Birthday Special: अभिनेत्री मंदाकिनी फिल्म राम तेरी गंगा मैली में बोल्ड सीन देकर बन गई थी रातों-रात स्टार, दाऊद इब्राहिम के साथ जुड़ा था नाम

 | 
mandakini

इंटरनेट डेस्क। अपने जमाने की खूबसूरत अभिनेत्री मंदाकिनी का आज जन्मदिन है। उनका जन्म आज ही के दिन यानी 30 जुलाई, 1963 को हुआ था। मंदाकिनी ने फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ से बॉलीवुड में अपनी विशेष पहचान बनाई थी। इस फिल्म में उन्होंने सफेद रंग की झीनी सी साड़ी में झरने के नीचे भीगते हुए बोल्ड सीन दिए थे। आज हम आपको मंदाकिनी के बारे में कुछ ऐसी जानकारियां देने जा रहे हैं जिसके बारे में शायद ही आपको पता हो।  

mandakini

बॉलीवुड अभिनेत्री  मंदाकिनी का असली नाम यासमीन जोसेफ है। मंदाकिनी को बचपन से ही अभिनय का बहुत शौक था। वह अभिनेत्री बनना चाहती थी। उनके इस सपने को बॉलीवुड के दिग्गज राजकपूर ने पूरा किया। राजकपूर ने मंदाकिनी को 22 साल की उम्र में पहली बार देखकर फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ में काम करने का मौका दिया।

mandakini3

इस फिल्म में बोल्ड सीन देकर मंदाकिनी रातों-रात स्टार बन गई। इसके बाद उन्होंने अपने छह साल के बॉलीवुड करियर में एक से बढक़र फिल्में दीं। उनका अंडरवल्र्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ भी नाम जुड़ा था। उस समय खबरें चली थी कि उन्होंने दाऊद इब्राहिम से विवाह कर लिया है। हालांकि उन्होंने इन खबरों को खारिज कर दिया था। उनका फिल्मी करियर 1996 में आई फिल्म जोरदार के साथ समाप्त हो गया था।