हार्दिक ने तोड़ डाला युवराज सिंह का रिकॉर्ड, एक ही ओवर में...

Rajasthan Khabre | Updated : Saturday, 31 Mar 2018 04:42:16 PM
 hardik pandya hits 39 runs in one over, record break of yuvraj singh
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

खेल डेस्क। भारतीय क्रिकेट के ऑलराउंडर युवराज सिंह क्रिकेट की दुनिया में ऐसा नाम है जिसे एक ओवर यानि 6 बॉलों में 6 छक्के लगाने का गौरव प्राप्त है। युवराज सिंह ने 2007 में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड़ के खिलाफ एक ओवर की 6 गेंदों में 6 छक्के लगाकर ये रिकॉर्ड अपने नाम किया। लेकिन भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या भी अपनी इसी शैली की वजह से जाने जाते हैं। 

हार्दिक अंतिम ओवरों में आतिशी पारी से मैच के रुख को पलट देते हैं। ऐसा ही एक मैच रहा सैय्यद मुस्ताक अली ट्रॉफी 2016 में जब पंड्या ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए एक ही ओवर में 39 रन ठोक डाले। दिल्ली के खिलाफ इस टी-20 मैच के दौरान बड़ौदा की टीम के छह बल्लेबाज 12 ओवर में सिर्फ साठ रन जोड़कर पवेलियन चले गए थे। 

उस समय में हार्दिक पाड्या ने टीम के तारणहार बन सामने आए। 51 गेंदों में उन्होंने धमाकेदार 81 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी इस आतिशी पारी में पांच चौके और छह छक्के लगाए। मैंच के 19वें ओवर में पंड्या ने तूफानी खेल का प्रदर्शन किया। इस ओवर में पंड्या ने 39 रन ठोके अब आप यही सोच रहे होंगे। कि अगर ओवर की 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाए जाएं तो भी ये आंकडा 36 रन पर पहुंचता है। 

तो हम आपको बता दे कि 19 वें ओवर के दौरान हार्दिक पांड्या ने जबर्दस्त खेल दिखाया। उन्होंने पहली गेंद पर लॉंग ऑन पर छक्का मारा। तो वही दूसरी गेंद पर पंड्या को बाई के चार रन मिले। तीसरी गेंद पर पंड्या ने अच्छा हिट मारते हुए फिर छक्का ठोक डाला। इसके बाद अगली गेंद नो बोल थी, जिस पर उन्होंने सात रन जुटाए। अगली फ्री हिट गेंद पर चार रन जुटाए। आखिर दो गेंदों पर फिर उन्होंने छक्के मारे। 

इस तरह पंड्या ने एक ओवर में 39 रन ठोक टीम के स्कोर को बढ़ाया। वैसे तो अगर अंतराष्ट्रीय करियर की बात की जाए तो उसमें पंड्या की पाकिस्तान के खिलाफ चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पंड्या ने आतिशी पारी खेलते हुए पंड्या ने पाकिस्तानी गेंदबाजों को धूल चटा दी थी।
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures
 
 
Latest News

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.