आखिर 15 से भी ज्यादा फिल्मों में सलमान खान का नाम प्रेम क्यों रखा गया?क्या ये इत्तेफाक था

 | 
as

आप लोगों ने सलमान खान की बहुत फिल्में देखी होंगी और लगभग 15 फिल्मों में सलमान खान का नाम प्रेम है। चाहे फिल्म ‘मैने प्यार किया हो’ चाहे ‘हम साथ साथ हैं’, ‘हम आपके हैं कौन’, ‘प्रेम रतन धन पायो’ और भी ऐसी कई फिल्म है जिसमें सलमान खान का नाम प्रेम होता है। और आप लोगों ने यह बात नोटिस जरूर की होगी कि जिस फिल्म में सलमान खान का नाम प्रेम है वह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई करती है। वह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपर हिट होती है। तो आखिर क्यों सलमान खान की फिल्मों में उनका नाम प्रेम रखा गया। इसके पीछे क्या कहानी है। आज इस लेख में हम आपको बताएंगे।

as

दरअसल फिल्म निर्देशक सूरज बड़जात्या, जो राजश्री प्रोडक्शन के मालिक हैं। उन्होंने साल 1989 में एक फिल्म बनाई थी जिसका नाम था ’मैंने प्यार किया’। उस फिल्म में सलमान खान ने भाग्यश्री के साथ काम किया था। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ₹15 करोड़ की कमाई की थी। और यह फिल्म को लोगों ने बहुत पसंद किया था। उसके बाद सूरज बड़जात्या ने सलमान खान के साथ बनाई हर फिल्म मैं उनका नाम प्रेम रखा।

यहां तक की रिपोर्ट्स तो यह भी बताती हैं कि सूरज बड़जातिया जितनी भी फिल्म बनाते थे उन सभी फिल्मों में हीरो का नाम हमेशा प्रेम ही रखते थे। सूरज बड़जातिया ने एक इंटरव्यू के दौरान प्रेम नाम को लेकर कुछ खुलासे किए थे। उन्होंने बताया था कि उनका मानना है कि प्रेम नाम एक ऐसी पर्सनैलिटी को दर्शाता है जो खुद पर अपना ही हक रखता है। मौज मस्ती भी करता है और अपनी फैमिली की प्रवाह भी करता है। और दिल को भी अच्छा लगता है। इस कारण उन्होंने बताया कि वह ऐसे नाम को और करैक्टर को अपनी फिल्म में जगह देते हैं।

as

आपको बता दें सूरज बड़जात्या की फिल्म ’दुल्हन वही जो पिया मन भाए’ जो 1977 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म के एक्टर प्रेम कृष्णा का नाम भी प्रेम ही रखा गया था। बड़जात्या ने यह भी बोला कि वह अपनी सभी फिल्मों में हीरो का नाम प्रेम इसलिए भी रखते हैं क्योंकि इससे उनकी फिल्में हिट होती हैं। इसलिए सलमान की लगभग 15 फिल्मों में उन्हें प्रेम बुलाया जाने लगा था।