Anu Agarwal Birthday: एक हादसे ने तबाह किया इस हीरोइन का करियर, झुग्गी-झोपड़ी में बिता रही समय

 | 
Anu Agarwal

फिल्म 'आशिकी' से मशहूर हुई अभिनेत्री अनु अग्रवाल का आज जन्मदिन हैं। महेश भट्ट की फिल्म आशिकी से रातों-रात स्टारडम हासिल करने वाली अनु लंबे समय से इंडस्ट्री से दूर हैं। वह बॉलीवुड की चकाचौंध से दूर अब बिहार में रहती हैं। महज 21 साल की उम्र में स्टारडम हासिल करने वाली अनु ने गजब तमाशा’, ‘खलनायिका’, ‘किंग अंकल’, ‘कन्यादान’, ‘बीपीएल ओए’ और ‘रिटर्न टू ज्वेल थीफ’ जैसी फिल्मों में शानदार काम किया और खूब पैसा कमाया। 

Anu Agarwal

लेकिन अनु की किस्मत ख़राब थी कि आशिकी की तरह उनकी किसी अन्य फिल्म ने अधिक शोहरत हासिल नहीं की। ये फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धड़ाम हुई। इसके बाद 1999 में एक सड़क दुर्घटना में अनु अपनी यादादश्त खो बैठी। साथ ही वह पैरालाइज्ड भी हो गईं। इस दौरान वह करीब 29 दिन कोमा में जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ती रही। उनका करीब तीन साल इलाज चला और वह ठीक हो गई। लेकिन इसके बाद उन्होंने ग्लैमर की दुनिया को छोड़ दिया। 

Anu Agarwal

अनु ने अपने साथ घटित इस दुर्घटना के बाद अपनी सारी संपत्ति दान कर दी। और फिर झुग्गी-झोपड़ी में जाकर बच्चों गरीब बच्चों को फ्री योगा सिखाने का काम शुरु कर दिया। अपनी कहानी से लोगों को परिचित करवाने के लिए अनु ने आत्मकथा 'अनयूजवल: मेमोइर ऑफ ए गर्ल हू केम बैक फ्रॉम डेड' लिखी है।