रावण की अशोक वाटिका देखने पहुंची विराट की सेना

Rajasthan Khabre | Updated : Friday, 11 Aug 2017 04:44:47
team india visited ravan's ashok vatika

कोलंबो। श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और आखिरी कैंडी टेस्ट से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ी रावण की अशोक वाटिका पहुंच गए। यहां इन सभी ने एक दूसरे के साथ क्वॉलिटी समय बिताया। साथ ही जमकर मौज मस्ती भी की। सीरीज का आखिरी टेस्ट शनिवार से कैंडी के पल्लेकेल स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले से पहले यहां ज्यादातर इंडियन क्रिकेटर्स की वाइफ भी साथ नजर आईं।

नस्लीय टिप्पणी पर अभिनव को मिला खेल जगत की हस्तियों का समर्थन

सोशल मीडिया पर इंडियन क्रिकेटर मोहम्मद शमी ने सबसे पहले फोटो शेयर करते हुए लिखा, हम रावण की अशोक वाटिक में हैं, जहां रावण ने सीता को बंधक बनाया था। अशोक वाटिका श्रीलंका के सीता ऐल्या में है। फोटो में इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और ऋद्धिमान साहा की वाइफ भी साथ नजर आईं। इसके अलावा क्रिकेटर कुलदीप यादव भी उनके साथ हैं। कुलदीप यादव तीसरे टेस्ट में चुने जाने को लेकर बहुत उत्सुक हैं।

इस साल भी दिखा कबड़डी का दम, पहले ही हफ्ते मिले 13.2 करोड़ दर्शक

रामायण के अनुसार रावण की जो सोने की लंका हुआ करती थी वही आज श्रीलंका है। ऐसा माना जाता है कि वहां इसके कई प्रमाण भी मौजूद हैं। मान्यता है कि जब रावण माता सीता का हरण किया था, तब उसने माता सीता को उसी अशोक वाटिका में रखा था।

आखिरी टेस्ट जीते विराट तो तोड़ देंगे धोनी का ये रिकॉर्ड

जब रावण ने सीता का हरण किया था। मां सीता ने अशोक वाटिका में 11 महीने गुजारे थे उस वक्त यहां अशोक का विशाल वृक्ष हुआ करता था हालांकि आज इस वाटिका में केवल एक-दो अशोक के वृक्ष बचे हैं। मां सीता के बैठने की जगह किसी के पैरों तले न पड़े इसीलिए यहां मंदिर बनाया गया है। यहां भारत से ही नहीं, अन्य देशों से भी सैलानी यहां आते हैं।
 

 

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.