विद्यार्थियों की संख्या बढऩे पर गुणावगुण के आधार पर इस महाविद्यालय में नए संकाय खोलने पर किया जाएगा विचार: BD Kalla

 | 
bd kalla

जयपुर। अभी गोगुन्दा राजकीय महाविद्यालय में नए संकाय शुरू करने का विचार नहीं है। शिक्षा मंत्री डॉ. बी.डी कल्ला ने गुरूवार को विधानसभा में इस बात की जानकारी दी है। 
बी.डी कल्ला ने विधानसभा में कहा कि  वर्तमान में गोगुन्दा स्थित राजकीय महाविद्यालय में अन्य संकाय खोले जाने का कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है। 

गोगुन्दा क्षेत्र के उच्च माध्यमिक विद्यालयों में विज्ञान पढऩे वाले बच्चों की संख्या काफी कम है और आने वाले समय में विद्यार्थियों की संख्या बढऩे पर गुणावगुण के आधार पर नए संकाय खोलने पर विचार किया जाएगा।  डॉ. कल्ला ने प्रश्नकाल के दौरान इस संबंध में सदस्य द्वारा पूछे गए पूरक प्रश्न का उच्च शिक्षा राज्य मंत्री की ओर से जवाब देते हुए बताया कि वर्तमान में गोगुंदा स्थित राजकीय महाविद्यालय में 544 बच्चे पढ़ रहे हैं। इस महाविद्यालय में अंग्रेजी साहित्य, भूगोल, हिन्दी साहित्य, इतिहास, गृह विज्ञान, राजनैतिक विज्ञान और संस्कृत विषय चल रहे हैं।

उन्होंने बताया कि गोगुन्दा के राजकीय सीनियर उच्च माध्यमिक विद्यालय रावलिया कलां में विज्ञान संकाय के 10 तथा महात्मा गांधी राजकीय सीनियर उच्च माध्यमिक विद्यालय में 35 विद्यार्थी ही पढ़ रहे हैं। उन्होंने बताया कि गोगुन्दा से 30 किलोमीटर दूर उदयपुर में विज्ञान संकाय के अनेक महाविद्यालय संचालित हैं।