Birthday Special :इस कारण अंजू महेंद्रू ने ठुकरा दिया था राजेश खन्ना के विवाह का प्रस्ताव

 | 
anju

इंटरनेट डेस्क। बॉलीवुड अभिनेत्री अंजू महेंद्रू का आज जन्मदिन है। उनका जन्म आज ही के दिन यानी 11 जनवरी, 1946 को मुंबई में हुआ था। अंजू महेंद्रू बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना के साथ रिश्ते के कारण सुर्खियों में रही हैं। खबरों की मानें तो ये दोनों ही बॉलीवुड कलाकार एक वक्त में रिलेशनशिप में भी थे। 

anju

दोनों साल 1966 में एक-दूसरे के करीब आए थे। इसके बाद दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई थी। बताया जाता है कि गर्लफ्रेंड बनने के बाद अंजू बॉलीवुड अभिनेता राजेश खन्ना की कोई बात नहीं टाला करती थीं। राजेश खन्ना और अंजू करीब छह साल तक इव इन में भी रहे। हालांकि साल 1971 में राजेश खन्ना द्वारा दिए गए विवाह के प्रस्ताव को अंजू ने ठुकरा दिया था। इसी कारण राजेश खन्ना ने गुस्से में अंजू से अपना रिश्ता समाप्त कर दिया था। 

anju

अंजू के अनुसार, रिलेशनशिप के दौरान उन्हें राजेश खन्ना की हर बात माननी पड़ती थीं। वह उन्हें काम नहीं करने देना चाहते थे। इसी कारण से उन्हें बड़े-बड़े प्रोजेक्ट्स गंवाने पड़े थे। इसी कारण से वह इस रिलेशनशिप में एडजस्ट नहीं कर पाईं। इसके बाद राजेश खन्ना ने बॉलीवुड अभिनेत्री डिंपल कपाडिय़ा से 1973 में विवाह कर लिया था।