Healthy Tips: सर्दियों में खाएं ये रोटियां, शरीर रहेगा गर्म

 | 
aa

आमतौर पर लोग अपने घर में गेहूं के रोटी खाना पसंद करते हैं लेकिन अगर सर्दियों के मौसम में आप गेहूं की रोटी के अलावा इन रोटियों का सेवन करते हैं तो आपको सर्दियों में आपके शरीर को गर्म रखता है आज हम आपको कुछ ऐसे रुपया बताते हैं जो आप सर्दियों के मौसम में खा सकते हैं इससे आपका शरीर गर्म रहेगा।

बाजरे का आटा

ss
अगर आप सर्दियों में बाजरे की रोटी का सेवन करते हैं तो आपके शरीर को गर्म रखता है आपकी मांसपेशियों को मजबूत बनाता है और कमर दर्द जोड़ों में दर्द जैसी समस्याओं को दूर करता है आप सर्दियों में बाजरे के आटे की रोटी का सेवन करें।

रागी का आटा
रागी का आटा भी शरीर के लिए बहुत फायदेमंद चीज माना जाता है। इसमें कैल्शियम, प्रोटीन, पोटैशियम, आयरन और फाइबर जैसे गुणकारी तत्व शामिल होते हैं। रागी का आटा न सिर्फ हमारे शरीर को गर्म रखता है, बल्कि इम्यूनिटी के लिए भी बेहतरीन माना जाता है।


ज्वार का आटा
ज्वार के आटे में प्रोटीन विटामिन बी पोटेशियम होता है जो कि आपके शरीर का ख्याल रखता है अगर आप ज्वार के आटे की रोटी खाते हैं तो बेहद गुणकारी है सर्दियों में इससे खाना बेहद शुभ होता है और अक्सर अस्थमा डायबिटीज जैसे मरीजों को ज्वार के आटे की रोटी का सेवन करना चाहिए।

मक्के का आटा

ss
मक्की के आटे की रोटी नाश्ते स्वाद होती है बल्कि पोस्टर से भरी भी होती है मक्के के आटे में फाइबर विटामिन ए विटामिन बी विटामिन ई होता है इसमें एंटी ऑक्सीडेंट पाए जाते हैं जो आपके शरीर के लिए बेहद फायदेमंद है।