हो गए। 

भारत ने वेस्टइंडीज को हराया, कोहली ने बना डाले ये रिकॉर्ड

वनडे शृंखला के दूसरे मैच के लिए मैदान पर उतरने के साथ ही वह 300 अन्तरराष्ट्रीय वनडे खलने वाले वेस्टइंडीज के पहले क्रिकेटर बन गए। उन्होंने ब्रायन लारा के 299 मैचों का रिकॉर्ड तोड़ दिया। इस मैच में गेल ने ब्रायन लारा का वनडे में वेस्टइंडीज की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। इस रिकॉर्ड को अपने नाम करने के लिए गेल को अब नौ रनों की जरुरत थी। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ दोहरा शतक लगाकर इस बल्लेबाज ने पेश किया टेस्ट टीम के लिए दावा, तोड़ दिया गंभीर का ये 17 साल पुराना रिकॉर्ड

दूसरे वनडे में गेल केवल 11 रन ही बना सके, लेकिन ये रिकॉर्ड तोडऩे में जरूर सफल हो गए। लारा ने 299 अन्तरराष्ट्रीय वनडे मैचों में 10405 रन बनाए थे। जबकि गेल के अब 300 मैचों में 10408 रन हो गए हैं। यह क्रिस गेल के अन्तरराष्ट्रीय करियर की अन्तिम सीरीज हो सकती है। इसके बाद वह संन्यास की घोषणा कर सकते हैं। गेल अन्तरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले वेस्टइंडीज के एक मात्र क्रिकेटर हैं। उन्होंने 2015 विश्व कप में ये उपलब्धि अपने नाम दर्ज करवाई थी। 
 

 
loading...
 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.