ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस तरह ख़त्म हो सकती है धन की कमी

 | 
t

धनवान बनना हर आदमी का सपना होता है. हर आदमी चाहता है कि उसका जीवन किसी भी चीज के अभाव में ना निकले और इसके लिये वह दिन रात मेहनत करके पैसा कमाता है. शास्त्रों की माने तो कभी-कभी आदमी मेहनत के बाद भी पैसा नहीं बचा पाता या फिर उसकी मेहनत के मुताबिक उसे पैसा नहीं मिल पाता है.

इस हालत में आदमी ज्योतिष के तरीका ढ़ूंढता है, जिससे उसका दुर्भाग्य दूर हो जाए और उसे अपनी मेहनत का पूरा फल मिल सके। तो आइए ऐसे ही कुछ तरीका आपको बताते हैं जो कि आपके लिये लाभदायक हो सकते हैं, आइए जानते है। 

1. इनकम में वृद्धि के लिये-

– यदि आप चाहते हैं कि आपकी इनकम में वद्धि हो तो आप इन मंत्रों का जप कर सकते हैं और रोजाना आप अपनी इनकम में वृद्धि के लिए मंत्रों का जप कर सकते हैं. नियमित स्फटिक माला से ‘ओम श्रीं महालक्ष्मयै नमः’ मंत्र का जप करें।

f

2. धन वृद्धि के लिये-

– धन में वृद्धि के लिए रत्न और माला धारण करना शुभ माना जाता है और यदि आपको धन वृद्धि में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो आप माणिक्य, मोती और मूंगा धारण कर सकते हैं. रत्न धारण करने से पहले किसी जानकार को अपनी कुंडली जरुर दिखायें। 

3. धन बाधा दूर करने के लिये-

– यदि आपके बने बनाये काम बिगड़ रहे हैं या फिर आपको धन कमाने में बाधा उत्पन्न हो रही है तो आपको अधिक से अधिक चावल, दूध और चांदी का दान करना चाहिये. ये आपको लिये अच्छे साबित होंगे। 

– इसके अतिरिक्त धन आगमन में आने वाली बाधाओं के दूर करने के लिये शुक्रवार के दिन लाल रंग के कपड़े में जटा वाला नारियल जल में प्रवाहित करें, फायदा होगा। 

t

4. आय में वृध्दि के लिये-

– आय में वृद्धि के लिये नियमित रूप से कनकधारा स्तोत्र और लक्ष्मी स्तोत्र का पाठ करें, शास्त्रों के मुताबिक धन वृद्धि के लिए यह दो स्तोत्र बहुत लाभदायक होते हैं। 

– बुधवार या शुक्रवार के दिन किन्नर मिल जाए तो उन्हें दान दें और उनसे आशीर्वाद स्वरूप एक सिक्का मांग लें और इसे हमेशा अपने पर्स में रखें।