पार्टनर को डिप्रेशन से बाहर लाने के लिए अपनाएँ ये टिप्स

 | 
y

आपको ये तो पता ही होगा कि कई बार ''किस'' को लेकर आम तौर पर लोगों में कई तरह की धारणाएं बनती है। और हर रिश्तों को अच्छे से निभाने के लिए उसमे प्यार का होना अतिआवश्य होता है। रिश्ते में मिठास बढ़ाने के लिए किस करना जरूरी होता हैं। क्या आपको इस बात की जानकारी है कि किस रोज एक किस करना आपके रिश्ते के लिए फायदेमंद होता है। ''किस'' को लेकर कई शोध भी किए जा चुके है। 

a

एक शोध में बताया गया है कि ''किस'' करने से अनेकों फायदे होते है तो चलिए जानते है''किस'' करने से क्या क्या फायदे होते है। तो आइये जानते है...एक सर्वे के अनुसार, किस करने से नहीं कतराने वाले लोग अपनी लाइफ को ज्यादा बेहतर तरीके से जिंदादिल होकर जीते हैं। जबकि किस से परहेज रखने वाले थके-थके परेशान रहते है। यानी किस आपको जीवन के प्रति सकारात्मक बनाने में काफी मददगार साबित हो सकता है। 

किस करने से खुशी मिलती है और जब खुशी मिलती है तो सब अच्छा लगने लगता है। डॉक्टरों का भी मानना है कि अगर आप डिप्रेशन में है तो दवा से ज्यादा किस कारगर होता है।

e

क्या आपको पता है पार्टनर को किस करने पर आपका रिश्ता गहरा बन जाता है। साथ ही आप एक दुसरे के इमोशनी रूप में करीब आते हैं। अगर आप पार्टनर को रोमांस के लिए मनाना चाहते हैं, तो इस लिए किस करना कारगर साबित हो सकता है। बोरिंग लाइफ में रोमांस भरने के लिए किस करना एक अच्छा जरिया होता है।