Rajasthan: सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा संचालित छात्रावासों में अब छात्रों को मिल सकेगी बेहतर सुविधाएं, सीएम गहलोत ने उठाया ये बड़ा कदम

 | 
sje

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा संचालित प्रदेश के राजकीय छात्रावासों एवं आवासीय विद्यालय के छात्रावासों को लेकर बड़ा कदम उठाया है। 

ashok gehlot

सीएम गहलोत ने अब इन छात्रावासों की मैस व्यवस्था में सुधार एवं विस्तार के लिए 58 करोड़ रूपए की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है। इस निर्णय से छात्रावासों में मैसों का सुदृढ़ीकरण होगा तथा छात्रों को बेहतर सुविधाएं मिल सकेगी।

sje

राजकीय छात्रावासों में मैस व्यवस्था के विस्तार एवं सुधार हेतु मैस ब्लॉक की मरम्मत, डायनिंग टेबल, स्टील रैक, डीप फ्रिजर, वाटर कूलर  तथा आवश्यक उपकरण आदि के लिए यह राशि व्यय की जाएगी। उल्लेखनीय है कि वित्त एवं विनियोग विधेयक 2022-23 की चर्चा के दौरान की गई घोषणा की अनुपालना में यह स्वीकृति प्रदान की है।

वहीं अशोक गहलोत ने महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय बीकानेर में नवीन 3 संकायों व 18 पदों के सृजन के प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान की है। प्रस्ताव के अनुसार, विश्वविद्यालय में तीन नवीन विभागों लेखा और व्यवसाय सांख्यिकी, आर्थिक प्रशासन और वित्तीय प्रबंधन तथा मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन की स्थापना के साथ ही इनमें शैक्षणिक कार्यों के लिए आचार्य के 3, सह आचार्य के 6, सहायक आचार्य के 9 सहित कुल 18 पदों के सृजन को मंजूरी दी है।