Rajasthan में अवैध खनन, परिवहन और भण्डारण के विरुद्ध हो रही है कड़ी कार्यवाही, चार दिनों में हुए 190 प्रकरण दर्ज

 | 
k

जयपुर। अवैध खनन, परिवहन और भण्डारण के विरुद्ध समूचे प्रदेश में इन दिनों कड़ी कार्यवाही की जा रही है। इसके तहत प्रदेश में पिछले चार दिनों में करीब 190 मामले दर्ज हुए है। साथ ही 180 वाहन-मशीनरी की जब्ती के साथ ही 50 लाख रुपए से अधिक का जुर्माना वसूला गया है। 

अतिरिक्त मुख्य सचिव, माइंस डॉ. सुबोध अग्रवाल ने इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन और माइंस विभाग द्वारा समन्वय बनाते हुए समूचे प्रदेश में अवैध माइनिंग गतिविधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है।

उन्होंने बताया कि माइंस विभाग के सभी अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वे स्थानीय स्तर पर समन्वय बनाते हुए अवैध खनन गतिविधियों के खिलाफ कार्रवाई में तेजी लाएं। उदयपुर में दो लोगों की गिरफ्तारी भी हुई है।

डॉ. अग्रवाल ने बताया कि प्रदेश में सर्वाधिक 60 प्रकरण उदयपुर वृत में अतिरिक्त निदेशक महेश माथुर के निर्देशन में दर्ज किए गए हैं। जयपुर में 53 प्रकरण दर्ज हुए हैं। अतिरिक्त निदेशक श्री नरेन्द्र कोठ्यारी को इस अभियान की मॉनिटरिंग के लिए राज्य स्तरीय प्रभारी अधिकारी बनाया गया है। समूचे प्रदेश में अवैध खनन गतिविधियों के खिलाफ अभियान चलाकर समन्वित कार्रवाई की जा रही है।