इस सर्दी भारत में घूमने के लिए 6 पेट-फ्रेंडली डेस्टिनेशन, यहां कर सकते हैं अपने पेट्स के एन्जॉय

 | 
a

पहले, पालतू जानवरों के साथ यात्रा करना एक चुनौती थी, लेकिन आज, पालतू जानवरों के अनुकूल गंतव्यों में छुट्टियां बिताना और भी आसान हो गया है। हमने यहाँ छह पेट-फ्रेंडली डेस्टिनेशन की एक सूची तैयार की है, जहाँ आप इस सर्दियों में अपने पालतू जानवरों के साथ यात्रा कर सकते हैं।

मुंबई
अपनी ऐतिहासिक वास्तुकला, उष्णकटिबंधीय जंगल और बंदरगाह तट के साथ, मुंबई एक जीवंत शहर है, और हमारे देश के पेट-फ्रेंडली डेस्टिनेशन की सूची में सबसे ऊपर है। कैफे और रेस्तरां विशेष पालतू भोजन प्रदान करते हैं और अक्सर गोद लेने की ड्राइव, पालतू पार्टियों आदि जैसे कार्यक्रमों की मेजबानी करते हैं।


यहां तक ​​कि आप अपने साथी के साथ जुहू समुद्र तट पर टहल सकते हैं और सूर्यास्त के शांत दृश्य का आनंद ले सकते हैं। आप अपने कुत्तों को खोल सकते हैं, और उन्हें खेलने दे सकते हैं। पिल्लों के लिए पार्क में एक सीमांकित क्षेत्र और गठिया या अन्य चिकित्सा स्थितियों से निपटने वाले कुत्तों के लिए एक थेरेपी पूल भी है।

केरल
अपने बैकवाटर्स और हाउसबोट्स के लिए प्रसिद्ध, केरल में सर्वोत्तम सुविधाएं हैं, जिसमें बिस्तर, भोजन, अन्य शामिल हैं, और यह सुनिश्चित करते हैं कि आप दोनों की यात्रा सुरक्षित और आरामदायक हो। कुछ रिसॉर्ट्स डॉग-वाचिंग सेवाएं भी प्रदान करते हैं ताकि आप अपने पालतू जानवरों के अकेले होने की चिंता किए बिना प्रकृति का पता लगा सकें। यदि आप अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ बाहर जाना चाहते हैं, तो आप जलप्रपात के बीच एक क्रूज या पिकनिक जैसी गतिविधियों का विकल्प चुन सकते हैं।


गोवा
लोकप्रिय पर्यटन स्थलों में से एक, गोवा भी अपने पालतू जानवरों के साथ छुट्टियां मनाने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है। विला, होमस्टे, कॉटेज सहित अन्य पालतू जानवरों के अनुकूल ठहरने के कई विकल्प हैं। वे पालतू-मैत्रीपूर्ण छुट्टियों को प्रोत्साहित करते हैं और एक सहज यात्रा अनुभव के लिए कई प्रकार की सुविधाएं प्रदान करते हैं। इसके अतिरिक्त, यहां तक ​​कि गोवा के रेस्तरां स्वादिष्ट पालतू-सुरक्षित स्नैक्स और व्यंजन पेश करते हैं जिनका आनंद आप ले सकते हैं।

पुदुचेरी
पुडुचेरी में पेट-फ्रेंडली होटल और रिसॉर्ट प्रचुर मात्रा में हैं। इस शहर की यात्रा का सबसे अच्छा समय अक्टूबर से मार्च के बीच है जब मौसम सुहावना होता है, और आप अपने फरबॉल के बाहरी गतिविधियों का आनंद ले सकते हैं। ऑरोविले समुद्र तट पर आप तैराकी, धूप सेंकने और यहां तक ​​कि अपने पालतू जानवरों के साथ पिकनिक मनाने जा सकते हैं। साहसी लोग दूसरों के बीच नाव की सवारी, सर्फिंग का विकल्प भी चुन सकते हैं।


ऊटी
ऊटी पालतू जानवरों के अनुकूल एक और लोकप्रिय गंतव्य है। चाहे हॉस्टल हो, हॉस्टल हो या कॉटेज, इस जगह की मेहमाननवाजी आपके और आपके प्यारे दोस्त के लिए आपको विस्मित कर देगी। यह भारत के उन कुछ शहरों में से एक है जहां आप बिना किसी सुविधा शुल्क के अपने पालतू जानवरों के साथ रह सकते हैं। टहलने के दौरान आप हरी-भरी घाटियों, पहाड़ियों और झीलों का आनंद ले सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप घर के अंदर रहना चाहते हैं, तो यह स्थान कायाकल्प के लिए एक शांतिपूर्ण प्राकृतिक वातावरण प्रदान करता है।

जैसलमेर
जैसलमेर आपके और आपके पालतू जानवरों के लिए विश्व स्तरीय सुविधाओं के साथ बजट और महलनुमा आवास दोनों प्रदान करता है। यह एक और शहर है जहां अधिकांश आवास पालतू जानवरों को निःशुल्क रहने की अनुमति देते हैं। आप अपने प्यारे दोस्त के साथ शहर की खोज, शिविर, या रेगिस्तानी सफारी पर लंबी सैर के लिए जा सकते हैं।