Bollywood Masala: नकली बॉडी, बदला चेहरा, जानिए कैसे बॉलीवुड वाले हमें पागल बनाते हैं!! तस्वीरों में देखिए असलियत

 | 
zs

दोस्तों फिल्मों में हम ऐसे कई सीन देखते हैं जिनके ऊपर हमारी आंखें भी विश्वास नहीं कर पाती हैं। कई बार ऐसे एक्टर के भी सिक्स पैक्स दिखा दिए जाते हैं जो कभी जिम गए ही नहीं होते। कई बार हीरो के डबल रोल भी दिखा दिए जाते हैं। और श कई बार तो हीरो और हीरोइन के किसिंग सीन भी दिखा दिए जाते हैं जो उन्होंने असल में किए ही नहीं थे। तो यह सब देखकर क्या आपने कभी सोचा है कि यह सब वह लोग कैसे करते हैं? तो चलिए आज आपको बताते हैं यह सब हकीकत में ना होते हुए भी दिखाई पड़ती हैं।

सिक्स पैक एप्स

s

दोस्तों आजकल हर एक्शन फिल्म में हीरो के सिक्स पैक्स दिखाए जाते हैं। यहां तक कि अब तो यह मानने जाने लगा है कि अगर किसी हीरो के सिक्स पैक एप्स नहीं है तो वह हीरो है ही नहीं। हालांकि यह फैशन सलमान खान ने शुरू किया था लेकिन अब यह सब पर लागू होता है।

दोस्तों आपको बता दें कि यह कमाल VFX का है यानी विजुअल इफेक्ट्स के कारण ही सिक्स पैक ना होते हुए भी हीरो के सिक्स पैक दिखने लगते हैं। VFX के दम पर कैसे भी मोटे पतले दिखने वाले हीरो के सिक्स पैक्स दिखने लग जाते हैं। इसके साथ-साथ कई फिल्मों में हीरो की और भी जबरदस्त बॉडी दिखाने के लिए उन्हें एक स्पेशल तरीके का बॉडिसूट भी पहनाया जाता है।

धोनी की जगह सुशांत सिंह राजपूत का चेहरा

as

दोस्तों आपने एमएस धोनी फिल्म तो जरूर देखी होगी। जिसमें सुशांत सिंह राजपूत ने एमएस धोनी का किरदार निभाया है। इस फिल्म में कई सीन रियल मैच के दिखाए गए हैं जिसमें धोनी की जगह सुशांत सिंह राजपूत का चेहरा देखने को मिलता है। कई फैंस तो यह भी कहने लगे थे कि सुशांत सिंह राजपूत भी उसी मैच का हिस्सा थे लेकिन दोस्तों ऐसा कुछ नहीं है। दरअसल VFX की मदद से धोनी की जगह सुशांत सिंह का चेहरा लगा दिया गया था और कई असली मैच की फुटेज में उनको मिला दिया गया था।

दोस्तों आपने इस फिल्म में यह भी देखा होगा कि कई सीन में सुशांत सिंह को काफी बदला हुआ और कम उम्र का दिखाया गया है। आपको बता दें कि इस सीन को दर्शाने के लिए पतले दुबले एक्टर्स की मदद ली गई थी और उनका चेहरा बदल के सुशांत सिंह राजपूत का चेहरा लगा दिया गया था।

किसिंग सीन

s

शायद आप लोगों को जानकर हैरानी होगी कि किसिंग सीन भी कई बार फिल्मों में नकली दिखाई जाते हैं। जी हां कई किसिंग सीन असलियत में हीरो हीरोइन ने किए ही नहीं होते लेकिन फिर भी उन्हें असली तरीके से दिखाया जाता है। ऐसा डायरेक्टर एक टेक्नोलॉजी के दम पर कर पाते हैं जिसमें वह हीरोइन को किसी हरे रंग के बोल को किस करने को कहते हैं और फिर उसे स्पेशल इफेक्ट के दम पर बदलकर हीरो का चेहरा लगा देते हैं जिससे ऐसा लगता है हीरो हीरोइन आपस में किसिंग कर रहे हैं।