Bipasha Basu Birthday: सांवलेपन की वजह से झेली शर्मिंदगी, फिर ऐसे परवान चढ़ा फिल्मी करियर

 | 
Bipasha Basu

बॉलीवुड डीवा बिपाशा बसु आज अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। 7 जनवरी, 1979 को नई दिल्ली में जन्मी बिपाशा काफी समय से फिल्मों से दूर हैं। भले ही अब वह पहले की तरह फिल्में न कर रही हो लेकिन लग्जरी लाइफस्टाइल के चलते वह अक्सर सुर्खियों में रहती है। महज 17 की उम्र में मॉडलिंग से करियर की शुरुआत करने वाली बिपाशा बचपन में सांवली और मोटी थी। उन्हें सांवले रंग की वजह से कई बार दोस्तों के बीच शर्मिंदगी भी उठानी पड़ी। 

Bipasha Basu

सांवली बिपाशा ने करीब दो दशक तक फिल्मों में लगातार काम किया। इस दौरान उन्होंने अपने अभिनय और ग्लैमर के दम पर इंडस्ट्री में बड़ा नाम बनाया। साल 2001 में आई थ्रिलर फिल्म 'अजनबी' से बॉलीवुड डेब्यू करने वाली बिपाशा को इस फिल्म के लिए बेस्ट फीमेल डेब्यू फिल्मफेयर अवार्ड भी दिया गया। इसके बाद बिपाशा ने 2002 में फिल्म 'राज' से ख्याति हासिल की, जो बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई। इस फिल्म ने उनका करियर चला दिया। 

Bipasha Basu

पर्सनल लाइफ में भी चर्चित 

ना सिर्फ फिल्में बल्कि बिपाशा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहा करती थी। टीवी एक्टर करण सिंह ग्रोवर से शादी करने से पहले बिपाशा का अफेयर डीनो मोरिया, जॉन अब्राहम और हरमन बावेजा के साथ जुड़ा। लेकिन इनमें से जॉन के साथ उनका रिश्ता 9 सालों तक लंबा चला।