भारत ने वेस्टइंडीज को हराया, कोहली ने बना डाले ये रिकॉर्ड

Rajasthan Khabre | Updated : Monday, 12 Aug 2019 09:08:07 AM
India defeated West Indies, Kohli made these record

खेल डेस्क। कप्तान विराट कोहली के 42वें शतक की बदौलत भारत ने पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गए दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में मेजबान वेस्टइंडीज को डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर 59 रनों से शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने तीन मैचों की वनडे शृंखला में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है।

भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में गेल तोड़ेंगे ब्रायन लारा के ये दो बड़े रिकॉर्ड!

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली की 120 रन की शतकीय पारी की सहायता से निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट पर 279 रन बनाए। बारिश से प्रभावित इस मैच में वेस्टइंडीज को जीत के लिए 46 ओवर में 270 रन का लक्ष्य दिया गया। इसके जवाब में वह 42 ओवर में ही 210 रन पर ढेर हो गई। इस शतकीय पारी की सहायता से विराट कोहली ने कई रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करवाए।

वेस्टइंडीज के खिलाफ दोहरा शतक लगाकर इस बल्लेबाज ने पेश किया टेस्ट टीम के लिए दावा, तोड़ दिया गंभीर का ये 17 साल पुराना रिकॉर्ड

उन्होंने वेस्टंडीज के खिलाफ अपने 2000 रन भी पूरे किए। इसके साथ ही उन्होंने किसी एक टीम के खिलाफ सबसे तेज दो हजार रन पूरे करने के मामले रोहित शर्मा का विराट तोड़ दिया। वहीं उन्होंने वनडे में रनों के मामले में पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली को पीछे छोड़ दिया है। विराट कोहली के अब 11406 रन हो गए हैं। गांगुली नेवनडे में 11,363 रन बनाए थे। 
 

 
loading...
 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.